TheVoiceOfHind

IRCTC का स्पेशल टूरिज्म पैकेज, मिलेगा खजुराहो जाने का शानदार मौका


आपको बतादे कि घूमने फिरने के शौकीन रखने वालो की अब मौज ही मौज है, क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने सप्ताह के अंत


इंडियन रेलवे : भारत हमारा इतना सुंदर है जिसकी सुंदरता देखने के लिए देश हो या विदेश सभी लोग आते है, भारत में घूमने की जगह के साथ धार्मिक स्थल भी बहुत है, वैसे देखा जाएं तो भारत के सभी राज्यों में अच्छी-अच्छी घूमने की जगह के साथ ही सुंदर स्थानों को देखने का एक अच्छा अवसर आपको इंडियन रेलवे देने जा रही है। बतादे कि कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने "क्लासिकल खजुराहो" रेल टूर पैकेज दिल्ली से लॉन्च किया है। यह पैकेज 3 रातों और 4 दिनों का है।
खजुराहो दर्शनीय स्थल, मंदिर और घूमने की जगह – Khajuraho Temple History,  Tourist Places In Hindi - Holidayrider.Com

इंडियन रेलवे के टूर में दिखेगी खुबसुरती


आपको बतादे कि घूमने फिरने के शौकीन रखने वालो की अब मौज ही मौज है, क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने सप्ताह के अंत में "क्लासिकल खजुराहो" रेल टूर पैकेज दिल्ली से लॉन्च किया है। इस टूर पैकेज में 3 रात और 4 दिनों का किफायती टूर होगा। इसके साथ 3 टियर एसी में कन्फर्म ट्रेन टिकट शामिल हैं। इस खुबसुरत यात्रा में केन नदी पर स्थित रनेह फॉल नाम के खूबसूरत झरने की सैर भी शामिल है। केन नदी पन्ना राष्ट्रीय उद्यान को घेरती है और रनेह जलप्रपात ठीक वहीं स्थित है जहां से यह पार्क शुरू होता है, यह झरना चारों ओर चट्टानों और अचूक टीलों के सुंदर परिवेश से घिरा हुआ है।
Travel Tips: IRCTC has introduced this great tour package to travel to  Madhya Pradesh, you will have to spend only this much rupees| lifestyle  News in Hindi | Travel Tips: मध्यप्रदेश की

जानें IRCTC का पैकेज

इंडियन रेलवे टूरिज्म IRCTC ने खजुराहो के लिए एक टूर पैकेज लॉन्च किया है, इस टूर पैकेज में आप खजुराहो के कई सुंदर स्थानों का दौरा कर सकेंगे। इस IRCTC के टूर पैकेज का नाम CLASSICAL KHAJURAHO (NDR085) है। यह टूर पैकेज 3 रातें और 4 दिनों का है। यह टूर पैकेज मार्च के आखिरी डेट से दिल्ली से शुरू होने वाला है। यदि आप भी इस टूर पैकेज की बुकिंग करने की सोच रहे हैं, तो आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खुद से बुक कर सकते हैं.
Irctc Kashmir Tour Package 2022 Booking Process Ticket Price Detail In  Hindi - Amar Ujala Hindi News Live - Irctc Kashmir Tour Package:आईआरसीटीसी  घुमा रहा 'धरती का स्वर्ग', जानें कश्मीर ट्रिप का

IRCTC पैकेज की पूरी जानकारी 

IRCTC के पैकेज में रेलवे टूरिज्म ने जो टूर की सुविधा दी उसकी ट्रेन संख्या 12448 है और ट्रेन का नाम (यूपी संपर्क क्रांति) द्वारा 20:10 बजे निज़ामुद्दीन (NZM) से ले जाया जाएगा। जो खजुराहो रेलवे स्टेशन पर 06:40 बजे ट्रेन पहुंच जाएगी। इसके साथ ही रेलवे की इस सुविधा में होटल में चेक इन करवाया जाएगा, जिसमें होटल में नाश्ते के बाद पश्चिमी समूह के मंदिरों के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा।

वहीं रेलवे द्वारा दी जा रही सुविधा में दोपहर के भोजन के लिए होटल वापस आना होगा और फिर पूर्वी और दक्षिणी मंदिरों का दौरा करवाया जाएगा। शाम को पश्चिमी मंदिर समूह में लाइट एंड साउंड शो का आनंद लेना होगा। इसके बाद रात्रि भोजन और रात्रि विश्राम खजुराहो होटल में और नाश्ता के बाद पन्ना राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करवाया जाएगा।
Irctc Kashmir Tour Package 2023 Check Price And Tour Details In Hindi -  Amar Ujala Hindi News Live - Irctc:गर्मियों की छुट्टियों में करिए  जन्नत-ए-कश्मीर की सैर, जानिए कितना है किराया और

इसके बाद दोपहर में चेक आउट होगा होटल में दोपहर का भोजन करेंगे। दोपहर के भोजन के बाद रनेह फ़ॉल का भ्रमण होगा, इसके बाद में लगभग 05:15 बजे खजुराहो रेलवे स्टेशन के लिए फिर से जाना होगा। फिर ट्रेन में रात भर की यात्रा के बाद सुबह दिल्ली की वापसी होगी।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें