TheVoiceOfHind

नीतीश पहले देंगे इस्तीफा, फिर लेंगे 9वीं बार सीएम पद की शपथ, जानें BJP की तैयारी


बिहार में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच तजे खबर कि अगर बात करें तो कल यानी रविवार लगभग शाम 3 बजे बीजेपी-जेडीयू की नई गठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण होगा...


Bihar : बिहार में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच तजे खबर कि अगर बात करें तो कल यानी रविवार लगभग शाम 3 बजे बीजेपी-जेडीयू की नई गठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण होगा। वहीं सूत्रों की माने तो नीतीश कुमार सीएम पद की भी शपथ ले सकते हैं।
Bihar political crisis Live: रविवार को नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ  लेंगे सीएम नीतीश!, सहयोगियों को कई बार चौंका चुके हैं जदयू अध्यक्ष, देखें  कब-कब ...
आपको बतादें कि आज आरजेडी की बड़ी बैठक हुई, इसके बाद तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अभी खेल होना बाकी है। वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दावा किया कि राज्य में बहुमत का आंकड़ा उनके पास है, वहीं तेजस्वी यादव भी चेता चुके हैं कि इस बार नीतीश कुमार के लिए पाला बदलना मुश्किल होगा।

उधर, सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और HAM के मुखिया जीतन राम मांझी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फोन पर बात की, राहुल ने जीतन राम को इंडिया गठबंधन में आने का न्योता दिया। लेकिन शाम को जीतनराम मांझी के आवास के बाहर पोस्टर लग गए कि 'बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है।

वहीं, जेडीयू ने रविवार सुबह 10 बजे अपने नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसे देख कर लग रह है कि आरजेडी और जेडीयू के रास्ते अलग हो गए है, जेडीयू के सासंदों ने मोदी-नीतीश साथ को जरूरी बताना शुरू कर दिया है। वहीं बीजेपी के दो उपमुख्यमंत्री बनेंगे, इसके अलावा स्पीकर भी बीजेपी का ही बनेगा।

कल होगी JDU विधायकों की बैठक

सूत्रों की माने तो जेडीयू के विधायकों की बैठक कल सुबह 10 बजे होगी, वहीं यह भी बताया जा रहा है कि लालू यादव 122 का जादुई आंकड़ा छू लें, इससे पहले वह विधानसभा भंग कर सकते हैं, क्योंकि आरजेडी को सरकार बनाने के लिए महज 8 विधायकों की जरूरत है। जबकि नीतीश कुमार के लिए कहा जा रहा है कि वह एनडीए के साथ जा सकते हैं। 
तेजस्वी यादव शांत, नीतीश कुमार की चुप्पी... बिहार की बदलती राजनीति के 10  बड़े अपडेट | Bihar Political Crisis CM Nitish Kumar JDU RJD BJP Big Updates  | TV9 Bharatvarsh

नीतिश कल लेंगे इस्तीफा

वहीं यह भी आसार लगाया जा रहा है कि जेपी नड्डा कल पटना जा सकते हैं, सूत्रों की माने तो नीतीश कुमार कल सीएम पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं, जिसमें नड्डा, नीतीश के नौंवे शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं। कल यानि की रविवार सुबह 10 बजे जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक है, उसके बाद सीएम हाउस में ही एनडीए विधानमंडल दल की बैठक होगी, बैठक के बाद नीतीश राजभवन जाकर इस्तीफा देंगे और साथ ही एनडीए विधायकों के समर्थन वाला लेटर देंगे। फिर 4 बजे शपथ ग्रहण होगा।

बीजेपी ने विधायकों को दिए निर्देश 

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बीजेपी विधायकों को सोमवार शाम तक पटना में रहने के लिए कहा है। बिहार बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों और विधायकों ने बैठक में लोकसभा चुनाव प्रस्ताव पास किया गया है दूसरे प्रस्ताव में ये तय किया गया कि मोदी सरकार द्वारा कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की बात बिहार के घर-घर तक पहुचाएं।

सीएम हाउस की बढ़ी सुरक्षा

कल शपथ ग्रहण समारोह को ध्यान में रखते हुए बिहार की राजधानी पटना में सीएम हाउस और राजभवन गोलंबर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रात के समय में यहां बैरिकेडिंग कर दी गई है और कल के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात रखा गया है, बताया जा रहा है कि 250 पुलिसकर्मी और अधिकारी कल सुरक्षा में तैनात होंगे।
BIG BREAKING : कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे नीतीश कुमार, बीजेपी के  साथ नई सरकार का गठन, शाम को होगा शपथ ग्रहण - amritvarshanews.in
वहीं बिहार को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा- “जो अपने गठबंधन दलों के साथ न्याय नहीं कर पाए, जिनकी मोहब्बत की दुकान में नफरत ज्यादा नजर आई, बिखरावट तो होनी ही थी। जो मान-सम्मान नहीं दे पाए, जो निर्णय नहीं कर पाए, वह न्याय कहां से देंगे। अभी तो आगे आगे देखिए होता है क्या।”

खास आपके लिए

बड़ी खबरें