TheVoiceOfHind

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, छोड़ना पड़ा देश


जिसका परिणाम हुआ कि पीएम शेख हसीना ने देश में बढ़ रहे विरोध प्रदर्शनों और दंगों के चलते आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।


Bangladesh Protest: बांग्लादेश में बीते दिन आरक्षण विरोध को लेकर शुरू हुए प्रदर्शन के बाद सरकार के इस्तीफे की मांग उठी थी। जिसका परिणाम हुआ कि पीएम शेख हसीना ने देश में बढ़ रहे विरोध प्रदर्शनों और दंगों के चलते आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही PM शेख हसीना को अपना देश छोड़ कर भागना पड़ा हैं।

the voice of hind- बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, छोड़ना पड़ा देश

शेख हसीना ने छोड़ा ढाका

आपको बतादें कि आरक्षण को लेकर उठी हिंसा इतनी पड़ गई है कि हजारों प्रदर्शनकारी पीएम हाउस में घुस गए है वहीं मिली जानकारी के मुताबिक बढ़ती हिंसा के बीच बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने ढाका छोड़ दिया हैं। इसके साथ ही देश में बढ़ रहे विरोध प्रदर्शनों और दंगों के चलते आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Read More: बांग्लादेश में फिर भड़की हिंसा! शेख हसीना के इस्तीफे की उठी मांग लगा कर्फ्यू

वहीं शेख हसीना के बेटे ने देश के सुरक्षाबलों से आग्रह किया है कि वे संभावित तख्तापलट के प्रयासों को सफल नहीं होने दें। इस बीच राजधानी ढाका सहित देशभर में सेना तैनात कर दी गई है। वहीं प्रधानमंत्री अपनी छोटी बहन के साथ कथित तौर पर सुरक्षित आश्रय के लिए भारत आ रही हैं।

राजनीतिक संकट पर भारत हुआ सतर्क

ऐसे में बांग्लादेश में जारी राजनीतिक संकट को देखते हुए भारत सरकार भी सतर्क मोड़ में आ गई है। बोर्डर पर BSF ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। एस जयशंकर भी पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

the voice of hind- बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, छोड़ना पड़ा देश

शेख हसीना के देश छोड़ने पर लोगों ने मनाया जश्न

ऐसे में दिखाए गए दृश्यों में शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद हजारों लोग राजधानी ढाका की सड़कों पर खुशी से झूमते और नारे लगाते हुए दिखाई दिए। हजारों लोग हसीना के आधिकारिक आवास 'गणभवन' पर भी पहुंचे, जहां नारे लगाते हुए और जीत का संकेत देते हुए देखा गया।

the voice of hind- बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, छोड़ना पड़ा देश

भारत के लिए शेख हसीना ने भरी उड़ान

वहीं अब खबर यह बनी हुई है कि शेख हसीना बांग्लादेश छोड़कर कहाँ गई हैं, लेकिन उनके हेलीकॉप्टर के भारतीय राज्य त्रिपुरा (Tripura) की राजधानी अगरतला (Agartala) में लैंड करने की जानकारी सामने आई है। गौर करने वाली बात यह भी है कि त्रिपुरा की बॉर्डर बांग्लादेश से लगती है। ऐसे में त्रिपुरा-बांग्लादेश बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वहीं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि वीडियो में शेख हसीना और उनकी बहन शेख रेहाना एक हेलिकॉप्टर में बैठकर बांग्लादेश छोड़ रही हैं।सेना प्रमुख जनरल वाकर-उस-जमान ने एक संबोधन में कहा कि शेख हसीना देश छोड़कर चली गई हैं और एक अंतरिम सरकार बनाई जाएगी। वहीं खबरों से मिली जानकारी की मानें तो वह अपनी बहन के साथ एक सैन्य हेलीकॉप्टर में सवार होकर भारत जा रही हैं। वह भारत के पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में उतरी हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें