TheVoiceOfHind

आतंकवादी हमले की जानकारी देने वाले को मिलेगा 10 लाख का इनाम, जम्मू-कश्मीर में लगा हाई अलर्ट


आपको बताते चले कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी में कल शाम गोलीबारी की घटना के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था


जम्मू-कश्मीर :  जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कुंडा गांव में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल आतंकवादी और हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की हैं।

the voice of hind -  आतंकवादी हमले की जानकारी देने वाले को मिलेगा 10 लाख का इनाम, जम्मू-कश्मीर में लगा हाई अलर्ट

पुलिस ने लगाया इनाम

बतादे कि पुलिस ने आरोपी की पहचान अबू हमजा के रूप में की है, जो आतंकवादी हमलों, कट्टरपंथ, भर्ती और आतंकवादी वित्तपोषण सहित कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहा है। वहीं पुलिस ने सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखने का भी आश्वासन दिया है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो पुलिस ने एक सरकारी कर्मचारी और प्रादेशिक सेना के जवान के भाई की जघन्य हत्या में शामिल आतंकवादी की पहचान करने और उसे पकड़ने में मदद करने वाली किसी भी जानकारी के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

Read More: आज (23-04-2024) का राशिफल, इन राशि के जातक तनाव से बचने के लिए करें शिव पूजन

गोलीबारी के बाद इलाके में हाईअलर्ट

आपको बताते चले कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी में कल शाम गोलीबारी की घटना के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। इसके साथ ही राजौरी और पुंछ को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सोमवार को आतंकियों की गोलीबारी की घटना में टेरिटोरियल आर्मी के जवान के भाई की मौत हो गई थी। वहीं घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

the voice of hind -  आतंकवादी हमले की जानकारी देने वाले को मिलेगा 10 लाख का इनाम, जम्मू-कश्मीर में लगा हाई अलर्ट

जानकारी के अनुसार राजौरी के थन्ना मंडी तहसील के शाहदरा शरीफ इलाके में स्थित कुंडा गांव में फिलहाल घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को पुंछ जिले के मेंढर इलाके में बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बाड़ के पास एक ड्रोन जैसी वस्तु देखी गई। 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार लगभग 03:15 बजे बालाकोट सेक्टर में गवर्नमेंट हाई स्कूल धारटी के पास बाड़ के आगे एक ड्रोन जैसी वस्तु क्षतिग्रस्त अवस्था में गिरी हुई दिखाई दी। उन्होंने बताया कि घटना के तुरंत बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू किया और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों और हवाई निगरानी की मदद से इलाके में तलाशी तेज कर दी।

the voice of hind -  आतंकवादी हमले की जानकारी देने वाले को मिलेगा 10 लाख का इनाम, जम्मू-कश्मीर में लगा हाई अलर्ट

हत्या को लेकर अधिकारियों की राय

वहीं हाईअलर्ट को लेकर अधिकारियों ने मंगलवार को कहा- हत्या में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। घटना सोमवार रात की है जब पीड़ित मोहम्मद रजाक (40) थानामंडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपने गांव कुंडा टॉप में एक मस्जिद से बाहर आया था। पुलिस ने बताया कि रजाक का भाई मोहम्मद ताहिर चौधरी प्रादेशिक सेना में सिपाही है। उन्होंने बताया कि रजाक की मौत हो गई, जबकि चौधरी सुरक्षित बच गए। 

उन्होंने बताया कि घटना के तुरंत बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू किया और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों और हवाई निगरानी की मदद से इलाके में तलाशी तेज कर दी।अधिकारियों के मुताबिक, निशाना ताहिर हो सकता था लेकिन गोली उसके भाई को लग गई.उन्होंने बताया कि वाहनों की गहन जांच की जा रही है और जिले में विभिन्न चौकियों पर लोगों की तलाशी ली जा रही है।

Read More: गरीबी हटाओ के नारे पर सीएम ने कांग्रेस पर कसा तजं, योगी ने खोले सारे राज

जानें सबूत और लगी धाराएं

एफआईआर में धारा 302 (हत्या), 120ए (अपराध करने की साजिश), 121बी (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना या युद्ध छेड़ने की कोशिश करना), 122 (युद्ध छेड़ने के इरादे से हथियार इकट्ठा करना) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. भारत सरकार के खिलाफ), 458 (चोट, हमला, या गलत तरीके से रोकने की तैयारी के बाद रात में गुप्त घर-अतिचार या घर में तोड़-फोड़), शस्त्र अधिनियम, और थानामंडी में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धाराएं पुलिस स्टेशन, अधिकारियों ने कहा।

the voice of hind -  आतंकवादी हमले की जानकारी देने वाले को मिलेगा 10 लाख का इनाम, जम्मू-कश्मीर में लगा हाई अलर्ट

रजाक के पिता मोहम्मद अकबर की भी 19 साल पहले इसी गांव में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि अकबर समाज कल्याण विभाग में काम करता था और रजाक को सरकार ने अनुकंपा के आधार पर उसी विभाग में नौकरी दी थी। 

इस बीच, सुरक्षा बलों ने पिछले हफ्ते राजौरी जिले के अजमताबाद गांव में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने आठ इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), दो वायरलेस सेट और कुछ गोला-बारूद बरामद किया। उन्होंने बताया कि राजौरी और पुंछ जिलों में पिछले कुछ वर्षों में सेना और नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमले देखे गए हैं। 

खास आपके लिए

बड़ी खबरें