TheVoiceOfHind

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर देश के इन जगहों पर अवकाश की हुई घोषणा, देंखे लिस्ट


यूपी में अवकाश रहने का ऐलान कर दिया है, मगर यूपी के साथ देश में और कहां-कहां 22 जनवरी को छुट्टी पड़ रही है आईये एक छलक उन पर भी मार लेते है और जान लेते है यह जरूरी जानकारी...


Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में एक तरफ 22 जनवरी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जमकर हो रही है, तो वहीं भक्तों की भी भीड़ का हुजूम अयोध्या धाम रामलला के दर्शन पाने के लिए पहुंच रहा है।
Ram Mandir Inauguration Holiday Announced Chhattisgarh Schools Closed due  to Ram Mandir Pran Pratistha | एजुकेशन News, Times Now Navbharat
भक्तों की ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी पहले भी ऐलान किया था कि सभी लोग शुभ मुहूर्त पर घरों और मंदिरों में दीपक जलाकर रामलला का स्वागत करें और दीपावली मनाएं, साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी 22 जनवरी को यूपी में अवकाश रहने का ऐलान कर दिया है, मगर यूपी के साथ देश में और कहां-कहां 22 जनवरी को छुट्टी पड़ रही है आईये एक छलक उन पर भी मार लेते है और जान लेते है यह जरूरी जानकारी...
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन इन 5 राज्यों में छुट्टी की हुई घोषणा, 22  जनवरी को बंद रहेगी शराब की दुकानें

इन जगहों पर रहेगा हॉफ डे और छुट्टी

  1. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानि की 22 जनवरी को महाराष्ट्र और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और पुडुचेरी में सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया गया है।
  2. इसके साथ ही 22 जनवरी के दिन को ध्यान में रखते हुए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने भी बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन मनी मार्केट दोपहर 2.30 से शाम 5 बजे तक ही खुलेगा, मनी मार्केट का मतलब बॉन्ड, डॉलर या दूसरी करेंसियों की खरीद फरोख्त से है।
  3. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने भी कहा है कि महाराष्ट्र सरकार की 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा से शेयर बाजार में कारोबार नहीं होगा।
  4. रिलायंस ने भी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देश भर में अपने सभी कर्मचारियों के लिए छुट्टी का ऐलान किया है।
  5. दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी भी 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेगी।
  6. केंद्र सरकार ने पूरे देश में सरकारी ऑफिसों में 22 जनवरी को आधे दिन का छुट्टी के ऐलान किया है।
  7. वहीं अयोध्या के नए बने राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी के दिन पूरे उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है
  8. सभी सरकारी ऑफिस और सभी स्कूलों को बंद करने किया है।
  9. गोवा राज्य ने भी 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है।
  10. वहीं कुछ राज्यों में 22 जनवरी को हॉफ डे की भी घोषणा की गई है जैसे कि ओडिशा, गुजरात और राजस्थान में हॉफ डे की घोषणा की गई है।
  11. प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हरियाणा के स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है।
  12. उत्तराखंड में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी स्कूलों में छुट्टी रहेगी और सरकारी ऑफिस 2.30 बजे तक बंद रहेंगे।
  13. इस दिन असम और त्रिपुरा में भी आधे दिन की छुट्टी रहेगी।
  14. वहीं रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन बैंकों में भी हॉफ डे की छुट्टी घोषित की गई साथ ही सभी बीमा कंपनियों और दूसरे वित्तीय संस्थानों में भी हॉफ डे रहने वाला है।
  15. वहीं बात करें ग्रामीष बैंकों की तो सभी ग्रामीण बैंकों में भी आधे दिन की छुट्टी घोषित की गई है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें