TheVoiceOfHind

1 जून से पहले KYC है जरूरी, वरना बंद हो जाएगा गैस कनेक्शन


रसोई गैस उपभोक्ताओं को अब किसी भी हालत में 31 मई तक ई-केवाईसी करवानी जरूरी होगी।


LPG Gas E-Kyc: LPG Gas E-Kyc गैस उपभोक्ताओं से जूड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं, रसोई गैस उपभोक्ताओं को अब किसी भी हालत में 31 मई तक ई-केवाईसी करवानी जरूरी होगी। अगर 31 मई तक ई-केवाईसी नहीं करवाई गई तो उन्हें गैस आपूर्ति नहीं होगी। इतना ही नहीं सब्सिडी भी नहीं मिलेगी। बताते चले यह आदेश पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय ने जारी करते हुए कहा है कि सभी गैस उपभोक्ता जल्द से जल्द ई-केवाईसी करवा लें।

The voice of hind- 1 जून से पहले Kyc है जरूरी, वरना बंद हो जाएगा गैस कनेक्शन

लास्ट डेट 31 मई

बताते चले कि पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय के जारी आदेश के बाद रसोई गैस के उपभोक्ताओं के लिए संबंधित गैस एजेंसी में जाकर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के जरिए ई-केवाईसी कराना अनिवार्य हो गया है। बताते चले कि इसके पहले इसकी समय सीमा 31 दिसंबर 2023 तक निर्धारित की गई थी। जिसे बढ़ा कर पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय ने विस्तारित कर इस वर्ष के 31 मई तक कर दी है।

The voice of hind- 1 जून से पहले Kyc है जरूरी, वरना बंद हो जाएगा गैस कनेक्शन

Read More: 1 जून से बदल जाएंगे सड़क परिवहन और ड्राइविंग लाइसेंस के नियम

ऐसे करें उपभोक्ता आवेदक

इसके लिए LPG Gas के उपभोक्ता को E-Kyc 31 मई 2024 यानि की Last Date तक करवा लेनी होगी। इसके लिए उपभोक्ता को रसोई गैस के  संबंधित गैस एजेंसी में जाकर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के जरिए ई-केवाईसी कराना अनिवार्य है। वहीं खबरो में मिली जानकारी के अनुसार, उपभोक्ता जिनके नाम से कनेक्शन है वह अपना आधार कार्ड और गैस पासबुक लेकर एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजे से 5 बजे तक उपस्थित होकर अपना ई-केवाईसी करा सकते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें