TheVoiceOfHind

दिल्ली में 8 IAS अफसरों का किया गया तबादला, जानें कौन कहां हुआ तैनात


दिल्ली सरकार के सेवा विभाग द्वारा घोषित तबादलों और पोस्टिंग में छह IAS अधिकारी ओवरहाल का हिस्सा बनने वाले छह IAS अधिकारी पोस्टिंग


IAS Transfer in Delhi: राजधानी दिल्ली में प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। इस दौरान बुधवार यानि की आज दिल्ली में आठ IAS अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। जिसका आदेश एलजी सक्सेना ने दिया हैं। बतादें कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के अधीन और उसके अधिकार क्षेत्र से बाहर के विभागों में आधा दर्जन से अधिक वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) और दानिक्स (DANICS) अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

the voice of hind- दिल्ली में 8 IAS अफसरों का किया गया तबादला, जानें कौन कहां हुआ तैनात

IAS अधिकारी पोस्टिंग का कर रहे थे इंतजार

बताते चले कि दिल्ली सरकार के सेवा विभाग द्वारा घोषित तबादलों और पोस्टिंग में छह IAS अधिकारी ओवरहाल का हिस्सा बनने वाले छह IAS अधिकारी पोस्टिंग का इंतजार कर रहे थे और 1996 से 2008 तक अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) या केंद्रीय कैडर और बैच से संबंधित थे। बतादे कि यह वहीं छह अधिकारी है जो दिल्ली सरकार में तबादला होकर आ गए थे लेकिन कहीं भी इनकी तैनाती नहीं हुई थी।

the voice of hind- दिल्ली में 8 IAS अफसरों का किया गया तबादला, जानें कौन कहां हुआ तैनात

एलजी वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) ने दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभागों में कार्यरत आठ आईएएस अधिकारियों (IAS Transfer) का तबादला कर दिया है। सेवाएं विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, आईएएस अधिकारी चंचल यादव को एलजी ने गृह सचिव के पद पर तैनात किया है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए अनबरासु को लोक निर्माण विभाग में प्रधान सचिव के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड में सीईओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

the voice of hind- दिल्ली में 8 IAS अफसरों का किया गया तबादला, जानें कौन कहां हुआ तैनात

जानें कौन कहां हुआ तैनात

  • 1996 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए अनबरासु को लोक निर्माण विभाग में प्रधान सचिव के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड में सीईओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।
  • 2000 बैच के आईएएस एजीएमयूटी कैडर के अधिकारी निखिल कुमार भूमि एवं संपदा विभाग में सचिव पद पर तैनात होंगे।
  • 2008 बैच के अधिकारी चंचल यादव को सचिव (गृह) पर तैनात होंगे।
  • 2010 बैच की आईएएस अधिकारी आरती लाल शर्मा की तैनाती डीडीए में हुई है।
  • 2010 बैच के आईएएस अधिकारी जितेंद्र यादव को दिल्ली नगर निगम में अतिरिक्त आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है।
  • वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रवि झा नई दिल्ली के उपायुक्त की भूमिका निभाएंगे।
  • 2008 बैच के दानिक्स अधिकारी मराठे ओंकार गोपाल की एमसीडी में तैनाती की गई है।
the voice of hind- दिल्ली में 8 IAS अफसरों का किया गया तबादला, जानें कौन कहां हुआ तैनात

इसके अलावा, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे कृष्ण मोहन उप्पू जो 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं वह आबकारी आयुक्त के तौर पर अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे थे, अब उन्हें इससे मुक्त कर दिया गया है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें