TheVoiceOfHind

श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हुआ दहला देने वाला हादसा, भूस्खलन की वजह श्रद्धालुओं की मौत


जानकारी की मानें तो पंछी हेलीपैड के पास भूस्खलन की वजह से 3 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।


Vaishno Devi Landslide: श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हुए हादसे से दिल दहल गया है। वहीं हादसे को लेकर मिली जानकारी की मानें तो पंछी हेलीपैड के पास भूस्खलन की वजह से 3 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं हादसे को लेकर मिली जानकारी की माने तो कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका है। वहीं हादसे के बाद माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के द्वारा राहत और बचाव का कार्य जारी है। फिलहाल हादसे के बीच पुराने पारंपरिक रूट से यात्रा जारी है। इसके साथ ही हादसे के तुरंत बाद ही बचाव अभियान को शुरू किया गया।

the voice of hind- श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हुआ दहला देने वाला हादसा, भूस्खलन की वजह श्रद्धालुओं की मौत

जानें घटना की पूरी जानकारी

आपको बतादें कि वैष्णो देवी मार्ग पर लैंडस्लाइड का ये घटना पैदल मार्ग पर हिमकोटी के पास हुआ है। वहीं घटना में तीन श्रद्धालुओं की मौत की खबर सामने आ रही हैं, एक घायल हुए हैं। वहीं घटना को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि लैंडस्लाइड के बाद पैदल मार्ग पर बना टिनशेड टूट गया हैं। वहीं घटना में जिला आयुक्त ने श्रद्धालुओं के मौत की पुष्टि की है। वहीं घायलों के इलाज के लिए कटरा के कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर लाया गया हैं। इसके साथ ही श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंच गई है।

घटना होने की वजह

वहीं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ ने कहा- श्री माता वैष्णो देवी श्राइन ट्रैक पर पत्थर गिरने और भूस्खलन हुआ है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल हादसे के बीच पुराने रूट से यात्रा जारी है। इसके साथ ही घटना को लेकर अधिकारियों ने बताया कि दोपहर करीब दो बजकर 35 मिनट पर भवन से तीन किमी आगे पंछी के पास भूस्खलन हुआ, जिससे ऊपरी लोहे की संरचना का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं 
भूस्खलन के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू किया गया।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें