TheVoiceOfHind

Kolkata Doctor Rape-Murder Case में 17 अगस्त को बंद रहेगी चिकित्सा सेवाएं


आक्रोशित डॉक्टरों के प्रदर्शन को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने 17 अगस्त को पूरे देश में काम बंद रखने का आह्वान किया हैं।


Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता में बीते 8 अगस्त को हुए एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या का आक्रोश अब बढ़ता ही जा रहा हैं जिसका असर अलग-अलग राज्यों में हड़तल और आक्रोश के प्रदर्शन से देखने को मिल रहा हैं। 

the voice of hind- Kolkata Doctor Rape-Murder Case में 17 अगस्त को बंद रहेगी चिकित्सा सेवाएं

वहीं 15 अगस्त को भड़की भीड़ ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज पर जमकर हमला बोला हैं। वहीं घटनाक्रमों से आक्रोशित डॉक्टरों के प्रदर्शन को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने 17 अगस्त को पूरे देश में काम बंद रखने का आह्वान किया हैं।

Read More: आज (16-08-2024) का राशिफल, इन राशि के जातकों का बनेगा सोचा हुआ काम

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की मांग

आपको बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने एक नोट रिलीज करते हुए और सोशल मीडिया X के जरिए आह्वान किया जिसमें लिखा है कि सरकारी और निजी अस्पताल, क्लीनिक, ओपीडी की सभी सेवाएं बंद रहेगी क्योंकि सभी इस देशव्यापी हड़ताल का हिस्सा होंगे और यह हड़ताल 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से 18 अगस्त की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी। इसके साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन IMA ने अस्‍पतालों को सेफ जोन घोषित करने के साथ ही सरकार से सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागू करने की मांग की है।

the voice of hind- Kolkata Doctor Rape-Murder Case में 17 अगस्त को बंद रहेगी चिकित्सा सेवाएं

जानें क्यों IMA ने लिया हड़ताल का निर्णय

इसके साथ ही बताते चले कि 17 अगस्त को भारत बंद रहने के भी मांग की हैं। जिसका असर देश में मेडिकल सेवाओं पर इसका बड़ा असर पड़ेगा। बतादें कि "आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई क्रूर घटना और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर इस घटना का विरोध कर रहे छात्रों के साथ की गई गुंडागर्दी के बाद, IMA ने 24 घंटे के लिए हड़ताल की घोषणा की है। फिलहाल सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।"

सीबीआई कर रही जांच

डॉक्टर के रेप और बेरहमी से हत्या के बाद मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्शन में आ गई थी जिसके चलते घटना के दूसरे दिन ही पुलिस ने एक शख्स की गिरफ्तारी भी की थी। फिलहाल मामले के जोर पकड़ते ही जांच की पूरी जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी गई हैं। जिसके बाद सीबीआई ने गुरुवार को 5 डॉक्टरों को पूछताछ के लिए बुलाया था। वहीं मिली जानकारी की मानें तो इस घटनाक्रम के मामले में अब तक 12 लोगों की गिरफ्तार भी किया जा चुका हैं। 

खास आपके लिए

बड़ी खबरें