TheVoiceOfHind

पीएम मोदी ने किया 3 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास, विपक्ष को झूठ का किया पर्दाफाश


3 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश में नौकरियों को केंद्र सरकार की ओर से किए गए कामों को भी गिनाया


PM Modi: इन विपक्ष पार्टी ने नौकरी को लेकर एक मुद्दा बना लिया है तत्काल सरकार पर जमकर निशाना भी साध रहे हैं। वहीं विपक्ष के तरफ से उठे इन सवालों का जवाब पीएम मोदी ने दिया हैं। बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (13 जुलाई 2024) को महाराष्ट्र के दौरे पर पहुंचे हैं, मुंबई पहुंचने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उनका स्वागत किया, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी उपस्थित मंच पर पीएम मोदी का स्वागत किया। जहां पीएम मोदी विपक्ष की ओर से नौकरी को लेकर उठाए गए सवालों का जवाब दिया, साथ ही इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के कामों का गिनाते हुए कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

प्रोजेक्ट्स का किया शिलान्यास

मुंबई दौरे पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए 3 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश में नौकरियों को केंद्र सरकार की ओर से किए गए कामों को भी गिनाया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा- इस प्रोजेक्ट्स से मुंबई और उसके आसपास की आगामी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से शहर के आसपास के इलाकों से कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

विपक्ष के झूठ का किया पर्दाफाश

वहीं पीएम मोदी ने विपक्ष पर कटाक्ष देते हुए कहा- ‘हाल ही में आरबीआई ने नौकरियों को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक, पिछले 3-4 सालों में देश में करीब 8 करोड़ नई नौकरियां पैदा हुई हैं। जिसने विपक्ष के द्वारा फैलाये गए झूठी बातों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। ये लोग निवेश, बुनियादी ढांचे और देश के विकास का विरोध करते हैं और अब बेनकाब हो रहे हैं। देश के नागरिक उनकी साजिशों को खारिज कर रहे हैं।’ बताते चले इस दौरान पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में सड़क, रेलवे और बंदरगाह समेत कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा- "एनडीए सरकार के विकास का मॉडल वंचितों को वरीयता देने का रहा है। जो दशकों से अंतिम पंक्ति पर रहे हैं, उनको हम प्राथमिकता दे रहे हैं। नई सरकार के शपथ लेते ही, हमने गरीबों के लिए पक्के घर और किसानों से जुड़े बड़े फैसले लिए हैं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, महाराष्ट्र के पास गौरवशाली इतिहास है, महाराष्ट्र के पास सशक्त वर्तमान है। महाराष्ट्र के पास समृद्ध भविष्य का सपना है। महाराष्ट्र वो राज्य है, जिसकी विकसित भारत के निर्माण में बड़ी भूमिका है।

पीएम मोदी ने गिनाये सरकार के काम

विपक्ष पर निशाना साधने के साथ ही पीएम मोदी ने सरकार द्वारा किए गए कामों को भी गिनाया हुए कहा- "महाराष्ट्र की महायुति की सरकार भी इसी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है, मुझे खुशी है कि महाराष्ट्र सरकार ने हर साल 10 लाख नौजवानों को स्कील ट्रेनिंग देने का संकल्प लिया है। कनेक्टिविटी के ऐसे इंफ्रास्ट्रक्चर से पर्यटन, खेती और उद्योग सभी को लाभ हो रहा है। जब अच्छी कनेक्टिविटी होती है, तो उससे महिलाओं को सुरक्षा, सुविधा और सम्मान भी मिलता है। एनडीए सरकार के ये काम गरीब, किसान, नारीशक्ति और युवाशक्ति को सशक्त कर रहे हैं।"

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, 21वीं सदी के भारत की आकांक्षाएं इस समय बहुत ऊंचे स्तर पर हैं। इस सदी के करीब-करीब 25 साल बीत चुके हैं। देश की जनता लगातार तेज विकास चाहती है, अगले 25 वर्ष में भारत को विकसित बनाना चाहती है।

अटल सेतु के मुद्दे को भी पीएम ने उठाया

अटल सेतु में दरार आने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा था। इस पर पीएम मोदी ने कहा, “हमारा मकसद मुंबई में लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है, इसलिए मुंबई के आसपास कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जा रहा है। मुंबई में कोस्टल रोड और अटल सेतु का काम पूरा हो चुका है और आपको याद होगा कि अटल सेतु के बारे में गलत जानकारी फैलाई गई थी।”

खास आपके लिए

बड़ी खबरें