TheVoiceOfHind

‘मन की बात’ का 111वां एपिसोड बेहद हैं खास, जानें कार्यक्रम की जरूरी जानकारी


वहीं इस बार ‘मन की बात’ को लेकर पीएम ने सभी दर्शकों से कार्यक्रम के लिए विचार और सुझाव मांगे हैं।


मन की बात: लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल में पहली बार 30 जून यानि आज रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वहीं बीजेपी के नेता अलग-अलग जगहों पर प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात सुनेंगे। जिसको लेकर पार्टी ने सूची भी जारी की हैं। बताते चले कि इससे पहले पीएम मोदी ने फरवरी में अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 110वें एपिसोड के जरिए लोगों को संबोधित किया था।

the voice of hind-‘मन की बात’ का 111वां एपिसोड बेहद हैं खास, जानें कार्यक्रम की जरूरी जानकारी

वहीं इस बार ‘मन की बात’ को लेकर पीएम ने सभी दर्शकों से कार्यक्रम के लिए विचार और सुझाव मांगे हैं। आपको बतादें इस बार का मासिक रेडियो कार्यक्रम का 111वां एपिसोड बेहद खास होगा,क्योंकि पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद ये पहला एपिसोड होगा।

जानें क्यों खास है ‘मन की बात’

आपको बतादें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते मंगलवार को कहा कि आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का प्रसारण 30 जून से फिर से शुरू होगा। इसके साथ ही इस बार की मन की बात को लेकर पीएम ने लोगों से अपने विचार और सुझाव साझा करने का आग्रह किया। इसके साथ ही इस बार 111वां एपिसोड काफी खास माना जा रहा है क्योंकि पीएम इस कार्यक्रम में तीसरी बार एनडीए को बहुमत देने के लिए जनता का आभार जताने के साथ ही सरकार की प्राथमिकताएं साझा कर सकते हैं।

Read More: योगी सरकार का सख्त एक्शन, पहली बारिश में धंसा अयोध्या का रामपथ, 6 अधिकारी सस्‍पेंड

‘मन की बात’ कार्यक्रम की विशेष जानकारी

आपको बतादें कि मन की बात कार्यक्रम पीएम नरेंद्र मोदी का एक मासिक रेडियो कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण विषयों और मुद्दों पर बातचीत करते हैं। ये शो 9 साल साल पहले 3 अक्टूबर 2014 में लांच किया था,यह कार्यक्रम हर महीने के अंतिम रविवार को सुबह 11 बजे आकाशवाणी और दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाता है।

the voice of hind-‘मन की बात’ का 111वां एपिसोड बेहद हैं खास, जानें कार्यक्रम की जरूरी जानकारी

वहीं बात करें 111वां एपिसोड कि तो इस कार्यक्रम का उद्देश्य देशवासियों से सीधे संवाद करना और उन्हें देश के विकास के बारे में जानकारी देना है।इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी जनता से जुड़कर खुद बात करते हैं। जैसा कि आप सभी जानते है कि इससे पहले 110वें एपिसोड में पीएम ने टेक्नोलॉजी पर विस्तार से बात की थी। जिसको लेकर उन्होंने कहा था, आज हम सभी के जीवन में टेक्नोलॉजी का महत्व कई गुना बढ़ गया है,हर किसी के जीवन का मोबाइल फोन और डिजिटल गैजेट्स अहम हिस्सा बन गए हैं। 

उत्तराखंड के रुड़की में Rotor Precision Group ने Wildlife Institute of India के साथ मिलकर एक ऐसा ड्रोन तैयार किया है, जो केन नदी में मगरमच्छों पर नज़र रखने में मदद कर रहा है।इसी तरह, बेंगलुरु की एक कंपनी ने बघीरा और गरुड़ नाम से ऐप तैयार किया है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें