TheVoiceOfHind

बुलडोजर एक्शन पर सपा अध्यक्ष ने कसा तंज, सीएम योगी ने कहा- 'बुलडोज़र चलाने के लिए दिमाग चाहिए'


सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा- टीपू भी सुल्तान बनने का सपना देख रहे हैं,


(The Voice Of Hind) UP Politics: उत्तर प्रदेश में बुलडोजर एक्शन को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया हैं। दरअसल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि साल 2027 में सरकार बदलेगी तो बुलडोजर का रुख गोरखपुर की तरफ होगा। जिसके बाद अब सीएम योगी और अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंड छीड़ गई हैं। वहीं सपा अध्यक्ष के दिये गए जवाब पर सीएम योगी ने करारा जवाब देते हुए कहा- बुलडोजर जैसी क्षमता जिसके अंदर हो वही बुलडोजर चला सकता है। बुलडोजर चलाने के लिए दिल और दिमाग चाहिए।

जुबानी घमासान हुआ तेज

इसके साथ ही सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा- टीपू भी सुल्तान बनने का सपना देख रहे हैं, जिसके जवाब में अखिलेश का कहना है कि बुलडोजर पर भरोसा है तो नई पार्टी बनाकर इसे चुनाव चिह्न बना लें। आपका भ्रम भी टूट जाएगा और घमंड भी... बताते चले कि गोरखपुर से शुरू हुआ ये क्रम, दिमाग, DNA होते हुए अब जिगरा तक पहुंच गया है। मगर सबसे जरूरी बात तो यह है कि जुबानी चल रहा घमासान तंज अब शांत होने का नाम नहीं ले रहा हैं। जिसका परिणाम यह है कि दोनों ओर से लगातार तीखे व्यंग्य छोड़े जा रहे हैं।

सीएम योगी के कार्यों पर कसा तंज

बताते चले कि मंगलवार को प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर गोरखपुर के पार्टी संगठन के कामकाज की समीक्षा कर रहे अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- भाजपा की सरकार में निर्दोष लोगों को सताया जा रहा है, जिसके चलते किसान परेशान हैं, नौजवानों का भविष्य अंधकारमय है, हर वर्ग परेशान है। वहीं 2027 में जब सरकार बदलेगी तो बुलडोजर का रुख गोरखपुर की तरफ होगा। इसके साथ ही उन्होंने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा- वैसे भी जो हालात हैं, उनमें आप भाजपा के होते हुए भी न के बराबर हैं। आज नहीं तो कल आपको अलग पार्टी बनानी ही होगी।

इसके साथ ही अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर सपा की हार हुई है, वहां कार्यकर्ता पार्टी को मजबूत करने का काम करें। उस बूथ पर जिस समाज के ज्यादा लोग रहते हैं, वहां सपा के प्रमुख पदाधिकारियों व नेताओं को लेकर जाएं।

अखिलेश- बुलडोजर में दिमाग नहीं होता

सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसा तो वहां से जवाबी प्रहार होना ही था। सीएम येागी ने दिल दिमाग और जिगर की बात कही तो अखिलेशय ने कहा कि ये लोग असंवैधानिक काम करते हैं, लोगों को नीचा दिखाने के चक्कर में उन्होंने बुलडोजर चलवा दिया। क्या सरकार इसके लिए माफीम मांगेगी? अखिलेश यही नहीं रुके योगी के बयान पर उन्होंने कहा कि बुलडोजर में दिमाग नहीं स्टीयरिंग होता है, दिल्ली वाले कब किसका स्टीयरिंग बदल लें या जनता खींच लें पता नहीं. 46 में 56 की बात करने वालों से पूछा जाए कि सूची कब आएगी?

सुप्रीम कोर्ट के सवाल के बाद विपक्षी दलों ने कसे तंज

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में बुलडोजर एक्शन पर सवाल उठाए थे। वहीं बुलडोजर एक्शन को लेकर शीर्ष ने अदालत ने यहां तक कह दिया था कि अगर कोई दोषी है तो उसके घर को नहीं गिराया जा सकता। जस्टिस गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की खंडपीठ की इस टिप्पणी के बाद योगी सरकार के बुलडोजर एक्शन पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए। जिसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश ने सीएम योगी पर जमकर तंज कसा जिसका जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कह दिया कि टीपू सुल्तान बनने का सपना देख रहे हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें