TheVoiceOfHind

बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का एक्शन, एडीजी पिस्टल लेकर सड़कों पर उतरे


वरात्रि के अंतिम दिन पर मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा अब भी काबू में नहीं आई हैं। ऐसे में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में नजर आ रहे हैं।


बहराइच : यूपी के बहराइच जिला में हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं, बहराइच में भेड़िए का आतंक खत्म हुआ ही थी कि अब नवरात्रि के अंतिम दिन पर मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा अब भी काबू में नहीं आई हैं। ऐसे में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में नजर आ रहे हैं। बताते चले कि योगी आदित्यनाथ ने एडीजी को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए और वह खुद पिस्टल लेकर पहुंच गए। इसके बाद धीरे-धीरे हालात काबू में हो गए।

सड़क पर उतर आए एडीजी अमिताभ

आपको बतादें कि बहराइच में नवरात्र के मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा भड़क गई और पत्थरबाजी और आगजनी के बाद गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई। वहीं भड़की हिंसा में युवक की मौत के बाद बवाल शुरू हो गया। जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने कई घरों और दुकानों में आग लगा दी हैं इसके साथ हॉस्पिटल और कार में भी आग लगा दी, वहीं अभी हालात बेहद बेकाबू होते नजर आ रहे थे। जिस पर योगी आदित्यनाथ ने एक्शन का आदेश दिया तो एडीजी अमिताभ यश हाथ में पिस्टल लेकर खुद सड़क पर उतर गए। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि एडीजी अमिताभ के हाथ में पिस्टल लेकर लहराते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं मिली जानकारी की मानें तो एडीजी के सड़क पर उतरने के कुछ समय बाद हालात ठीक होने लगे और मामला शांत हो गया।

the voice of hind- बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का एक्शन, एडीजी पिस्टल लेकर सड़कों पर उतरे

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के बहराइच में उपद्रवियों को काबू करने के लिए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश भी हिंसाग्रस्त इलाके में पहुंच चुके हैं। फिलहाल पुलिस ने अब तक 30 दंगाइयों को हिरासत में ले लिया है। वहीं जिले में भड़की हिंसा को लेकर सीएम योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं, कि हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और किसी हाल में भी बख्शा नहीं जाएगा।

आपको बताते चले कि सोमवार सुबह बहराइच के महसी तहसील के महाराजगंज इलाके में एक बार फिर हिंसा भड़क गई, इसके बाद एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई। इसके साथ ही इलाके में ड्रोन से निगरानी भी की जा रही है साथ ही पुलिस के द्वारा शांति बनाए रखने की भी अपील की जा रही हैं। वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा- लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Read More: ज्योतिष ज्ञान में सीखे ज्योतिष: जानें ज्योतिष और ग्रह नक्षत्र ब्रह्मांड तक सूर्य मंडल का ज्ञान

मृतक के परिजन की मांग

आपको बतादें कि रविवार की देर रात को मूर्ति विसर्जन के दौरान मचे बवाल के दौरान कुछ लोग एक युवक को खींचकर अपने घर में ले गए और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी, वहीं मृतक की पहचान रामगोपाल मिश्रा के रूप में हुई है। रामगोपाल की पत्नी ने मांग की है कि हत्यारोपियों का भी एनकाउंटर किया जाए, बताते चले कि रामगोपाल की तीन महीने पहले ही शादी हुई थी, जिले में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही गोली चलाने वाले आरोपी को फांसी की सजा दी जाए। यह सब मांग लिखित में मिलने के बाद ही अंतिम संस्कार करने की बात कह रहे हैं।

वहीं, विधायक सुरेश्वर सिंह के आश्वासन पर महसी तहसील गेट पर प्रदर्शन कर रहे मृतक के परिजन अंतिम संस्कार करने के लिये राजी हो गए। इसके बाद मामला शांत हो गया। वहीं योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। युवक की हत्या के मामले में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनमें से छह नामजद आरोपी हैं, जबकि चार अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। वहीं प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात है, अधिकारियों से वार्ता चल रही है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें