TheVoiceOfHind

VIP दर्शन और प्रसाद के नाम पर लूट रहे लुटेरे, दर्शन के लिए आई खुशखबरी


राम भक्तों को लूटने के लिए कई SCAM भी सोशल मीडिया में चल रहे है। जिस से आप सभी राम भक्तों को सावधान करने के लिए यह आर्टिकल लिखा गया जानें कैसे हो रहा सभी राम भक्तों के साथ SCAM...


Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर में रामलला के विरजमान होने में बस अब 5 दिन ही रह गया है, 22 जनवरी को प्राणप्रतिष्टा के बाद राम संग चारों भाई का अपने भवन में विरजमान होने वाले है, देश राम राज्य का भक्तों लगभग 500 वर्षो का इंतजार था जो खत्म होने में बस अब कुछ ही छण रह गए है ऐसे में अयोध्या धाम पहुंचने के लिए भक्तों की होड लगी है।
Diwali 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली पर किए रामलला के दर्शन..
वहीं दुसरी तरफ सभी राम भक्त जो VIP आंमत्रित लोग है वो सभी अयोध्या पहुंच भी रहे है जिसको लेकर अयोध्या में भी जमकर तैयारियां हो चुकी है। ऐसे में राम भक्तों को लूटने के लिए कई SCAM भी सोशल मीडिया में चल रहे है। जिस से आप सभी राम भक्तों को सावधान करने के लिए यह आर्टिकल लिखा गया जानें कैसे हो रहा सभी राम भक्तों के साथ SCAM...

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने दी विशेष जानकारी

आपको बतादें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, राम मंदिर के लिए दिसंबर तक लगभग 3,200 करोड़ रुपये से ज्यादा दान किया गया है।
जहां एक ओर रामलला की एक झलक पाने के लिए भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं भक्तों के प्रेम और भक्ती को देखते हुए राम नाम पर अब ऑमलाइन ठगी का धंधा ठगो ने शुरू कर दिया है। बतादें कि यह ठग लोग भगवान राम के वीआईपी दर्शन, दान और प्रसाद के नाम पर लोगों को ऑनलाइन मैसेज भेज कर जेब काट रहे हैं और राम भक्तो को लूट रहे है, और राम के नाम पर साइबर ठगी को यह ठग अंजाम दे रहे हैं।
रामलला के दर्शन को जा रहे हैं अयोध्या? देखें होटल-रिजॉर्ट और धर्मशालाओं की  पूरी लिस्ट - planning to go ayodhya for ram mandir darshan see hotels  resorts and dharmashalas full address ...

क्यूआर कोड से लूटेरे ले रहे दान 

बतादें कि ऑनलाइन Scam करने वाले राम मंदिर के नाम पर लूटेरे चंदा इकट्ठा करने के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा चला रहे है। जिसके लिए ठग लोगों को क्यूआर कोड भेज रहे है। जिससे लोग विश्वास में आकर दान में पैसे दे रहे हैं। लोगो को लूटेरे विश्वास दिला रहे है कि चंदा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के पास जाएगा, जबकि यह झूठ है। क्योंकि ये पूरा पैसा ठगों के अकाउंट में जा रहा है। ट्रस्ट पर मौजूद जानकारी में बताया गया कि राम मंदिर के लिए सबसे ज्यादा दान आध्यात्मिक गुरु और कथावाचक मोरारीजी बापू ने दिया है। उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 करोड़ 30 लाख रुपये डोनेट किए हैं।

VIP आमंत्रण के लिए लूटेरे कर रहे वॉट्सऐप 

राम मंदिर के नाम पर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह लूटेरे लोगों को वॉट्सऐप पर अंजान मोबाइल नंबर से मैसेज करते है, उस मैसेज में अयोध्या के राम मंदिर के VIP दर्शन कराने, प्रसाद देने की बात करते है। इन ठगो ने वीआईपी दर्शन कराने के लिए कई और भी तरह से ऑनलाइन मैसेज करके ठगी करने के रास्ते निकाले है। ठग vip दर्शन कराने के साथ राम मंदिर का प्रसाद फ्री में देने की भी बात करते है। जिसको लेकर भी फर्जीवाड़ा सामने आया है। 

KVIC ने किया खुलासा

वहीं खादी ऑर्गेनिक नाम से एक वेबसाइट दावा कर रही है कि वह पहले दिन की पूजा का प्रसाद भक्तों के घर पहुंचाएगी। प्रसाद के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा, लेकिन 51 रुपये का डिलीवरी चार्ज देना होगा। हालांकि, जब वेबसाइट के अबाउट अस सेक्शन पर गए तो देखा कि वहां साफ-साफ लिखा है कि उसका राम मंदिर के प्रसाद से कोई संबंध नहीं है। खादी ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) ने वेबसाइट के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।
वहीं केवीआईसी के अध्यक्ष मनोज कुमार ने भी बताया - "वेबसाइट की सत्यता की जांच कराई गई है, जिसमें पता चला कि यह वेबसाइट पूरी तरह से फर्जी है क्योंकि यह खादी के नाम का इस्तेमाल कर रही है, जबकि उसका केवीआईसी से कोई संबंध नहीं है और वह ऐसा नहीं कर सकती है"।

VHU ने की सरकार से सख्त कार्रवाई की अपील 

विश्व हिंदू परिषद यानि की VHU के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने राम मंदिर के नाम पर हो रहे scam और ऑनलाइन फर्जीवाडों के लिए लोगों को आगाह करते हुए सरकार से भी इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की सख्त की मांग की है।
उन्होंने 31 दिसंबर, 2023 को X पर एक पोस्ट किया और वॉट्सऐप पर मंदिर के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े की तस्वीरें भी शेयर कीं। जिसमें उन्होंने लिखा-, 'सावधान..!! श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जी आईडी बना कर कुछ लोग पैसा ठगी का प्रयास कर रहे हैं। जिसको लेकर ऐसे लोगों के विरूद्ध विलम्ब कार्रवाई करनी चहिए। श्रीराम तीर्थ ने चंदा इकट्ठा करने के लिए किसी को ऑथॉराइज नहीं किया है।'
Ram Mandir News Ramlala Statue Will Established In Ayodhya, Ram Janmabhoomi  Trust Makes A Commettee Ann | Ayodhya News: रामलला के नए मंदिर में होगी नई  भव्य मूर्ति की स्थापना, तीन सदस्यीय

इस गलती को ना खुद करें ना होने दें

  1. अगर आपको भी ऐसा कोई scam का मैसेज आता है तो दिए गए मैसेज में किसी भी लिंक पर क्लिक करने की गलती नहीं करे।
  2.  किसी भी मैसेज को आगे किसी अन्य को फॉरवर्ड नहीं करना है।
  3. अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर आए scam के ऐसे किसी भी मैसेज को तुरंत रिपोर्ट कर ब्लॉक कर दें।
  4. रिपोर्ट करने के लिए आपको चैटबॉक्स में ऊपर की तरफ राइट साइड में थ्री डॉट मैन्यू पर टैप करना है, फिर More ऑप्शन पर क्लिक करना है। यहां आपको रिपोर्ट ऑप्शन नजर आ जाएगा।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें