TheVoiceOfHind

कुश्ती में भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, जानें कब होगा गोल्ड का मुकाबला


कुश्ती में फाइनल जगह बना लेने के बाद सोशल मीडिया एक्स पर #दंगल ट्रेंड करने लगा है साथ ही फैन्स आमिर खान से खास डिमांड करते हुए नजर आ रहे हैं


Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कैटेगिरी के फाइनल में जगह बना ली इतना ही नहीं फोगाट ने फाइनल में पहुंचने के साथ ही 16 साल का सिलसिला बरकरार रखा हैं जिसने कुश्ती जगत में इतिहास रच दिया हैं और फाइनल में अपनी जगह बना ली हैं। आपको जानकर खुशी होगी की फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बन चुकी हैं।

Read More: आज (7-08-2024) का राशिफल, इन राशि के जातक करें गाय की सेवा होगी प्रगति

मां से लाडली फोगाट ने की बात

आपको बतादें कि कुश्ती में फाइनल जगह बना लेने के बाद सोशल मीडिया एक्स पर #दंगल ट्रेंड करने लगा है साथ ही फैन्स आमिर खान से खास डिमांड करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने के बाद विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक से खुद अपनी मां और परिवारवालों से वीडियो कॉल पर बात करते हुए कहा- यह तो अभी पड़ाव है, मंजिल पर पहुंचना अब भी बाकी है,  ‘गोल्ड लाना है… गोल्ड...’ वहीं जब विनेश फोगाट ने हाथ जोड़कर प्रणाम किए और उनकी मां और परिवारवालों ने बेटी को आशीर्वाद दिया। इस दौरान विनेश फोगाट ने मां से वादा किया कि वो फाइनल में गोल्ड जीतकर आएंगी।

Read More: Hariyali Teej 2024: जानें हरियाली तीज का महत्व, इस दिन बन रहा अद्भुत संयोग

जानें कब होगा गोल्ड का मुकाबला

आपको बताते चले कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के 50 किग्रा वर्ग फ्रीस्टाइल कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक ही दिन में तीन मैच जीते। इसके साथ ही उन्होंने पहले टोक्यो ओलंपिक की चैंपियन को हराया और फिर यूरोपीय चैंपियन को पटकनी दी। इसके बाद उनके सामने आई पैन अमेरिका चैंपियन और भारतीय शेरनी ने इस बार भी मुकाबला जीता हैं। बतादें कि गोल्ड मेडल जीतने के लिए विनेश फोगाट को आज यानी 07 अगस्त, बुधवार देर रात 12.30 (8 अगस्त) बजे को फाइनल में यूनाइटेड स्टेट्स की सारा हिल्डेब्रांट से मुकाबला करेंगी।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें