TheVoiceOfHind

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, आप पार्टी में मची धूम, नेताओं ने दी बधाई


AAP के x सोशल मीडिया के जरिए से दिया गया है जिसमें लिखा - "सत्यमेव जयते ,आख़िरकार सत्य की जीत हुई"


Arvind Kejriwal Bail:  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अब बड़ी राहत मिलने वाली है, साथ ही आप पार्टी के लिए भी बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं। बतादें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में उन्हें जमानत दे दी है। मगर अरविंद केजरीवाल को कोर्ट द्वारा जमानत एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर दी गई है। वहीं सुनवाई के दौरान अदालत ने अरविंद केजरीवाल के जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने का ED का आग्रह भी खारिज कर दिया।

कल आ सकते है दिल्ली सीएम बाहर

आपको बतादें कि दिल्ली मुख्यमंत्री को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, वहीं 10 मई लोकसभा चुनाव को लेकर उन्हें अंतरिम जमानत दी गई थी जिसके बाद 2 जून को फिर जेल में सरेंडर करना था। वहीं आज 91 दिन बाद 20 जून को उन्हें जमानत मिल गई है। वहीं अब तिहाड़ जेल को ऑर्डर मिलने के बाद उम्मीद की जा रही है कल यानी शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। इसके साथ ही जज ने डिफेंस से कल यानी शुक्रवार को ड्यूटी जज के सामने बेल बांड दाखिल करने को कहा है।

आप के X से मिली जानकारी

आपको बताते चले कि दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने की खबर AAP के x सोशल मीडिया के जरिए से दिया गया है जिसमें लिखा - "सत्यमेव जयते ,आख़िरकार सत्य की जीत हुई", इसके साथ ही उनके जमानत की खबर पर आम आदमी पार्टी की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

आप के लीगल वकील का बयान

बतादें कि कोर्ट से जमानत के फैसले के मिलने के बाद आम आदमी पार्टी की लीगल टीम के सदस्य और वकील ऋषिकेश कुमार ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें बताया कि "सत्यमेव जयते, आज तथाकथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल जी को राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी है। कल दोपहर तक अरविंद केजरीवाल जी जेल से बाहर आ जाएंगे। यह AAP नेताओं, देश और जनता की बड़ी जीत है"

इसके साथ ही वकील ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी है। उन्हें एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है। कल सुबह जमानत की कार्यवाही पूरी की जाएगी और दोपहर तक वो जेल से बाहर आ जाएंगे। ये आप कार्यकर्ताओं और उन लोगों के लिए बड़ी जीत है, जिनकी उम्मीद अरविंद केजरीवाल है।

आप पार्टी में मची धूम

वहीं जमानत की खबर मिलते ही आप पार्टी के समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका आधिकारिक आवास के बाहर पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। इसके साथ ही पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा- “अदालत पर भरोसा है ..केज़रीवाल जी को जमानत ..सत्य की जीत ..”

वहीं आप की दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने इसे सत्य की जीत बताया है, उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर लिखा, "सत्यमेव जयते"

वहीं सीनियर नेता संदीप पाठक ने X पर कहा- “जाको राखे साइयाँ, मारि न सके कोय। बाल न बाँका करि सके, जो जग बैरी होय॥ सत्यमेव जयते !”  

AAP नेता दिलीप पांडे ने कहा - यह सच्चाई की जीत है। हम पहले दिन से कह रहे हैं कि ये पूरा केस झूठा है। हम कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हैं।

वहीं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा- ऐसे समय में अरविंद केजरीवाल का जेल से बाहर आना लोकतंत्र को मजबूत करने वाला है। 

यह दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है। ईडी के अब तक के बयान झूठ पर आधारित थे। यह केजरीवाल को फंसाने के लिए बनाया गया एक बेबुनियाद फर्जी मामला है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें