TheVoiceOfHind

राष्ट्रपति ने मोदी को दिया शपथ ग्रहण का न्यौता, अपने हाथों से किया पीएम का मुंह मीठा


वहीं सांसद में हुई आज बैठक के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उन्हें अपने समर्थक सांसदों की लिस्ट सौंपी


New Delhi: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद और भारी मतो से NDA की जीत के बाद आज यानि की शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों ने बैठक की। जिसमें सभी नेताओं ने नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना, बताते चले कि नरेद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया हैं।

पीएम करेंगे शपथ ग्रहण

वहीं सांसद में हुई आज बैठक के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उन्हें अपने समर्थक सांसदों की लिस्ट सौंपी और सरकार बनाने का दावा पेश किया, उस दौरान उन्होंने एनडीए के नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नियुक्त किया। वहीं खबरों की मानें तो 9 जून 2024 को शाम 07:15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाया जाएगा। साथ ही केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों के रूप में नियुक्त किए जाने वाले अन्य नेताओं के नामों की लिस्ट मांगी गई।

the voice of hind- राष्ट्रपति ने मोदी को दिया शपथ ग्रहण का न्यौता, अपने हाथों से किया पीएम का मुंह मीठा

बताते चले कि 18वीं लोकसभा में एनडीए बहुमत प्राप्त करने की स्थिति में है, जिसके बाद भारत के संविधान के अनुच्छेद 75(1) के तहत राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री नियुक्त किया।

राष्ट्रपति मुर्मू ने पीएम मोदी का मुंह किया मीठा

वहीं आज की मुलाकात के बाद नरेंद्र मोदी को पीएम पद पर नियुक्त करने के साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी ने नरेंद्र मोदी को अपने हाथों से दही खिला कर उनका मुंह मीठा किया। जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि पीएम मोदी को राष्ट्रपति मुर्मू दही खिला रही थी। जो लोगों को भी काफी पसंद आई हैं।

the voice of hind- राष्ट्रपति ने मोदी को दिया शपथ ग्रहण का न्यौता, अपने हाथों से किया पीएम का मुंह मीठा

दिल्ली में धारा 144 लागू

बताते चले कि आने वाले 9 जून को यानि की नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी है। इतना ही नहीं 9 और 10 जून के लिए दिल्ली में नो फ्लाईंग जोन घोषित कर दिया गया है। बतादें कि भाजपा अन्य दलों के सहयोग के साथ एनडीए की सरकार बनाने जा रही है। जिसका निर्णय 7 जून यानि की शुक्रवार को हुई एनडीए संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के लिए चुना गया है। 

खास आपके लिए

बड़ी खबरें