TheVoiceOfHind

प्रयागराज मदरसे में चल रही नोट छपाई का हुआ खुलासा, जल्द होगा बुलडोजर एक्शन


मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम में 100-100 की नकली नोट छापे जाने का मामला सामने आया हैं। जिसके बाद अब यूपी सरकार का सख्त एक्शन शुरू हो गया हैं।


The Voice Of Hind News UP: यूपी के प्रयागराज से मदरसे से जूड़ा बड़ा खुलासा हुआ हैं, बताते चले कि प्रयागराज के मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम में 100-100 की नकली नोट छापे जाने का मामला सामने आया हैं। जिसके बाद अब यूपी सरकार का सख्त एक्शन शुरू हो गया हैं। जिसके चलते अब यूपी पुलिस आरोपियों के परिवार वालों की कुंडली खंगाल रही है। इसके साथ ही एक्शन के तहत मदरसे का पूरा रिकॉर्ड भी जांचा जा रहा है। यह सब विदेशों से लिंक को लेकर है। वहीं पुलिस ने मदरसे के मैनेजर शाहिद से भी लंबी पूछताछ की है।

the voice of hind- प्रयागराज मदरसे में चल रही नोट छपाई का हुआ खुलासा, जल्द होगा बुलडोजर एक्शन

अवैध चल रहा था मदरसा

वहीं मिली जानकारी के मानें तो प्रयागराज में चल रहा मदरसा जहां नकली नोटों की छपाई का कारखाना चल रहा था। यह मदरसा बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध तरीके से संचालित किया जा रहा था। वहीं मदरसे में शिक्षा देने के लिए कोई मान्यता भी नहीं ली गई थी। इस मामले में करीब 2 साल पहले ही जांच के बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी गई थी। फिलहाल पुलिस ने मदरसे के कार्यवाहक करते हुए प्रिंसिपल और तीन छात्रों को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही पुलिस ने मदरसा से सौ-सौ रुपए के 1,300 नकली नोट और नोट छापने के उपकरण बरामद किए थे।

मदरसे पर बुलडोजर एक्शन

आपको बतादें कि प्रयागराज में अवैध मदरसे में चल रही नोटों की छपाई का मामला उजागर होने के बाद एक्शन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं इस मामले के सामने आ जाने का बाद से जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की ओर से सरकार से कार्रवाई की बात की गई है। वहीं मदरसा चलाने वाली संस्था का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जा सकता है। इसके साथ ही मदरसे पर बुलडोजर एक्शन की भी संभावना जताई जा रही है।

वहीं जिला अल्पसंख्यक अधिकारी की ओर से मदरसा को सील किए जाने संबंधी अनुशंसा सरकार से की गई है। इसके साथ ही डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने कहा- मदरसे में जाली नोट मामले से जुड़े कई तथ्यों की गहनता से जांच की जा रही है। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ के लिए कोर्ट से अपील की जाएगी। वहीं, इस अवैध मदरसे पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही मास्टरमाइंड जाहिर खान उर्फ अब्दुल जाहिर के भी इस गिरोह से जुड़े होने की बात सामने आई है। इसके साथ ही अधिकारियों ने यह भी कहा है कि इस मामले में आगे कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

the voice of hind- प्रयागराज मदरसे में चल रही नोट छपाई का हुआ खुलासा, जल्द होगा बुलडोजर एक्शन

जांच एजेंसियां हुई चौकन्नी

बताते चले कि मदरसा जामिया हबीबिया में नकली नोट छापने के खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को आईबी की टीम मदरसा पहुंची और जांच शुरू की दी है। जिसमें पता चला है कि जाहिर खान मदरसा में आलिम का छात्र है। वह मूल रूप से ओडिशा का रहने वाला है। एजेंसी उसके मूल स्थान और परिवार के बारे में भी जानकारी ले रही है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें