TheVoiceOfHind

राज्यसभा में पीएम मोदी ने विपक्ष को दिया मुंहतोड़ जवाब, AAP और कांग्रेस का किया खुलासा


वहीं पीएम मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया था।


Parliament Session 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने आज यानि की बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का राज्यसभा में जवाब दिया। वहीं एक दिन पहले पीएम ने लोकसभा में धन्यवाद का प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया था। इसके साथ ही राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  कहा, 'तीसरी बार मौका मिलना ऐतिहासिक है। सांसदों ने सदन की गरिमा को बढ़ाया है। इसके साथ ही  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- "पिछले दो-ढाई दिन में करीब 70 सांसद इस चर्चा में शामिल हुए। राष्ट्रपति के अभिभाषण को व्याख्यायित करने में आप सभी सांसदों ने जो योगदान दिया है उसके लिए मैं आप सबका आभार व्यक्त करता हूं।"

कांग्रेस पर जमकर मोदी बोले हमला

वहीं पीएम मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया था। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और विपक्ष के हर एक आरोप पर पलट कर जमकर जवाब दिया। साथ ही पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भी सीधा हमला बोलते हुए कहा- कांग्रेस फर्जी जीत का जश्न मना रही है उसे आत्ममंथन करना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और विपक्ष के हर एक आरोप पर पलटवार किया। राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने एजेंसियों को कार्रवाई करने की खुली छूट दी है उनके काम में हम टांग नहीं अड़ाते हैं।

जांच एजेंसियों को लेकर पीएम ने किया खुलासा

वहीं जांच एजेंसियों को लेकर मोदी सरकार पर विपक्ष ने जमकर आरोप लगाये थे जिसके जवाब में राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा- विपक्ष ने केंद्र की जांच एजेंसियों को पर कई आरोप लगाए हैं कि जांच एजेंसियों का सरकार दुरुपयोग कर रही हैं। ऐसे में मोदी ने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा- ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग के आरोपों को लेकर विपक्ष के घोटालों की लिस्ट बता दी। शराब घोटाला करे AAP, भ्रष्टाचार करे AAP, बच्चों के क्लासरूम बनाने में घोटाला करें AAP, पानी तक में घोटाला करें AAP और AAP की शिकायत करें कांग्रेस, AAP को कोर्ट तक घसीट कर ले जाए कांग्रेस और कार्रवाई हो तो गाली दें मोदी को।

AAP पार्टी मांगे कांग्रेस से जवाब

AAP पार्टी और कांग्रेस के साथ को लेकर पीएम मोदी ने कहा - अब आप और कांग्रेस साथी बन गए हैं। हिम्मत है तो आप वाले कांग्रेस पार्टी से जवाब मांगें। कांग्रेस देश को बताए कि कांग्रेस ने प्रेस वार्ता करके आप के घोटालों के जो इतने सारे सबूत देश के सामने रखे थे, वो सच्चे थे या झूठे थे?'

इसके साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा- मैं बिना किसी हिचकिचाहट के कहना चाहूंगा कि मैंने भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए एजेंसियों को खुली छूट दी है। सरकार कहीं भी हस्तक्षेप नहीं करेगी। उन्हें ईमानदारी के लिए ईमानदारी से काम करना चाहिए। कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा, ये मोदी की गारंटी है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी बोले -'भारत की आजादी की इतिहास में हमारे संसदीय लोकतांत्रिक यात्रा में कई दशकों के बाद देश की जनता ने एक सरकार को लगातार तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया। 60 साल बाद ऐसा हुआ है कि सरकार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद वापस लौटी है। यह कोई सामान्य बात नहीं है। कुछ लोगों ने जानबूझकर जनता द्वारा दिए गए इस फैसले को धूमिल करने की कोशिश की।

उन्होंने आगे कहा, 'मैं कांग्रेस के कुछ साथियों का हृदय से धन्यवाद करना चाहता हूं। नतीजे आए तब से हमारे एक साथी की ओर से (हालांकि उनकी पार्टी उनका समर्थन नहीं कर रही थी) बार-बार ढोल पीटा गया था कि एक तिहाई सरकार। इससे बड़ा सत्य क्या हो सकता है कि हमारे 10 साल हुए हैं, 20 और बाकी हैं। एक तिहाई हुआ है, दो तिहाई और बाकी है और इसलिए उनकी इस भविष्यवाणी के लिए उनके मुंह में घी शक्कर।" इसके साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘ये लोग सच्चाई नहीं पचा पा रहे हैं। इसी वजह से मैदान को छोड़ कर भाग रहे हैं। मैं अपने कर्तव्य से जुड़ा हुआ हूं। मुझे देशवासियों को पल पल का हिसाब देना है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें