TheVoiceOfHind

अकेलापन को दूर करने के लिए 103 साल के हबीब ने पढ़ा निकाह, देखे वीडियों


ऐसा ही कुछ भोपाल के इन चच्चा ने साबित कर दिया है, तो आईये जानते है पूरा मामला और क्या पता तब आप भी समझ जाएं की जीवन साथी जीवन जीने के लिए कितना जरूरी होता है....


मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के भोपाल से एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सही मायने में जीवन की कितनी ज्यादा जरूरी होती है उसका सही मायना बता दिया है, वो आपने सुना होगा ना कि परिवार में एक बार बूढ़ापे में साथ छोड़ देते है मगर जीवन साथी का साथ अंत समय तक रहे तो जीवन जीना आसान हो जाता है, ऐसा ही कुछ भोपाल के इन चच्चा ने साबित कर दिया है, तो आईये जानते है पूरा मामला और क्या पता तब आप भी समझ जाएं की जीवन साथी जीवन जीने के लिए कितना जरूरी होता है....
MP Marriage At The Age Of 103: 103 साल के चचा ने की शादी, अकेलापन दूर करने  ब्याह लाए अपने से आधी उम्र की दुल्हन... | MP Marriage At The Age Of

अकेलापन ने करा दिया निकाह

बतादे कि भोपाल के रहने वाले हबीब नजर ने अपने जीवन के अकेलापन को दूर करने के लिए 103 साल की उम्र में 49 साल की फिरोज जहां से निकाह किया है। आपको जानकर हैरानी होगी की हबीब जनाब जो 103 की साल में दूल्हा बने है यह उनका तीसरा निकाह है, दूल्हे राजा का पहला निकाह नासिक में हुआ था, वहीं दूसरा निकाह लखनऊ में हुआ था मगर कुछ समय पहले ही दूसरी पत्नी के इंतकाल के बाद हबीब को अकेलापन सताने लगा, जिसके चलते हबीब जनाब ने निकाह करने का फैसला किया। 

जानें तीसरे निकाह के लिए क्यों राजी हुई फिरोज 

वहीं हबीब की तीसरी मोहतरमा फिरोज जहां ने निकाह को लेकर कहा- वो खुद भी पति के इंतकाल के बाद अकेली थीं। फिरोज के मुताबिक वो इस निकाह के इसलिए मान गईं क्योंकि हबीब का ध्यान रखने के लिए कोई नहीं था। उन्होंने पहले निकाह के लिए मना कर दिया था, लेकिन बाद में बुजुर्ग पति की खिदमत के लिए शादी करने का फैसला ले लिया। मैंने अपनी मर्जी से शादी की है और इस निकाह से खुश हूं। फिरोज जहां का यह भी कहना है कि हबीब इस उम्र में भी स्वस्थ हैं। उनको कोई गंभीर बीमारी नहीं है।

जाने पूरा मामला 

आपको बतादें कि हकीम जनाब जिनकी चर्चा के पर्चे पूरे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में घूम रहे उनका निकाह 2023 में हुआ था मगर निकाह इतना अनोखा था की इसकी चर्चा और वायरल वीडियो ने इस खबर में तड़का लगा दिया है, निकाह अनोखा इसलिए है क्योंकि इसमें दूल्हे की उम्र 103 साल है और दुल्हन की उम्र 49 साल की है।

103 साल के हकीम निकाह करने वाले स्वतंत्रता सेनानी है जिनके निकाह चर्चा जमकर हो रही है। वैसे तो यह निकाह पिछले साल हुआ था, मगर किसी ने रविवार को सोशल मिडिया पर इसका वीडियो वायरल कर दिया। हबीब भोपाल के नेता थे और उर्दू अखबार का संचालन करते थे, जो अब बंद हो चुका है। स्वतंत्रता सेनानी होने के नाते भोपाल से लेकर दिल्ली तक उनका कई बार सम्मान हो चुका है। महात्मा गांधी समेत देश के कई बड़े नेताओं के साथ उनकी तस्वीरें हैं।
भोपाल के 'मंझले मियां' बने 103 साल के दुल्हा, तीसरी शादी में साझीदारी से  भरा दिल - delhinews18.in

हबीब नजर की जुबानी जाने पूरी कारस्तानी

वही हबीब नजर के वायरल हो रहे इस वीडियो में हबीब नजर एक ऑटो में अपनी तीसरी दुल्हन के साथ निकाह कर वापस अपने घर लौटते दिख रहे हैं, वहीं वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हबीब को लोग निकाह की बधाइयां देते भी नजर आ रहे हैं, वहीं जवाब में हबीब मुस्कुराते हुए सबका शुक्रिया भी अदा करते दिख रहे हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें