TheVoiceOfHind

AAP मंत्री ने ईडी और जेल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- सीएम को मारना चाहते है


ऐसे में आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि जेल प्रशासन सीएम केजरीवाल को इंसुलिन नहीं लेने दे रहा है


Arvind Kejriwal : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर आए दिन कोई ना कोई खबर सामने आती रहती है, क्योंकि सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद होने के बाद भी दिल्ली की सरकार चला रहे है, ऐसे में उनके स्वास्थ्य से जूड़ी कई खबरें सामने आ रही है। बतादे कि पंजाब के सीएम भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह और मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ मंत्री आतिशी ने सीएम के स्वास्थ्य को लेकर जेल ईडी और विपक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाये है।

सांसद संजय सिंह का दावा

बताते चले कि जैसा कि सभी जानते है कि तिहाड़ जेल में सीएम अरविंद केजरीवाल बंद है, ऐसे में आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि जेल प्रशासन सीएम केजरीवाल को इंसुलिन नहीं लेने दे रहा है और उनकी इन्सुलिन जेल प्रशासन ने रोक दी गई है। वहीं आप सांसद संजय सिंह ने कहा- सीएम केजरीवाल 30 साल से शुगर के पेशेंट हैं। वह 54 यूनिट इन्सुलिन रोज लेते थे। कस्टडी में जेल प्रशासन सीएम को इन्सुलिन नहीं लेने दे रहा है। उनका शुगर लेवल 300 तक पहुंच गया है।

ईडी ने बताई सीएम की डाइट

आपको बतादे कि इस बीच गुरूवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केजरीवाल की डाइट को लेकर बड़ा दावा किया। ईडी का कहना है कि CM जानबूझ कर जेल में मीठा खा रहे हैं ताकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ सके और उन्हें बेल मिल जाए। वहीं ईडी के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं में आक्रोश पैदा हो गया और इस बीच उन्होंने जेल प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। 

ईडी के दावे और जेल प्रशासन को लेकर पार्टी की तरफ से दावा किया गया है कि अरविंद केजरीवाल की इन्सुलिन जेल प्रशासन ने रोक दी है, इसलिए उनका शुगर लेवल 300 तक पहुंच चुका है। इसके साथ ही ED ने कोर्ट में दावा किया कि तिहाड़ में रोज आलू-पूरी, मिठाई और आम खाकर केजरीवाल वजन बढ़ा रहे हैं।

पंजाब के सीएम ने लगाए गंभीर आरोप

वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा- "तानाशाही की भी एक सीमा होती है। अब हिरासत में अरविंद जी का इंसुलिन बंद कर दिया गया है। अरविंद जी 30 साल से शूगर के मरीज हैं और उन्हें रोजाना 54 यूनिट इंसुलिन लेना पड़ता है। जेल प्रशासन इंसुलिन नहीं लेने दे रहा। इस समय अरविंद जी का शूगर लेवल 300 तक पहुंच गया है। यह चिंता का विषय है।"

दिल्ली सीएम को मारना चाहते है- सौरभ भारद्वाज

अरविंद केजरीवाल को लेकर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- "कोई आरोप साबित नहीं हुआ, मगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेजा गया। वे 30 साल से शुगर के गंभीर मरीज़ हैं जो 54 यूनिट इन्सुलिन रोज लेते थे। मगर प्रशासन ने CM का इन्सुलिन रोक दिया गया है। अरविंद केजरीवाल का शुग़र लेवल 300 तक पहुंच रहा है। क्या अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं?"

ईडी झूठी है - आतिशी

ऐसे में मंत्री आतिशी ने अपने सोशल मीडिया X के माध्यम से कहा- '1 फ़रवरी से अरविंद केजरीवाल इंसुलिन रिवर्सल प्रोग्राम पर थे और डॉक्टर की करीबी देख रेख में उनकी इंसुलिन बंद थी। लेकिन गिरफ़्तारी के बाद यह प्रोग्राम बंद हो गया। अब उनका शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा है, और 300 तक पहुंच रहा है। अरविंद जी तिहाड़ प्रशासन से इन्सुलिन मांग रहे हैं, पर उनको इन्सुलिन नहीं दी जा रही। ये कैसा घिनौना षड्यंत्र है कि अरविंद केजरीवाल जी की insulin रोकी जा रही है?"

इसके साथ ही दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल के डाइट को लेकर कोर्ट में झूठ बोला है। वह कोई चीनी वाली चाय नहीं पी रहे हैं और आम व मिठाई तो बिलकुल नहीं खा रहे हैं। ईडी पूरी तरह से झूठ बोल रही है कि CM जेल में मीठी चीज़ें खा रहे हैं। आतिशी ने आगे कहा- कोई भी डॉक्टर यह बता देगा कि डायबिटीज पेशंट को केला या कोई टॉफी/चॉकलेट अपने पास रखने के लिए कहा जाता है। क्योंकि शुगर लेवल में कमी आने से जीवन में खतरनाक हो सकता है। इसीलिए अरविंद केजरीवाल डाइट में केले का सेवन करते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें