TheVoiceOfHind

कैसरगंज के उम्मीदवार का हुआ ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह के हाथ से गई दांव, कल होगा नामांकन


आपको बतादें कि अपना टिकट कटने और बेटे की उम्मीदवारी पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘मैं पार्टी का धन्यवाद देता हूं,


Lok Sabha Election:  लोकसभा की चुनावी तैयारियों के बीच जहां कई उम्मीदवार मैदान में उतर चुकें है तो वहीं कई उम्मीदवारों की अब घोषणा हो रही है। ऐसे में अब बात करें कैसरगंज के लोकसभा चुनाव सीट की तो इस बार इस सीट से फेर-बदल नजर आने वाली है, इसका कारण है।

कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया है और उनकी जगह किसी और को दे दी गई है। यह नए उम्मीदवार कोई और नहीं उनके बेटे करण भूषण सिंह हैं। बतादें कि कल करण भूषण सिंह का नामांकन किया जाएंगा। बताते चले कि करण भूषण सिंह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। इससे पहले वह भारतीय कुश्ती महासंघ के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

the voice of hind - कैसरगंज के उम्मीदवार का हुआ ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह के हाथ से गई दांव, कल होगा नामांकन

टिकट मिलने पर बोले- करण भूषण सिंह

आपको बतादें कि अपना टिकट कटने और बेटे की उम्मीदवारी पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘मैं पार्टी का धन्यवाद देता हूं, पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है, कल नामांकन दाखिल किया जाएगा।’ वहीं, कैसरगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए करण भूषण शरण सिंह ने कहा है कि पार्टी ने उन्हें मौका दिया जिसके लिए वह पार्टी नेतृत्व और कैसरगंज की जनता का आभार व्यक्त करते हैं।

वहीं भाजपा की सूची जारी होने से पूर्व संकेत मिलते ही करण भूषण सिंह के नाम पर उनके प्रतिनिधि जनार्दन तिवारी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर चार सेट नामांकन पत्र खरीदा। कैसरगंज सांसद के बड़े बेटे और गोंडा सदर से भाजपा विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने ह्वाट्सएस ग्रुप पर जानकारी साझा की थी। इसके पहले, टिकट का आश्वासन मिलने के बाद करण भूषण ने अपने पिता व वर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह से आशीर्वाद लिया और उनके पैर छुए। आशीर्वाद लेने के दौरान बृजभूषण ने अपने समर्थकों से करण भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने की बात बताई और क्षेत्र में प्रचार करने की बात कही। करण भूषण शुक्रवार सुबह 11.00 बजे नामांकन दाखिल करेंगे।

शुक्रवार को होगा नामांकन दाखिल

उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पार्टी द्वारा आज करण भूषण को टिकट दिए जाने की सुगबुगाहट के साथ ही उनके बिश्नोहर पुर स्थित आवास पर समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। टिकट की आधिकारिक रूप से घोषणा होते ही वह हनुमान गढ़ी के दर्शन के लिए अयोध्या प्रस्थान कर गए।

the voice of hind - कैसरगंज के उम्मीदवार का हुआ ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह के हाथ से गई दांव, कल होगा नामांकन

सीएम योगी ने दी बधाई

वहीं उम्मीदवारों की लिस्ट आने पर यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ‘आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के लिए घोषित हुए सभी प्रत्याशियों को हृदयतल से बधाई, जय हो-विजय हो।’

यौन शोषण का लगा है आरोप

आपको बतादें कि अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवानों के यौन शोषण जैसे गंभीर आरोपों में घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के मामले की दिल्ली के एक कोर्ट में सुनवाई चल रही है। ऐसे में पिछले कई दिनों से कैसरगंज सीट पर भाजपा की ओर से प्रत्याशी की घोषणा नहीं हो सकी थी। 

ऐसे में पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा उनके किसी परिजन को टिकट दे सकती है। बृजभूषण खुद भी चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन महिला पहलवानों द्वारा गंभीर आरोप लगाए जाने से उनकी उम्मीदवारी खतरे में पड़ गई। वहीं बीते दिनों सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बयान दिया था कि कैसरगंज का नाम हिन्दुस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में महक रहा है।

the voice of hind - कैसरगंज के उम्मीदवार का हुआ ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह के हाथ से गई दांव, कल होगा नामांकन

राष्ट्रीय लोकदल के नेता का बड़ा बयान

वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कट जाने पर राष्ट्रीय लोकदल ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। बतादे कि टिकट कटने और उम्मीदवार का नाम ऐलान करने से पहले राष्ट्रीय लोकदल के नेता रोहित अग्रवाल ने बड़ा दावा किया है।

बयान देते हुए रोहित अग्रवाल रालोद के प्रवक्ता है और जयंत चौधरी के करीबी नेताओं में शामिल हैं। रोहित अग्रवाल ने दावा किया है कि कैसरगंज सीट से बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कट गया हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रालोद ने महिला अस्मिता को लेकर दो वादा किया था उसे निभाया है। रालोद नेता ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट में लिखा- 'बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटा...जो आपसे वादा किया था वह पूरा किया, महिला अस्मिता के सवाल पर कोई समझौता नहीं।'

बताचे चले कि बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे, जिसके बाद मामला काफी गरमा गया था, वहीं इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल महिला पहलवानों के साथ खड़ी दिखाई दी थी। यहीं नहीं जयंत चौधरी भी उनका समर्थन करने के लिए जंतर मंतर पहुंचे थे। बतादे कि जब यह आरोप लगाया गया था तब रालोद समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में थी। मगर अब चुनाव से पहले रालोद एनडीए के साथ आ गई है।

the voice of hind - कैसरगंज के उम्मीदवार का हुआ ऐलान, बृजभूषण शरण सिंह के हाथ से गई दांव, कल होगा नामांकन

पांचवें चरण में होगा मतदान

बतादे कि केसरगंज सीट पर नामांकन के लिए अंतिम तारीख 3 मई है। इस सीट में पांचवें चरण में मतदान होगा। पांचवें चरण में यूपी में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें