TheVoiceOfHind

ED का एक्शन, 2 घंटे की पूछताछ के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार


मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने वाले रास्ते बंद कर दिए गए, जिससे कि वहां भीड़ नहीं बढ़े। नारेबाजी कर रहे कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर वहां से थाने ले गई


नई दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाले के आरोपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इससे पहले ईडी अधिकारियों ने उनके घर की छानबीन की और कई डेटा अपने कब्जे में लिए। आवास के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात थी।

पूछताछ के दौरान ED का एक्शन


आपको बतादे कि ईडी के 12 अधिकारी सीएम हाउस पहुंचे हैं। घर की तलाशी लिए जाने के बाद केजरीवाल से पूछताछ की गई, इसके साथ ही PMLA  एक्ट के सेक्शन 50 के तहत सीएम से सवाल किए जा रहे हैं। वहीं ईडी के सूत्रों की माने तो ईडी के अधिकारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके परिवार के सदस्यों को मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। सीएम हाउस के बाहर धारा-144 भी लगा दिया गया है। पुलिस ने केजरीवाल के घर के बाहर नारेबाजी कर रहे कई समर्थकों को हिरासत में ले लिया है।
केजरीवाल ने ED के 5 समन को किया नजरअंदाज, आज शाम 4 बजे आएगा अदालत का फैसला  | देश News, Times Now Navbharat
बताते चले कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने पहले 10वां समन जारी किया और उसके बाद उनके आवास पर पहुंची। जहां सीएम अरविंद केजरीवाल से दो घंटे तक पूछताछ की। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बतादे कि इससे पहले, केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

गिरफ्तारी के पहले ED भेजी 9 समन

दिल्ली के शराब नीति केस में ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक 9 समन भेज चुकी है, लेकिन वह एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। केजरीवाल ने 9वें समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन की मांग की थी। जो खारिज हो गई। जिसके बाद ईडी सीएम के घर पहुंची है।

मंत्री आतिशी ने की पुष्टि

वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर मंत्री आतिशी ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा- अरविंद केजरीवाल ही मुख्यमंत्री रहेंगे। चाहे जेल से सरकार चलानी पड़ी तो चलाएंगे। उन्होंने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस फाइल करने की बात कही। आगे मंत्री आतिशी ने कहा- केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, हैं और रहेंगे। यह केंद्र सरकार व भाजपा की साजिश है। ईडी के पीछे छिपकर भाजपा कार्रवाई कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मालूम है कि उन्हें सिर्फ केजरीवाल ही चुनौती दे सकते हैं।

इसके साथ ही मंत्री सौरभ भारद्वाज व इमरान हुसैन, दिल्ली की महापौर डॉ. शैली ओबेराय और वहां पहुंचे AAP के विधायकों ने ईडी की कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता केजरीवाल के साथ है। लोकसभा चुनाव भी जनता लड़ेगी और भाजपा को जवाब देगी।

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल सहित अन्य आप नेताओं ने कहा कि केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे। ईडी के पहुचंने से पहले ही मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। आप नेताओ और कार्यकर्ताओं के वहां पहुंचने के बाद वहां सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ा दी गई थी।

मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने वाले रास्ते बंद कर दिए गए, जिससे कि वहां भीड़ नहीं बढ़े। नारेबाजी कर रहे कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर वहां से थाने ले गई। मौके पर पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

धारा 144 लागू और फोन जब्त

ईडी की जांच के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर नेता, मंत्री और कार्यकर्ता भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर धारा 144 लागू कर दी है। वहीं सीएम केजरीवाल का फोन भी जब्त कर लिया है। दिल्ली पुलिस सीएम आवास के आसपास ड्रोन से कड़ी निगरानी कर रही है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें