TheVoiceOfHind

डांस के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान, बॉडी के साथ सेहत भी होगी दुरूस्त


डांस के दिवाने तो बूढ़े से लेकर बच्चे तक सभी होते है, मगर इसके फायदे हर कोई नहीं जानता है जिस कारण एक समय के बाद व्यस्त लाइफ के चलते


Lifestyle: डांस के दिवाने तो बूढ़े से लेकर बच्चे तक सभी होते है, मगर इसके फायदे हर कोई नहीं जानता है जिस कारण एक समय के बाद व्यस्त लाइफ के चलते लोग डांस करना बंद कर देते है, जोकि सबसे गलत होता है और हर कोई बीमारियों के चपेट में आने लगता है। इस लिए जानते है डांस के फायदे...
This Is Why Dancing Is Good For Your Health - Amar Ujala Hindi News Live -  डांस सिर्फ वजन ही नहीं घटाता, इसके ये फायदे कर देंगे आपको हैरान

1- डांस करने से चेहरे पर ग्लो तो आएगा ही इसके साथ ही मोटापा भी कम होगा, बस रोजाना 30 मिनट के डांस करने से यह फायदे होते है।

2- अगर मांसपेशियों को मजबूत बनाना है, तो मसल्स में मजबूती लाने के लिए जरूरी नहीं है कि आप जिम जाएं इसके लिए आप घर में ही आधा घंटा डांस करके भी मजबूती ला सकते है। 

3- डांस करने से बॉडी में फ्लैक्सिबिलिटी आती है, इससे आपके हाथ पैर की मूवमेंट सही होती है और पूरी बॉडी भी फिट हो जाती है।

4- आपको जानकर हैरानी होगी की डांस करने से 130 से 250 कैलोरी बर्न होती है, जिस कारण बैलेंस और कोआर्डिनेशन बनाने में भी मदद मिलती है।

5- डांस करने से स्टैमिना बढ़ता है और इससे कार्य क्षमता में सुधार होता है, इसके साथ ही डांस करने से एनर्जी बढ़ती है और आलस दूर होता हैं।
health tips fitness mantra benefits of dance nachne ke fayde in hindi fat  burned happy hormones will be released | डांस आपकी हेल्थ को भी ठीक कर देता  है... सिर्फ 30 मिनट
6- वजन कम करने के साथ ही डांस करके आप को डायबिटीज और हार्ट डिजीज का भी खतरा कम होता है। बतादे कि डांस करने से एंडोर्फिन हार्मोन निकलता है जो तनाव से छुटकारा दिलाने में मदद करता है और आपके मूड को बेहतर बनाता है।

7- डांस करने से चेहरे पर ग्लो तो आता ही है इसकी वजह भी है, दरअसल जब आप डांस करते हैं तो बॉडी फैट कम होता है। इसके साथ ही ब्लड सरकुलेशन अच्छा होता है, और शरीर से पसीना आता है, जिसका असर चेहरे पर दिखाई देता है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें