TheVoiceOfHind

मौसम विभाग ने जारी किया मौसम का पूर्वानुमान, कहीं बारिश, तो कहीं होगी बर्फबारी


देशभर में ठंड का मौसम अभी कम होने का नाम ही नही ले रहा है, जहां मौसम में थोड़ा गर्माहट आती है वहीं बारिश, आंधी-तुफान और ओलावृष्टि और बर्फ़बारी


IMD Forecast : देशभर में ठंड का मौसम अभी कम होने का नाम ही नही ले रहा है, जहां मौसम में थोड़ा गर्माहट आती है वहीं बारिश, आंधी-तुफान और ओलावृष्टि और बर्फ़बारी से मौसम फिर पलटी मार लेता है। वहीं आने वाले दिन को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार 26 फरवरी से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इस संभावना के आधार पर 24 फरवरी से 1 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट और कहीं-कहीं हल्की वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है।

इन हिस्सों में गिर सकती है बिजली

वहीं मौसम विभाग की माने तो 26 और 27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर तूफान और बिजली गिरने की आशंका है।
IMD Alert Today: देहरादून से मनाली तक बारिश और बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी  किया 24 घंटे का अलर्ट - Rain and Snowfall alert today uttarakhand weather  imd forecast january 25 hill
इस वजह से 25 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ में, 24 और 25 फरवरी को छत्तीसगढ़ में और 25 और 26 फरवरी को तेलंगाना में, 26 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र में और 25-27 फरवरी को मराठवाड़ा में तेज हवाओं (30-40 किलोमीटर प्रति घंटा) के साथ छिटपुट हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा 26 और 27 फरवरी को मध्य प्रदेश, विदर्भ, झारखंड में और 26 फरवरी को छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है।

मौसम वैज्ञानिक ने जारी किया मौसम का पूर्वानुमान 

मौसम वैज्ञानिक सुरेन्द प्रताप सिंह ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की कोई चेतावनी नहीं है  लेकिन मध्य भारत के मध्य प्रदेश और विदर्भ में 26 फरवरी को ओलावृष्टि होने की संभावना हैं इसके अलावा मध्य प्रदेश , विदर्भ और  छत्तीसगढ़ में 27 को ओलावृष्टि हो सकती है।

भारत मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने आज जारी वीडियो बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटों में सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हुई और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी दर्ज की गई है, इसके अलावा हिमालय क्षेत्र में जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में मध्यम बारिश हुई और बर्फ़बारी हुई वहीं पूर्वी भारत के तटीय क्षेत्रों में कुछ जगह मध्यम बारिश हुई।
Weather Update Today
मौसम वैज्ञानिक सुरेन्द प्रताप सिंह ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की कोई चेतावनी नहीं है लेकिन मध्य भारत के मध्य प्रदेश और विदर्भ में 26 फरवरी को ओलावृष्टि होने की संभावना हैं, इसके अलावा मध्य प्रदेश , विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 27 को ओलावृष्टि हो सकती है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें