TheVoiceOfHind

दिल्ली का CM मैं ही रहूँगा, जनता इतनी बेवकूफ नहीं है - अरविंद केजरीवाल


आपको बतादें कि मीडिया से बातचीत के दौरान दिल्ली के सीएम ने कहा- आप सभी विधायकों को जेल में डाल दो


Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनावी माहौल के दौरान पक्ष हो या विपक्ष पूरी तैयारियों के साथ मैदान में नजर आ रहे हैं। वहीं आने वाली 25 मई यानि की दिल्ली में सभी 7 लोकसभा सीटों पर मतदान की तैयारियां भी पूरी हो चुकी है। इसी दौरान दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कई ऐसे मुद्दों पर चर्चा भी की है जो लोकसभा चुनाव के साथ आगामी विधानसभा चुनाव से लोकर उनके और उनके पार्टी को जेल में डाले जाने के विषय में भी चर्चा की है।

the voice of hind-  दिल्ली का CM मैं ही रहूँगा, जनता इतनी बेवकूफ नहीं है - अरविंद केजरीवाल

जेल में भी रहे तो हमारी होगी जीत

आपको बतादें कि मीडिया से बातचीत के दौरान दिल्ली के सीएम ने कहा- आप सभी विधायकों को जेल में डाल दो और देश की राजधानी में चुनाव कराकर देख लो। आपको क्या लगता है कि जनता इतनी बेवकूफ है? इसी दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा- "अगर मैं जेल में रहते हुए विधानसभा का चुनाव लड़ा तो सभी 70 की 70 सीटों पर हमारी जीत होगी। क्योंकि जनता उसका जवाब देगी।'' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें फर्जी केस में फंसाया गया है। उसी दौरान मीडिया से बात में उन्होंने कहा कि देश के संवैधानिक संस्थानों को बीजेपी सरकार खत्म कर रही है। आज न्यायपालिका पर भी बहुत प्रेशर है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के चुनाव लड़ने पर भी अपना रुख साफ किया।

दिल्ली के सीएम ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

इतना ही नहीं मीडिया से बातचीत के दौरान अरविंद केजरीवाल बोले- मैं सुप्रीम कोर्ट की शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्हें चुनाव प्रचार करने का मौका दिया। इसके साथ ही पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए बोले कि अगर केंद्र में फिर से मोदी सरकार बन गई तो देश से लोकतंत्र खत्म कर देंगे। इसके साथ ही शराब घोटाले को लेकर केजरीवाल ने कहा दिल्ली के कथित शराब घोटाले में कोई सबूत नहीं मिला। कुछ बरामद नहीं हुआ है। कल मोदी जी ने मान भी लिया कि उनके पास शराब घोटाले में सबूत नहीं है। इसलिए उन्होंने मुझे चालाक चोर कहा था।

मोदी सरकार आई तो सब नेता जेल जाएंगे

मगर हां अगर 2024 का चुनाव मोदी फिर से जीत गए तो विपक्ष के सारे नेता जेल में होंगे। चाहे राहुल गांधी हों या स्टालिन हो या फिर कोई अन्य बड़ा नेता हो सब जेल जाएंगे। उसी दौरान मीडिया से बात करते हुए दिल्ली सीएम बोले-, “यही तो मोदी जी चाहते हैं। वो जानते हैं कि दिल्ली में वो मुझे हरा नहीं सकते और इसीलिए ये साजिश रची गई है, अगर मैंने इस्तीफा दे दिया तो उनका अगला टारगेट बंगाल में ममता बनर्जी होंगीं, केरल में पिनाराई विजयन, तमिलनाडु में एमके स्टालिन होंगे। वे (बीजेपी) विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना और उनकी सरकारों को गिराना चाहते हैं।”

Read More: दिल्ली के CM बोले- 12 बजे भाजपा हेडक्वार्टर जाऊंगा, PM जेल में डाल दें..

'मैं सत्ता का भूखा नहीं'

दिल्ली के सीएम ने एक बात पर जोर देते हुए कहा कि उन्हें सत्ता की लालसा नहीं है, लेकिन अगर वह इस्तीफा देते हैं तो यह "लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाएगा"। उन्होंने कहा, "मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं। मैं पद का लालची नहीं हूं, इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़कर  मैंने झुग्गियों में काम करने के लिए आयकर आयुक्त का पद छोड़ दिया, मैंने 49 दिनों के बाद (2013 में) सरकार छोड़ दी लेकिन यह हमारे संघर्ष का एक हिस्सा है कि मैं इस बार मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ रहा हूं।"

Read More: पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने गिनाई देश को 10 गारंटी

सुनीता केजरीवाल लड़ेंगी चुनाव!

दिल्ली के सीएम ने कहा- ''मेरे 10 साल के काम में मेरी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हमेशा मेरा साथ दिया है। अभी मैं जेल गया तो उन्होंने इस इमरजेंसी पीरियड में मेरे और जनता के बीच लिंक का काम किया। उनका एक्टिव राजनीति में हिस्सा लेने में कोई दिलचस्पी नहीं है। वो चुनाव नहीं लड़ेंगी और ना ही लड़ना चाहती है।'' इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह का रास्ता साफ करने के लिए मोदी अपने नेताओं को भी साइड लाइन कर रहे हैं। उन्होंने शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह, वसुंधरा राजे सिंधिया समेत कई नेताओं को साइड लाइन कर दिया। अगले दो महीने में ये लोग यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी साइडलाइन कर देंगे। 

खास आपके लिए

बड़ी खबरें