TheVoiceOfHind

IndiGo Airlines का सिस्टम ठप, एयरलाइन ने फंसे पैसेंजर से मांगी माफी


नेटवर्क सिस्टम में खामी आने के चलते विमान सेवाएं बाधित होने के साथ ही सिर्फ फ्लाइट नहीं उड़ पा रही हैं बल्कि ग्राउंड सर्विस भी बंद हो गई है।


IndiGo Airlines: देश भर में विमान यात्रा के लिए देश की सबसे बड़ी प्राइवेट विमान कंपनी इंडिगो एयरलाइन (IndiGo Airlines) से सभी हवाई यात्रा करते है। मगर आज शनिवार की सुबह 12.30 बजे अचानक से शुरू हुआ है, इंडिगो एयरलाइन (IndiGo Airlines) का सिस्टम आउटेज की वजह से मुश्किलों में फंस गई हैं। जिसके चलते इंडिगो से सफर करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विमान की खराबी को लेकर बताया जा रहा है कि नेटवर्क सिस्टम में खामी आने के चलते विमान सेवाएं बाधित हो गई।

the voice of hind- IndiGo Airlines का सिस्टम ठप, एयरलाइन ने फंसे पैसेंजर से मांगी माफी

एयरपोर्ट पर फंसे पैसेंजर

नेटवर्क सिस्टम में खामी आने के चलते विमान सेवाएं बाधित हो गई मगर ऐसे में अब फंसे हुए यात्रियों को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि यह समस्या कब तक जारी रहेगी। क्योंकि इस समस्या के चलते देशभर में अलग-अलग एयरपोर्ट पर पैसेंजर फंसे हुए हैं, वहीं यात्रियों ने डीजीसीए (DGCA) से मदद की अपील की है।

the voice of hind- IndiGo Airlines का सिस्टम ठप, एयरलाइन ने फंसे पैसेंजर से मांगी माफी

बताते चलते नेटवर्क सिस्टम में खामी आने के चलते विमान सेवाएं बाधित होने के साथ ही सिर्फ फ्लाइट नहीं उड़ पा रही हैं बल्कि ग्राउंड सर्विस भी बंद हो गई है। इसकी वजह से यात्री परेशान हैं, वहीं इंडिगो एयरलाइन्स ने यात्रियों से इस समस्या के लिए माफी मांगी है। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो रोजाना करीब 2000 फ्लाइट का संचालन करती है। इनमें डॉमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट शामिल हैं, इसकी वजह से यह संकट और बड़ा हो गया है।

Read More: गृह मंत्रालय की अपील: डिजिटल अरेस्ट के खिलाफ रहें जागरूक

जानें यात्रियों को क्या हो रही परेशानी

  • इंडिगो की वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा हैं। 
  • नेटवर्क सिस्टम में खामी आने के चलते विमान सेवाएं बाधित हो गई हैं। 
  • ग्राउंड सर्विस भी बंद हो गई है। 
  • बुकिंग, चेकइन, बैगेज ड्रॉप समेत कई सेवाओं में बाधा आ रही है।
  • एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है।
  • इंडियो की वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम काम नहीं कर रही है।
  • धीमे चेकइन की वजह से एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें लग गई।
  • एयरपोर्ट पर दिखाई दे रहे रेलवे स्टेशन जैसे नजारे।

इंडिगो ने एक्स पर किया पोस्ट

वहीं इंडिगो एयरलाइन (IndiGo Airlines) के सिस्टम की तकनीकी समस्या को लेकर एक्स पर एक और पोस्ट भी किया है जिसमें लिखा- हमारी एयरपोर्ट टीम हर किसी की सहायता करने और एक सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है। आश्वस्त रहें, हम जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने यात्रियों की परेशानी, असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए लिखा कि आपकी समझदारी तथा धैर्य के लिए हम आपकी सराहना करते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- इस तकनीकी समस्या के चलते यात्री न तो फ्लाइट बोर्ड कर पा रहे हैं न ही टिकट बुकिंग हो पा रही है। यात्रा में देरी के चलते यात्री एयरपोर्ट पर ही फंसे हैं और निराश हैं। इंडिगो ने आगे लिखा- हमारे नेटवर्क पर मामूली दिक्कत आई है। इसके चलते इंडिगो की वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा है। इसकी वजह से कस्टमर को चेक इन करने के लिए ज्यादा देर तक इंतजार करना पड़ सकता है। हमारी टीम उसे ठीक करने में जुटी हुई है। हमें असुविधा के लिए खेद है। हम जल्द से जल्द स्थिति को ठीक कर लेंगे।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें