TheVoiceOfHind

पीएम मोदी और मीडिया पर राहुल ने कसा तंज, जल्द शादी करने का किया ऐलान


बताते चले कि राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा जब आज यानि की सोमवार को रायबरेली की रैली कर रहे थे


Lok Sabha Election : लोकसभा चुनावी माहौल के बीच रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिवा प्रियंका गांधी वाड्रा आज यानि की सोमवार को रैली की। वहीं इस रैली के दौरान शादी के सवाल को लेकर राहुल बोले कि अब लगता है कि जल्द शादी करनी पड़ेगी।

Read More: मंत्रोच्चार और 150 किन्नरों के स्वागत के साथ होगा पीएम का रोड शो, कल करेंगे नामांकन

राहुल करने जा रहे जल्द शादी

बताते चले कि राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा जब आज यानि की सोमवार को रायबरेली की रैली कर रहे थे, वही एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी से एक शख्स ने पूछा कि आखिर वो कब  शादी करने वाले हैं, जिसके जवाब में राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि "अब जल्दी करनी पड़ेगी।" बतादें कि राहुल गांधी केरल की वायनाड के अलावा उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

अमेठी की जगह आखिर क्यों राहुल ने चुना रायबरेली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी वायनाड सीट पर पहले ही मतदान हो चुका है। इसके अलावा वह यूपी की रायबरेली सीट से भी इंडी अलायंस के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर 20 मई को वोटिंग होनी है। इस समय वह रायबरेली में जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जैसा कि सभी जानते है कि रायबरेली और अमेठी नेहरू-गांधी परिवार की पारंपरिक सीट मानी जाती हैं। 

मगर पिछले चुनाव में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले राहुल गांधी को बीजेपी की स्मृति ईरानी से भारी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं कांग्रेस की भारी हार के बाद राहुल गांधी ने अमेठी की जगह रायबरेली से इस बार चुनाव लड़ने का ऐलान किया हैं। वहीं कांग्रेस ने अमेठी से इसबार स्मृति ईरानी के खिलाफ गांधी परिवार के खास केएल शर्मा को टिकट दिया है।

मेरी माताओं की कर्मभूमी है रायबरेली- राहुल गांधी

वहीं आज हो रही रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बताया आखिर वो किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ना चाहते है। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि "कुछ दिन पहले मैं मां सोनिया गांधी के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थीं एक सोनिया गांधी और दूसरी उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।" 

इसके साथ ही राहुल बोले- ''आप लोग मेरा परिवार हो और रायबरेली से हमारा रिश्ता 100 साल पुराना है। हमारे परदादा पंडित जवाहर लाल नेहरू ने अपना राजनीतिक जीवन रायबरेली में किसानों, मजदूरों के साथ शुरू किया था।'' बतादें कि 2024 लोकसभा के चुनावी रण में रायबरेली सीट राहुल गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से होने वाला है।

गांधी परिवार का गढ़ रायबरेली

  • रायबरेली संसदीय क्षेत्र से इंदिरा गांधी 1967 और 1971 में निर्वाचित हुईं।
  • आपातकाल के बाद 1977 में हुए चुनाव में वह समाजवादी नेता राजनारायण से पराजित हो गई थीं। 
  • 1999 में सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद निर्वाचित हुईं।
  • 2004, 2009, 2014 और 2019 में भी उन्होंने यह सीट बरकरार रखी। 
  • इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया है।

रैली में राहुल ने PM मोदी पर बोला हमला

वहीं रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अपने हाथ में ली हुई संविधान की प्रति दिखाते हुए आरोप लगाया, ''इस किताब के बिना जो सरकार होगी वह अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आज जो आपकी थोड़ी भी हिफाजत है, वह खत्म हो जाएगी।''

इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए बोले- ‘‘नरेन्‍द्र मोदी जिन्हें चाहते हैं वो दो तीन लोग ही सरकार चलाएंगे और जैसे ही संविधान खत्म होगा रोजगार खत्म हो जाएगा। आरक्षण खत्म हो जाएगा और गरीबों के सभी रास्ते बंद हो जाएंगे।’’ इसलिए हमारी ''लड़ाई संविधान बचाने की है, गरीबों की रक्षा करने की है।''

इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि, ''नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 साल में 22 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है।'' और साथ ही मीडिया की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए बोले कि ये मीडिया हमारे आपके नहीं... ये अडानी-अंबानी और मोदी के हैं।’’

खास आपके लिए

बड़ी खबरें