TheVoiceOfHind

NEET Exam को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर उठाएं सवाल, पीएम के मौन पर कसा तंज


NEET परीक्षा को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा- NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ


NEET Exam Scam: देशभर में NEET यानि की (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट ) सियासत हलचल तेज हो गई है। वहीं NEET Exam को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कई सवाल उठाएं हैं और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोले है। बताते चले कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स के माध्य से पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए मंगलवार कहा हैं कि बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में योजनाबद्ध तरीके से संगठित भ्रष्टाचार हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासित राज्य पेपर लीक का एपिसेंटर बन चुके हैं।

राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

NEET परीक्षा को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा- NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ और इस पर भी नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह मौन धारण किए हुए हैं। परीक्षा में योजनाबद्ध तरीके से संगठित भ्रष्टाचार हुआ। बीजेपी शासित राज्य पेपर लीक के एपिसेंटर बन चुके हैं।

युवाओं का भविष्य को लेकर हमने दी थी गारंटी

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा- हमारे न्याय पत्र में पेपर लीक के विरुद्ध सख्त कानून बना कर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की हमने गारंटी दी थी। विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए हम देश भर के युवाओं की आवाज सड़क से संसद तक मजबूती से उठा कर और सरकार पर दबाव डाल कर ऐसी कठोर नीतियों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

The voice of hind-NEET Exam को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर उठाएं सवाल, पीएम के मौन पर कसा तंज

जानें कोर्ट का क्या आया फैसला

आपको बतादें कि इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में NEET परीक्षा में धांधली की जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई हुई। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- NEET-यूजी 2024 परीक्षा के आयोजन में किसी की तरफ से ‘0.001 प्रतिशत लापरवाही’ भी हुई हो, तब भी उससे पूरी तरह से निपटा जाना चाहिए।

जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस एसवीएन भट्टी की अवकाशकालीन बेंच ने कहा, ''हम सभी जानते हैं कि छात्र विशेष रूप से इन परीक्षाओं की तैयारी करते समय कितना परिश्रम करते हैं। कल्पना कीजिए कि व्यवस्था से धोखाधड़ी करने वाला कोई व्यक्ति चिकित्सक बन जाए। वह समाज के लिए कितना अधिक घातक है।'' बेंच ने इस मामले में 8 जुलाई तक NTA से जवाब देने के लिए कहा है।

आप पार्टी ने किया प्रदर्शन

NEET Exam में हुए घोटाले को लेकर जंतर-मंतर पर AAP के सांसदों, विधायकों और पार्षदों ने मोदी सरकार और NTA के ख़िलाफ़ किया प्रदर्शन  AAP छात्रों के भविष्य को बचाने के लिए सड़क से लेकर संसद तक आवाज़ बुलंद करेगी 

जानें NEET Exam Scam का पूरा मामला

जैसा कि आप सभी जानते है कि NTA ने 5 मई को नीट परीक्षा कराई थी, जिसका रिजल्ट 4 जून को रिजल्ट जारी किया गया था जिसके बाद देशभर में हंगामा मच गया था। इसकी वजह थी कि दरअसल, परीक्षा में 67 छात्रों को 720 में से पूरे 720 अंक मिले थे। जो कि NEET-UG के एक्जाम ऐसा हुआ जो कभी इतिहास में नहीं हुआ था।

The voice of hind-NEET Exam को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर उठाएं सवाल, पीएम के मौन पर कसा तंज

वहीं परीक्षा में बैठे 1563 छात्रों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे। ग्रेस मार्क्स 10 या 20 नहीं बल्कि 100 से 150 दिए थे। ग्रेस मार्क्स पाए इन्हीं 67 छात्रों के पूरे 720 अंक आए थे। ग्रेस मार्क्स के चलते कई बच्चे मेरिट लिस्ट से बाहर हो गए। सरकारी मेडिकल कॉलेजों में उनका प्रवेश मुश्किल हो गया था। दिल्ली में 10 जून को बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया था। आरोप है कि ग्रेस मार्क्स के चलते 67 छात्रों ने टॉप किया है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें