TheVoiceOfHind

जिनके ज्यादा बच्चे हैं कांग्रेस उन्हें बांटेगी आपकी सम्पत्ति- पीएम मोदी, देंखे कांग्रेस का पलटवार


पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस शहरी नक्सलियों के कब्जे में चंगुल में है। कांग्रेस का घोषणा पत्र माओवाद को बढ़ावा देने की कोशिश है।


Lok Sabha Election : लोकसभा चुनावी दौर के बीच पक्ष और विपक्ष के बीच हुआ बयानबाजी काफी चर्चा में बनी हुई है। बतादे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया है जिसमें उन्होंने जमकर कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा- कांग्रेस मां-बहनों का सोना लेकर ‘घुसपैठियों को बांटना’ चाहती है।

the voice of hind- जिनके ज्यादा बच्चे हैं कांग्रेस उन्हें बांटेगी आपकी सम्पत्ति- पीएम मोदी, देंखे कांग्रेस का पलटवार

जानें विपक्ष को क्या बोले पीएम मोदी 

  1. बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार  (21 अप्रैल) को कांग्रेस पार्टी पर आदिवासियों के कल्याण की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी को अपने 60 वर्ष के शासनकाल के दौरान आदिवासी समुदाय से एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं मिला, जो देश का राष्ट्रपति बन सकता था। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गरीबों के कल्याण के लिये समर्पित है और पूरी ईमानदारी से काम करती है, लेकिन कांग्रेस की दुकान में भय, भूख और भ्रष्टाचार ही बिकता है।
  2. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अर्बन नक्सल के कब्जे में है और घोषणा पत्र माओवाद को बढ़ावा देने वाला है। राजस्थान के बांसवाड़ा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस शहरी नक्सलियों के कब्जे में चंगुल में है। कांग्रेस का घोषणा पत्र माओवाद को बढ़ावा देने की कोशिश है।" पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मां-बहनों के मंगलसूत्र को भी छीन लेगी।
  3.  उन्होंने कहा- “ये लोग पहले भी कह चुके हैं कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसका मतलब यह है कि जिनके ज्यादा बच्चे हैं, उनको ज्यादा संपत्ति मिलेगी।" क्या आपकी संपत्ति पर घुसपैठियों का अधिकार है? ये लोग आपका मंगलसूत्र भी नहीं बचने देंगे। कांग्रेस का भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है।”
  4. बांसवाड़ा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस के अपने नेता ही बांसवाड़ा में कह रहे हैं कि कांग्रेस को वोट मत दीजिये। कांग्रेस का शाही परिवार अपनी ही पार्टी को वोट नहीं देगा।” 
  5. उन्होंने कांग्रेस पर उसके घोषणापत्र को लेकर भी हमला बोला- “कांग्रेस शहरी नक्सलियों के कब्जे में चली गई है। कांग्रेस का घोषणा पत्र माओवाद को बढ़ावा देने की कोशिश है।”
  6. पीएम मोदी ने परिवारवाद को लेकर देश की सबसे पुरानी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेसी अपनी संतानों को राजनीति में फिट करने की जुगत में लगे है। उन्होंने कहा- “कांग्रेस जैसी पार्टियां सिर्फ अपनी संतानों के लिए काम करती है। इंडी गठबंधन के सारे लोग अपने बच्चों को फिट करने में लगे हैं, जबकि मोदी आपकी संतानों के भविष्य के लिए खप रहा है और दिन-रात मेहनत कर रहा है।”
  7. पीएम मोदी ने कहा कि तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के कार्यकाल में पहली बार आदिवासियों के लिये अलग मंत्रालय बनाया गया.. अलग बजट बना था। 
  8. उन्होंने कहा, ”करोड़ों आदिवासी बेटे-बेटियों में से कांग्रेस को 60 सालों में एक भी ऐसा नहीं मिला जो देश का राष्ट्रपति बन सके?”
  9. उन्होंने कहा कि आज देश में ऐसी स्थिर व मजबूत सरकार होना जरूरी है। उन्होंने कहा, ”आज भारत में स्थिर और मजबूत सरकार का होना भी बहुत जरूरी है। एक ऐसी सरकार, जो सरहद की रक्षा कर सके और जरूरत पड़े तो पाताल में भी खोज कर दुश्मनों का सफाया कर सके।”
  10. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”देश को एक ऐसी सरकार चाहिए, जो देश की महिला, किसान, गरीब,, वंचित, जनजातीय, पिछड़े वर्ग समाज के इन सभी वर्गो को सम्मान व समृद्धि की ओर ले जा सके। एक ऐसी सरकार, जो युवाओं के सपनों को समझे और उनके लिए नीतियां बनाए और एक ऐसी सरकार जो देश में भविष्य के हिसाब से निर्माण कार्य कर सके।”
  11. पीएम मोदी ने कहा, ”हमारा दस वर्ष का काम गवाह है …यह काम सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही कर सकती है।” उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ-सबका विकास, सुशासन का एक उम्दा मंत्र लेकर समर्पण भाव से काम कर रही है।
  12. उन्होंने कहा, ”यही बाबा साहब (आंबेडकर) की ‘स्पिरिट’ है।” पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया ने इसकी प्रशंसा की, लेकिन कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का विरोध किया। इससे पहले उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को डराया।
  13. उन्होंने कहा, ”आज भी ये कभी लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण को लेकर भांति भांति का झूठ फैला रहे हैं। भांति-भांति का डर दिखा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस को पता नहीं है यह भारत हर प्रकार से डर से बाहर निकल चुका है और इसलिये इनका झूठ नहीं चल पा रहा है।”
  14. उन्होंने कहा, ”आज देखिये देशभर में जिन-जिन राज्यों में आदिवासी आबादी अधिक है वहां कांग्रेस या तो सत्ता से बाहर है या फिर तीसरे चौथे नंबर पर है। कांग्रेस के विरुद्ध यह आदिवासी समाज का आक्रोश है। इस आक्रोश के ठोस कारण हैं।”

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस की टिप्पणी

बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दी गई मुसलमानों की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री देश में नफ़रत के बीज बो रहे हैं। पीएम मोदी के भाषण के ख़त्म होने के कुछ देर बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता परवन खेड़ा ने एक वीडियो बयान जारी किया जिसमें उन्होंने मोदी को चुनौती दी और कहा, "हमारे घोषणापत्र में कहीं भी हिंदू-मुसलमान लिखा हो तो दिखा दें"

रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मक़सद पानी और गैस को घर-घर पहुंचाने के बाद अब 'हर घर-सूर्य घर' बनाने का है। उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले पांच साल में भी लोगों को मुफ़्त राशन मिलता रहेगा, इसका सबसे बड़ा फ़ायदा आदिवासी परिवारों, दलित परिवारों और पिछड़ा वर्ग के परिवारों को मिलेगा।

Read more- AAP मंत्री ने ईडी और जेल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- सीएम को मारना चाहते है

कांग्रेस बोली- झूठ बोल रहे हैं पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर लिखा- "पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं।"

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया- जिसमें उन्होंने बोला- "देश के प्रधानमंत्री ने आज फिर झूठ बोला। एक चुनाव जीतने के लिए आप झूठ पर झूठ परोसते चले जाओगे जनता को। चलिए आपकी गारंटियां झूठी, आपके जुमले झूठे, आपके वादे झूठे।" उन्होंने आगे कहा-, “आप देश को हिंदू-मुसलमान के नाम पर झूठ परोसकर बांट रहे हैं। मैं चुनौती देता हूं प्रधानमंत्री को कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में कहीं भी मुसलमान और हिंदू शब्द हो तो हमें बताएं और ये चुनौती स्वीकार करें या नहीं तो झूठ बोलना बंद करें।”

खास आपके लिए

बड़ी खबरें