TheVoiceOfHind

गुजरात के TRP गेमिंग जोन में भयंकर आग से कई लोगों की मौत, घटना पर पीएम ने जताया शोक


टीआरपी गेमिंग जोन में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई, वहीं TRP Game Zone में भीषण आग


Rajkot TRP Game Zone : गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेमिंग जोन को लेकर बहुत ही दिलदहला देने वाली खबर सामने आई है। बतादें कि टीआरपी गेमिंग जोन में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई, वहीं TRP Game Zone में भीषण आग लगने के हादसे में लगभग में अब तक 20 लोगों की मौत ही खबर सामने आ रही है। इतना ही नही खबरों की मानें तो कई लोग घायल भी हुए हैं। वहीं मृतकों में तीन बच्चे भी बताए जा रहे हैं। बताते चले कि गेमिंग जोन में आग इतनी भयानक लगी हुई थी कि करीब 3 किलीमीटर दूर तक का ऐरिया धुआं-धुआं नजर आ रहा था, जिसके चलते फायर ब्रिगेड की दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

गेमिंग जोन बंद

फिलहाल खबरों की मिली जानकारी कि मानें तो गुजरात में राजकोट के टीआरपी गेमिंग जोन में भयंकर आग पर काबू पा लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के अभी अंदर फंसे होने की आशंका है, फिलहाल बचाव कार्य जारी है।' वहीं मामले को लेकर राजकोट के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हम इसकी जांच कर रहे है कि आग के पीछे की वजह क्या है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहर के सभी गेमिंग जोन को बंद करने का मैसेज जारी किया गया है।
उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के अभी अंदर फंसे होने की आशंका है, फिलहाल बचाव कार्य जारी है।'

the voice of hind- गुजरात के TRP गेमिंग जोन में भयंकर आग से कई लोगों की मौत, घटना पर पीएम ने जताया शोक

गेमज़ोन आग से जलकर हुआ खाक

वहीं हादसे को लेकर पुलिस कमिश्नर राजीव भार्गव ने बताया टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई। इस गेम ज़ोन मालिकों के नाम सामने आए हैं, युवराज सिंह सोलंकी, मनविजय सिंह सोलंकी गेम ज़ोन के मालिक, प्रकाश जैन और राहुल राठौड़ गेम ज़ोन के प्रबंधक हैं। जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, इसके साथ ही भार्गव ने कहा कि इस लापरवाही के लिए जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

फिलहाल घटना का बचाव कार्य जारी हैं। वहीं घटना स्थल को लेकर मौके मौजूद पुलिस कमिश्नर राजीव भार्गव और कलेक्टर आनंद पटेल ने बताया कि पूरा गेमज़ोन आग से जलकर खाक हो गया, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। वहीं फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबन ने कहा- "हम सटीक संख्या के बारे में कुछ नहीं कह सकते, हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं। तलाशी अभियान जारी है।"

घटना पर पीएम मोदी ने जताया शोक

गुजरात में राजकोट के टीआरपी गेमिंग जोन की इस घटना पर पीएम नरेद्र मोदी ने कहा- "राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं, मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं, स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।"

सीएम भूपेंद्र पटेल ने क्या कहा?

इसके साथ ही गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने 'X' पोस्ट जारी करते हुए कहा- "राजकोट के गेम जोन में आग की घटना पर नगर निगम और प्रशासन को तुरंत बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है।"

बताते चले इन दिनों summer vacation के चलते गेमिंग जोन में भारी संख्या में भीड़ मौजूद थी, कई परिवार अपने बच्चों के साथ मॉल के गेम जोन में पहुंचे थे। मगर खबरों की मानें तो जब गेमिंग जोन में अचानक आग लगी तो वहां मौजूद भारी भीड़ में अफरा-तफरी मच गई, इतना ही नहीं आग इतनी भयानक थी, जिसमें कम से 3-5 किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार देखने को मिला। वहीं हादसे को लेकर प्रशासन की मानें तो हादसे में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। वहीं मृतकों के शव बुरी तरह झुलस चुकी है, शवों की शिनाख्त कर पाना मुश्किल हो रहा है। फिलहाल प्रशासन की ओर से हादसे के बाद राजकोट के सारे गेमिंग जोन को तत्काल बंद करने का आदेश दिया गया है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें