TheVoiceOfHind

फेवरेट कपड़े से छटपट करें Ink रिमूव, आपने यह टिप्स


हमारी लाइफ में आपने कई बार देखा होगा कि लोग को कपड़े पर Ink (इंक) का दाग लग जाता है, कभी-कभी तो ऐसा होता है कि सफेद कपड़े में इंक का दाग लग जाता...


Lifestyle : हमारी लाइफ में आपने कई बार देखा होगा कि लोग को कपड़े पर Ink (इंक) का दाग लग जाता है, कभी-कभी तो ऐसा होता है कि सफेद कपड़े में इंक का दाग लग जाता है या फिर कभी अपने ही फेवरट कलर के कपड़े में पेन का इंक का दाग लग जाता है, जिस कारण फिर इंक लगे कपड़े को पहने नहीं पाते है, तो आइये आज आपको ऐसा तरीका बताते है जिससे कि आप पेन के इंक के दाग से छुटकारा पा जाएंगे और अपनी पंसदीदा कपड़े से इंक का दाग हटाकर कपड़े पहन सकेंगे। 
Stain Removal Tips: पेंट हो, इंक या फिर चॉकलेट...ऐसे छुड़ाएं कपड़ों पर लगे  इन चीज़ों के दाग - Stain Removal Tips How to remove the most common stains  from your clothes

जानें इंक रिमूव का तरीका

जैसा कि सभी जानते है कि कपड़ों पर लगा इंक का दाग होता तो बस हल्का है, मगर आसानी से छुटता नहीं, लोग इसे साफ करने के लिए गर्म पानी, नींबू और बेकिंग सोडा सहित न जाने कितनी चीजों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह वैसे ही रह जाता है ऐसे कुछ होम टिप्स से दाग से छुटकारा पाया जा सकता है। 
Uses Of Nail Paint Remover| नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल| Nail Paint Remover  Se Daag Kaise Hataye | 5 hacks of nail paint remover for cleaning stains |  HerZindagi

नेल पेंट रिमूवर

अपने पंसदीदा कपड़े से इंक का दाग साफ करने के लिए सबसे सही तरीका है नेल पेंट रिमूवर। आप नेल पेंट रिमूवर से इंक के दाग को आसानी से साफ कर सकते हैं। कोई भी एसीटोन-आधारित नेल पेंट रिमूवर स्याही के दाग हटाने में आपकी मदद कर सकता है। आप इसका उपयोग स्याही के दागों को खत्म करने के लिए आसानी से कर सकते हैं। बस ध्यान दें कि इसका प्रयोग ऊनी कपड़ों पर ना करें क्योंकि उस पर यह काम नहीं करता हैं।
कपड़ों से स्याही के दाग कैसे हटाएं

ईट विनेगर + कॉर्नस्टार्च

इंक को साफ करने के लिए विनेगर और कॉर्नस्टार्च का पेस्ट दाग पर लगाएं और धीरे-धीरे रगड़ें, इसके बाद पेस्ट को पूरी तरह सूखने दें और फिर कपड़े को धो लें।
क्या हेयरस्प्रे स्याही के दाग हटा देगा?

हेयरस्प्रे

इंक के दाग को साफ करने के लिए आप हेयरस्प्रे का यूज कर सकते है, हेयरस्प्रे में एल्कोहल होता है जो दाग को घोल देता है। इसका यूज करते समय आपको कपड़ों के नीचे टिश्यू रखना होंगा और उस जगह पर हेयरस्प्रे को धीरे से स्प्रे करना होगा। इसके बाद साफ टिश्यू का उपयोग कर दाग पर थपथपाए, जब तक कि आपका धब्बा गायब न हो जाए।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें