TheVoiceOfHind

बहराइच हिंसा: एनकाउंटर में ढेर हुए आरोपी, नेपाल भागने की कर रहे थे कोशिश


बहराइच आंतकी हमले के मुख्य आरोपी सपफराद और तालिब नेपाल भागने के फिराक में थे, जिस पर यूपी पुलिस ने आरोपीयों पर लगाम


Bahraich Encounter: नवरात्रि में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान यूपी के बहराइच जिले में उठे दंगे पर सीएम योगी ने लगाम लगाने के लिए सख्त एक्शन का आदेश जारी किया था। वहीं बहराइच आंतकी हमले के मुख्य आरोपी सपफराद और तालिब नेपाल भागने के फिराक में थे, जिस पर यूपी पुलिस ने आरोपीयों पर लगाम लगाते हुए नेपाल सीमा के पास ही दोनों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया हैं।

the voice of hind- बहराइच हिंसा: एनकाउंटर में ढेर हुए आरोपी, नेपाल भागने की कर रहे थे कोशिश

दोनों आरोपियों का हुआ एनकाउंटर

आपको बतादें कि बहराइच हिंसा मामले में गुरुवार को यूपी बहराइच पुलिस ने दोनों आरोपियों का नेपाल सीमा के पास एनकाउंटर किया है, जिससे सरफराज और तालिब इस एनकाउंटर में जख्मी हो गए हैं और पैर में गोली लगी है। उन्हें इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया है। वहीं दोनों जख्मी आरोपियों की जांच को लेकर डॉक्टर ने बताया कि दोनों की स्थिति ठीक है।

Read More: बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का एक्शन, एडीजी पिस्टल लेकर सड़कों पर उतरे

वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान अमिताभ यश ने कहा- मुठभेड़ में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से मुठभेड़ हुई है। इसके साथ ही एनकाउंटर की जानकारी यूपी के सीएम योगी आदित्याथ को दी गई है, पुलिस मुख्यालय में हाईलेवल बैठक भी हुई है। वहीं पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये हाफ एनकाउंटर है जिसमें सरफराज के दाएं और तालिब के बाएं पैर में लगी गोली, इसके साथ ही बहराइच के आसपास के जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया हैं।

the voice of hind- बहराइच हिंसा: एनकाउंटर में ढेर हुए आरोपी, नेपाल भागने की कर रहे थे कोशिश

बेटी ने लगाए आरोप

आपको बता दें कि बहराइच में हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोप में अब्दुल हमीद और उसके दोनों बेटे सरफराज उर्फ रिंकू उर्फ सलमान, फहीम के अलावा राजा उर्फ साहिर, ननकऊ, मारुफ व अन्य चार अज्ञात पर केस दर्ज किया गया था।

वहीं, बहराइच में जिस मकान मालिक अब्दुल हमीद पर राम गोपाल मिश्रा पर गोली चलाने का आरोप है उसकी बेटी रुखसार बता रही है कि कल 4 बजे मेरे पिता अब्दुल हमीद, मेरे दो भाई सरफराज, फहीम और उनके साथ एक अन्य युवक को यूपी एसटीएफ ने उठा लिया है। मेरे पति और मेरे देवर को पहले उठाया जा चुका है किसी भी थाने से उनकी कोई खबर नहीं मिल पा रही है।

the voice of hind- बहराइच हिंसा: एनकाउंटर में ढेर हुए आरोपी, नेपाल भागने की कर रहे थे कोशिश

बवाल में हुई थी युवक की हत्या

आपको बतादें कि जिले में हुए बवाल में युवक की हत्या हुई थी, यह पूरा मामला बहराइच के महाराजगंज में रविवार शाम को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ था, इस मचे बवाल के दौरान राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने जिले में जमकर उत्पात मचाया। वहीं पुलिस एक्शन के होने से मंगलवार और बुधवार को जिले में शांति रही। बृहस्पतिवार को महाराजगंज इलाके में भी इंटरनेट बहाल कर दिया गया।

उधर, एनकाउंटर पर बहन ने सवाल उठाए हैं। जिसको लेकर मेडिकल कालेज की सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस और पीएसी तैनात है। लोगों की भीड़ को हटा दिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने परिजनों की सुरक्षा की अपील की है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें