TheVoiceOfHind

यूपी सीएम का सख्त एक्शन, अब नहीं बचेंगे 'थूक जिहाद' के गुनहगार


योगी एक्शन के तहत ढाबों रेस्टोरेंट में खान-पान की पुलिस जांच होगी, जिसके बाद 'थूक जिहाद' के गुनहगारों का बचना मुश्किल हो जाएगा।


Instructions of UP CM: यूपी में हो रहे आए दिन खाने-पीने की चीजों के साथ खिलवाड़ दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है रुकने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। कभी जूस में थूकना, तंदूरी रोटियों में थूंकना, जूस में पेशाब मिलाना, खाने-पीने की चीजों पर गंदगी मिलाना अब आपे के पार पहुंच गया हैं। जिसके बाद अब यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने सख्त इन हरकतों पर लगाम लगाने के लिए सख्त एक्शन लेने का ऐलान किया हैं। इस एक्शन के तहत अब जिहादियों की खेर नहीं रहेगी, क्योंकि योगी एक्शन के तहत ढाबों रेस्टोरेंट में खान-पान की पुलिस जांच होगी, जिसके बाद 'थूक जिहाद' के गुनहगारों का बचना मुश्किल हो जाएगा।

The Voice Of Hind- यूपी सीएम का सख्त एक्शन, अब नहीं बचेंगे 'थूक जिहाद' के गुनहगार

जानें यूपी सीएम का निर्देश

आपको बतादें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न जिलों में खाने-पीने के सामानों में गंदगी किए जाने पर बड़ा फैसला लिया है और घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए ये आदेश देते हुए कहा- जूस, दाल और रोटी जैसी खाने-पीने की वस्तुओं में गंदगी वाली चीजें मिलाना बर्दाश्त नहीं की जाएंगी, हर दुकान में नेम प्लेट लगानी होगी। इसके साथ ही होटल-रेस्तरां-ढाबा में काम करने वाले हर शख्स का वेरीफिकेशन होगा। सभी काम करने वाले को मास्क लगाकर औऱ हाथों में ग्लब्स पहनकर ही खाने-पीने का सामान बनाया और बेचा जाएगा। खान-पान के प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी की व्यवस्था हो, न केवल ग्राहकों के बैठने के स्थान पर बल्कि प्रतिष्ठान के अन्य हिस्सों को भी सीसीटीवी से कवर होना चाहिए।

The Voice Of Hind- यूपी सीएम का सख्त एक्शन, अब नहीं बचेंगे 'थूक जिहाद' के गुनहगार

बताते चले कि सीएम योगी ने आज यानि की मंगलवार, 24 सितंबर को होटल-रेस्तरां और ढाबा कर्मचारियों के सत्यापन के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही खाद्य एवं पेय पदार्थों की दुकानों पर प्रबंधक, मालिक का नाम और पता अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करना होगा। होटल/रेस्टोरेंट में सीसीटीवी अनिवार्य रूप से लगाए जाएं। इसके साथ ही मिलावट पाए जाने पर प्रबंधक/मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। खान-पान की चीज़ों की शुद्धता-पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम में आवश्यक संशोधन भी किया जाएगा, नवरात्रि शुरू होने के पहले भी यह आदेश काफी अहम माना जा रहा है।

The Voice Of Hind- यूपी सीएम का सख्त एक्शन, अब नहीं बचेंगे 'थूक जिहाद' के गुनहगार

जारी निर्देंश की लिस्ट

  • ढाबों रेस्टोरेंट में खान-पान की पुलिस जांच होगी।
  • हर कर्मचारी का पुलिस वेरिफिकेशन होगा।
  • संचालक, मालिक का नाम-पता डिस्प्ले करना होगा।
  • शेफ वेटर को मास्क-ग्लव्स को लगाना होगा।
  • होटल रेस्टोरेंट में CCTV लगाना होगा।
The Voice Of Hind- यूपी सीएम का सख्त एक्शन, अब नहीं बचेंगे 'थूक जिहाद' के गुनहगार

जानें कहा हुई घटना

बताते चले कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न जिलों में खाने-पीने के सामानों में गंदगी मिलाए जाने पर बड़ा फैसला लिया है, जिसके लिए मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा- जूस, दाल और रोटी जैसी खाने-पीने की वस्तुओं में गंदगी वाली चीजें मिलाना बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। आपको बताते चले कि मेरठ-गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और शामली में जूस में थूकने, तंदूरी की रोटियों में थूकने और जूस के साथ पेशाब मिलाने जैसी घटनाएं सामने आई थी जिसको गंभीरता से लेते हुए ये आदेश दिया गया है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें