TheVoiceOfHind

पत्नी ने जवान का जीना किया दुश्वार, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग


यह पूरा मामला औरैया जिले के थाना सहार के पुर्वा रावत गांव के रहने वाले एक बीएसएफ के जवान मुहम्मद दस्तगीर कुरैशी का है


Auraiya Crime News : आपने तो बड़े-बुजूर्गों के मुंह से सुना होगा कि एक औरत चाहें तो घर को स्वर्ग बना दें और चाहें तो स्वर्ग से बसे घर को नरक बना दें। आज यह बात तो साबित भी हो रही है, क्योंकि कई औरते ऐसी है जो परिवार को बर्बाद करने के लिए और अपनी लाइफ को बनाने के लिए कोई भी कदम उठा सकती है फिर उस वजह से घर परिवार में फले ही क्यों ना कुछ भी नुकसान हो जाएं।

Read More: जानें EPFO के नए नियम, अब नॉमिनी को आसानी से मिल सकेगा पैसा

जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला औरैया जिले के थाना सहार के पुर्वा रावत गांव के रहने वाले एक बीएसएफ के जवान मुहम्मद दस्तगीर कुरैशी का है जो छुट्टी लेकर घर आया है और वह मदद की गुहार लगा रहा है। ऐसा ही एक मामला औरैया जिले से आया जहां एक औरत ने जवान पति के नाक में दम कर रखा है इतना ही नहीं जवान पति और उनके परिवार उसने इतना ज्यादा परेशान कर दिया है कि उनका अब जीना भी हाराम हो गया है। बतादें यह दांस्ता उस बीएसएफ (BSF) के जवान की है जिसने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की मांग की है। इसके इच्छामृत्यु के पीछे की वजह उस जवान ने पत्र में अपनी पत्नी को बताया है।

the voice of hind-  पत्नी ने जवान का जीना किया दुश्वार, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग

जवान ने बताई अपनी दांस्ता

जब वह जवान अपनी पत्नी से त्रस्त हो गया तो उसने इच्छामृ्त्यु की मांग राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की, जिसमें उन्होंने सही कारण भी बयान किया। बीएसएफ के जवान ने बताया कि वह पिछले दो सालो से अपनी पत्नी से तंग आ चुका है अब उसको और उसके परिवार को भी अपनी पत्नी से जान-मार का खतरा है। जवान ने अपने पत्र में लिखा कि उनकी पत्नी उसके खिलाफ लगातार झूठे मुकदमे लिखा रही है, जिसकी वजह से जवान के परिवार के लोग जेल भी जा चुके हैं, मगर प्रशासन से मदद मांगने के बाद भी हमें कोई मदद नहीं करी जा रही है।

the voice of hind-  पत्नी ने जवान का जीना किया दुश्वार, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग

इतना ही नहीं जवान ने बताया कि उसकी पत्नी शादी के कुछ महीने बाद ही उसपर दहेज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया था। जिसके बाद अपनी पत्नी के तंग आकर जवान ने कानपुर देहात मुख्यालय जिलाधिकारी ऑफिस के बाहर एक वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है, और न्याय की गुहार लगाई। जिसमें उसने अपनी आपबीती बताते हुए सरकार से मदद की गुहार लगाई है। बताते चले कि यह बीएसएफ जवान इस समय जम्मू कश्मीर में तैनात है।

पत्नी ने जीना किया दुश्वार

BSF सेना के जवान ने राष्ट्रपति को पत्र में लिख कर बताया कि उसकी शादी कानपुर देहात जिले के थाना अकबरपुर के बारा गांव मे रहने वाले इस्तियाक की बेटी के साथ 14 दिसंबर साल 2015 में मुस्लिम रीतिरिवाज के अनुसार हुई थी। जिसके बाद शादी के कुछ सालो बाद ही पत्नी ने मेरे ऊपर दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज करा दिया था, जो अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है, जिसके बाद भी जवान की पत्नी ने उसके पर अन्य मुकदमे दर्ज कराए हैं।

the voice of hind-  पत्नी ने जवान का जीना किया दुश्वार, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग

इसके साथ ही जवान का आरोप लगाते हुए बताया कि उसके ऊपर लगाए गए तमाम मुकदमे फर्जी हैं। कानपुर देहात जिले के थाना अकबरपुर और थाना रूरा में लिखाए गए अलग-अलग मुकदमों की जांच जनपद कानपुर देहात की पुलिस और क्राइम ब्रांच पुलिस की तरफ से जांचकर अंतिम रिपोर्ट भी लगा दी गयी थी, लेकिन मेरी पत्नी ने न्यायालय में पिटीशन दाखिल कर मेरे और मेरे परिवार को जेल भिजवा दिया था।

the voice of hind-  पत्नी ने जवान का जीना किया दुश्वार, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की इच्छामृत्यु की मांग

इच्छामृत्यु या CBI जांच

मामले को लेकर जवान ने बताया कि साल 2017 में थाना अकबरपुर जनपद कानपुर देहात में जो मुकदमा दर्ज कराया गया था, उस वक्त वह जम्मू कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल पर सिपाही के पद पर ड्यूटी कर रहा था। जिसके बाद से सिपाही न्याय के लिए भटक रहा है, जब न्याय नहीं मिला तो देश के जवान ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। इसके साथ ही जवान ने बताया कि या तो मुकदमों की सीबीआई जांच हो या फिर उसे इच्छा मृत्यु दे दी जाए।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें