TheVoiceOfHind

बॉडी की फिटनेस के साथ फेस का भी जॉलाइन करें फिट, देंखे टिप्स-योगा


बावजूद उनकी चर्बी कम होते नहीं दिखाई देती है। तो आईये जानते है कि कुछ योगा और टिप्स जिनसे बॉडी के साथ फेस को भी रख सकते हैं फिट...


Health Care : अपने लाइफ में हर कोई अपने शरीर और फेस को फिट रखना चाहता है मगर समझ नहीं पाते है क्योंकि चेहरे में पूरी बॉडी में एक्सट्रा फैट दिखता है, ऐसे में कम समय में कैसे बॉडी और फेस को कैसे फिट रखे...

जैसे कि सभी जानते है कि बढ़ते वजन के कारण कई लोगों के गर्दन के पास चर्बी जमी होती है, मगर कुछ लोग इतना ज्यादा एक्सरसाइज और डाइटिंग करते है उसके बावजूद उनकी चर्बी कम होते नहीं दिखाई देती है। तो आईये जानते है कि कुछ योगा और टिप्स जिनसे बॉडी के साथ फेस को भी रख सकते हैं फिट...

टिप्स

1- चेहरे और गर्दन पर जमा फैट को दूर करने के लिए आपको अपनी लाइफस्टाइल में काफी कुछ सुधार लाना होगा, सबसे पहले अपने खानपान को ठीक करें।

2- रोजाना आधे घंटे या योगा या एक्सरसाइज जरूर करें, इससे पूरे शरीर की चर्बी कम होगी। 

3- हर रोज नेक वाली एक्सरसाइज करें यह आपके फेस फैट को कम करेगा।

4- बिजी लाइफस्टाइल के बीच फिटनेस के लिए योगासन जरूर करें, जिससे मांसपेशियां मजबूत होगी साथ ही चर्बी गलाने के काम में भी आएगी।

योगा



भुजंगासन  - पूरे शरीर के साथ फेस के फिटनेस के लिए भुजंगासन ट्राई कर सकते हैं, यह योगा काफी आसान है जिसे रोजाना करने से शरीर की पूरी चर्बी कम होने के साथ-साथ चेहरे और गले की भी चर्बी कम होती है।



चक्रासन - बॉडी के साथ फेस को फिट रखने के लिए आप चक्रासन योगा कर सकते है इस योगा से आपके पैर से लेकर पूरे शरीर का फैट कम होता है, साथ ही मांसपेशियों को मजबूत बनाने का भी काम करता है। यह योग आपको रोजाना करना चाहिए, जिससे आप देखेंगे की आपके शरीर की चर्बी भी कम हो गई है।

5 easy steps of camel pose yoga janiye ustrasana ke fayde samp | Camel Pose  Benefits: उष्ट्रासन करने के 5 आसान स्टेप, शरीर के 3 हिस्से बनते हैं मजबूत |  Hindi News, Health

उष्ट्रासन - उष्‍ट्रासन करने से न सिर्फ पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है बल्कि, इससे गर्दन की चर्बी भी कम होती है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इसे करने से गर्दन की मसल्‍स में स्‍ट्रेच और मजबूती आती है। इसके अलावा, यह योगासन फेफड़ों को हेल्दी बनाता है।   



पुश अप्स - पुश अप्स करने से आप सुबह के समय कर सकती हैं ,यह आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। इस एक्सरसाइज को आपको रोजाना करना ही चाहिए। इससे गर्दन के फैट को कम करने के लिए ये काफी फायदेमंद होता है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें