TheVoiceOfHind

ग्रैंड मस्जिद में खामनेई का संदेश- मुसलमान की एकजुटता से ही दुश्मनों को हरा सकते


"अगर मुसलमान एकजुट हो जाएं तो सभी दुश्मन हार जाएंगे, दुश्मनों के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे,क्योंकि हमें ऊपर वाले का साथ मिलेगा"


Iran-Israel War: इजरायल पर 200 के करीब मिसाइल से हमला करने के बाद पहली बार ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई कैमरा के सामने आए। उन्होंने तेहरान ग्रैंड मस्जिद में शुक्रवार को अरब देशों के मुसलमानों को एकजुट होने को कहा इसके साथ संबोधन करते हुए ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा- "अगर मुसलमान एकजुट हो जाएं तो सभी दुश्मन हार जाएंगे, दुश्मनों के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे,क्योंकि हमें ऊपर वाले का साथ मिलेगा"।

the voice of hind- ग्रैंड मस्जिद में खामनेई का संदेश- मुसलमान की एकजुटता से ही दुश्मनों को हरा सकते

इजरायल का खात्मा- खामनेई

बतादें कि खामनेई ने अपने भाषण में साफ कर दिया है कि वो इजरायल का खात्मा करके रहेंगे। जिसके साथ ही उन्होंने पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के द्वारा इजरायल पर किए हमले का भी जिक्र करते हुए सही बताया है, इतना ही नहीं खामनेई ने अमेरिका को भी चेतावनी दी है। खामेनेई ने कहा कि हर देश के पास अपनी आत्मरक्षा का अधिकार है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अलग-अलग तरीकों के बावजूद, इस्लामी राष्ट्र का दुश्मन एकमात्र है और अहंकारी मुसलमानों के बीच विभाजन और कलह का कारण बनते हैं।

Read More: नवरात्रि के दूसरे दिन देवी ब्रह्मचारिणी के तप में हो जाएं लीन, देंखे महिमा

खामेनेई यहीं नहीं रुके उन्हों ने कहा- हर देश के पास अपनी आत्मरक्षा का अधिकार है। फिलिस्तीनी लोगों के पास पूरा अधिकार है कि वह उन ताकतों के खिलाफ खड़ा हो जाए, जो उन पर कब्जा करना चाहती है। बता दें, इस वक्त इजरायल दो फ्रंट पर लड़ाई लड़ रहा है। IDF हमास और हिजबुल्लाह के साथ युद्ध लड़ रहा है।

the voice of hind- ग्रैंड मस्जिद में खामनेई का संदेश- मुसलमान की एकजुटता से ही दुश्मनों को हरा सकते

इजरायली हमले में चेतावनी जारी

आपको बताते चले कि लेबनान में हिज्बुल्लाह पर इजरायली सेना लगातार हमले कर रही है, वहीं मिली जानकारी की मानें तो ताजा हमले में हिज्बुल्लाह के 37 लोगों की मौत हो गई है। वहीं खबरों की जानकारी के मुताबिक 151 घायल हुए हैं।

वहीं हमले को लेकर ताजा जानकारी की मानें तो इजराइली सेना ने संयुक्त राष्ट्र के एक बफर जोन के उत्तर में स्थित दक्षिण लेबनान के इलाकों को खाली करने की चेतावनी जारी की हैं इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया दक्षिण में घायलों को निकालते समय इजराइली हमले में चार स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गए और एक लेबनानी सैनिक की मौत हो गई। इजरायल ने शुक्रवार को लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को नष्ट करने के लिए दक्षिणी बेरूत पर सबसे ज्यादा हमले किए। यहां इजरायल ने ड्रोन की मदद से बम गिराकर करीब 5 इमारतों को खंडहर बना दिया।

the voice of hind- ग्रैंड मस्जिद में खामनेई का संदेश- मुसलमान की एकजुटता से ही दुश्मनों को हरा सकते

खामनेई 7 अक्तूबर का किया जिक्र

खामनेई ने अपने संबोधन के दौरान 7 अक्तूबर के हमले का भी जिक्र किया दुश्मनों का अहंकार मुस्लिमों के बीच बंटवारे और मतभेदों को दर्शाता है। इसलिए सभी मुस्लिम एकजुट हो जाएं तो इससे सभी दुश्मनों की हार होगी। इसके साथ उन्होंने 'इस्राइल पर किया गया मिसाइल हमला सही और कानूनी तौर पर ठीक था। हर देश को अपने हितों और अपने घर की रक्षा करने का अधिकार है। फलस्तीन और लेबनान के मुस्लिमों पर हमला किया जा रहा है। ऐसे में ईरान ने मिसाइलों से जवाब दिया।'

खामेनेई ने अपने संबोधन में कहा कि हम दुश्मनों के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे। वो मुसलमानों से दुश्मनी बढ़ाना चाहते हैं। दुश्मन अपनी शैतानी सियासत बढ़ाना चाहते हैं। वो फिलिस्तीन पर भी जुल्म कर रहे हैं। ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा - अगर जरूरत पड़ी तो हम इजरायल पर दोबारा हमला करेंगे। हिज्बुल्लाह और लेबनान के लोग अपने हक के लिए लड़ रहे हैं। इजरायल को लेबनान से मार भगाया गया था। लेबनान के मुसलमानों ने अपनी इज्जत की हिफाजत की और इजरायल के खिलाफ लड़े। हमास भी फिलिस्तीनी मुस्लिमों के हक के लिए इजरायल के खिलाफ लड़ रहा है।

the voice of hind- ग्रैंड मस्जिद में खामनेई का संदेश- मुसलमान की एकजुटता से ही दुश्मनों को हरा सकते

तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में नसरउल्लाह के लिए जुमे की नवाज

बतादें कि तेहरान में नसरउल्लाह के लिए जुमे की नमाज पढ़ी जा रही है। जिसमें ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई भी मौजूद हैं। बता दें कि इजराइल ने एयरस्ट्राइक में नसरउल्लाह को मार गिराया था। जुमे की नमाज के दौरान खामेनेई ने कहा कि हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हमारे लिए अपूरणीय क्षति है। ईरान से लेबनान तक मुसलमान एकजुट होने चाहिए।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें