TheVoiceOfHind

सीएम का जम्मू-कश्मीर दौरा: कांग्रेस से पूछे तीखे सवाल


महबूबा ने कहा योगी आदित्यनाथ को जेल में डलवा देना चाहिए। वो यहां ना आएं मंदिरों में जा कर घंटी बजाएं।


Jammu Kashmir Assembly Election 2024: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए हैं जिसके बाद से सियासत में हलचल तेज हो गई हैं। बताते चले कि योगी के जम्मू-कश्मीर जाने से पहले ही महबूबा मुफ्ती ने ऐसा बयान दिया है जिससे साफ पता चल रहा है कि महबूबा मुफ्ती को बुलडोजर का डर सता रहा है कि कहीं जम्मू में भी बाबा का बुलडोजर पहुंच जाएं। बताते चले कि योगी के जम्मू-कश्मीर के दौरे से पहले महबूबा ने कहा योगी आदित्यनाथ को जेल में डलवा देना चाहिए। वो यहां ना आएं मंदिरों में जा कर घंटी बजाएं।

वहीं सीएम योगी जम्मू-कश्मीर के दौरे के दौरान कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा हैं बताते चले कि बीते दिन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू दौरे पर गए थे। वहीं आज योगी चुनावी रैलियां कर रहे हैं जिस दौरान रामगढ़ विधान सभा क्षेत्र पहुंचे और यहां उन्होंने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर वार किया। आपको बताते चले कि जम्मू-कश्मीर में दो चरणों का मतदान हो चुके है और तीसरे चरण में 40 सीटों पर वोटिंग होनी है। जिसको लेकर चुनावी रैलियां तेजी से हो रही हैं।

सीएम ने साधा कांग्रेस पर निशाना

वहीं चुनावी रैलियों के सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस हो या पीडीपी या नेशनल कॉन्फ्रेंस इन सभी ने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद का 'वेयरहाउस' बना दिया था। महाराजा हरि सिंह जी और ब्रिगेडियर राजेंद्र सिंह जी ने अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से जम्मू-कश्मीर को धरती का स्वर्ग बनाया था। उस जम्मू-कश्मीर को मजहबी उन्माद के कोढ़ में बदलने का पाप कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने किया है। यह 'नए भारत' का 'नया जम्मू-कश्मीर' है, यहां अब टेरिरिजम नहीं टूरिजम है। कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी राजनीतिक पार्टी नहीं, बल्कि प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां हैं। बताते चले कि सीएम ने रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा में उन्होंने पाकिस्तान से लेकर रामगढ़ सभी पर बात की।

जवाहर लाल नहेरु की उठी बात

वहीं बताते चले कि जम्मू दौरे पर अमित शाह भी पहुंचे जहां कई मुद्दों पर बात हुई हैं इसी दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नहेरु पर भी कई बातें भी कही सीएम योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नहेरु को लेकर कहा- ‘कांग्रेस क्या फिर से बाजार की व्यवस्था को यहां भ्रष्टाचार में फिर से डालकर कुछ आतंकवादी समर्थित हाथों में फिर सौंपने का समर्थन करती है। 370 का दंश पंडित नेहरू ने दिया और कश्मीरी पंडितों का पलायन कांग्रेस और नेहरू जी के कारण हुआ। इतने सालों तक कश्मीर को विकास से क्यों वंचित रखा गया था’।

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस क्या फिर से बाजार की व्यवस्था को यहां भ्रष्टाचार में फिर से डालकर कुछ आतंकवादी समर्थित हाथों में फिर सौंपने का समर्थन करती है। 370 का दंश पंडित नेहरू ने दिया और कश्मीरी पंडितों का पलायन कांग्रेस और नेहरू जी के कारण हुआ, इतने सालों तक कश्मीर को विकास से क्यों वंचित रखा गया था।

अलग झंडे की मांग पर कांग्रेस से सवाल

सीएम योगी ने कहा- हम लोग विकास के मार्ग पर चल रहे हैं और बगल में पाकिस्तान बदहाली की हालत में है। पाकिस्तान मानवता का दुश्मन है, मानवता का कैंसर हैं, उससे मुक्ति मिलना ही चाहिए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा- कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मैं पूछना चाहूंगा कि एनसी ने जो कश्मीर के लिए अलग झंडे की मांग की है, 370 और 35ए की वापसी की मांग की है उसका ये समर्थन करते हैं। क्या विभाजनकारी सोच का समर्थन करती है कांग्रेस। 

इसके साथ ही कांग्रेस पर आरोप लगाते सीएम ने कहा- ‘कांग्रेस पाकिस्तानी समर्थित दलों के साथ है और उसका असली चेहरा आरक्षण विरोधी है’। योगी आदित्यनाथ ने कहा ‘मैं अयोध्या धाम की धरती उत्तर प्रदेश से आपके बीच आया हूं। अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है और उनके नाम पर जम्मू में रामगढ़ बना है’।

इसके साथ ही कांग्रेस से सवाल करते हुए सीएम योगी ने कहा-

1- राहुल क्या कश्मीर के युवाओं पर समझौता करके आतंकवादी घटनाओं को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?
2- सीमापार से फिर से ट्रेड शुरू करके आंतकवाद को फिर लाना चाहती है?
3- क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी में शामिल लोगों के परिजनों को सरकारी नौकरी में लाने का समर्थन करती है?
4- क्या कांग्रेस राहुल गांधी के साथ आरक्षण विरोधी चेहरे को लाने की कोशिश नहीं कर रही है?
5- राहुल गांधी से मैं पूछना चाहूंगा कि एनसी ने जो कश्मीर के लिए अलग झंडे की मांग की है, 370 और 35ए की वापसी की मांग की है उसका ये समर्थन करते हैं?

सीएम ने की पीएम मोदी की तारीफ

कांग्रेस से सवाल पुछने के साथ ही सीएम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा- ‘आप सबने मोदी जी पर विश्वास किया और 500 वर्षों की अयोध्या की समस्या ऐसे हल हुई, जैसे यह कोई समस्या थी ही नहीं’। इसके साथ ही सीएम ने आगे कहा- ‘कांग्रेस का नाम ही समस्या है और बीजेपी का नाम समाधान’।  यह ‘नए भारत’ का ‘नया जम्मू-कश्मीर’ है। यहां अब टेरिरिजम नहीं टूरिजम है। कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी राजनीतिक पार्टी नहीं, बल्कि प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां हैं।’

सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- ‘देश में आज जहां भी आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद की समस्याएं हैं, इन सभी को पोषण देने का काम कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस ने हिंदुओं को कमजोर करने का काम किया। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और जम्मू-कश्मीर में उसकी समर्थित सरकारें थीं, तब यहां जो घटनाएं होती थीं, वह किसी से छिपी नहीं हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें