TheVoiceOfHind

रक्षाबंधन पर्व के खास मौके पर प्रदेश की बहनों को यूपी सीएम की तरफ से तोहफा


रक्षाबंधन के खास मौके पर सभी बहनें भाइयों को राखी बांधने के लिए यूपी रोडवेज की बसों से मुफ्त की यात्रा कर सकेंगी


Utter Pradesh: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश की बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा दे रहे हैं। बतादें कि सीएम योगी की तरफ से यूपी रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा की योजना तैयार की गई है। जिससे रक्षाबंधन के खास मौके पर सभी बहनें भाइयों को राखी बांधने के लिए यूपी रोडवेज की बसों से मुफ्त की यात्रा कर सकेंगी। इसके साथ ही सीएम के तरफ से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को भी फ्री यात्रा की सुविधा दी गई है।

Read More: जानें रक्षाबंधन पर्व का खास महत्व और पावन कथा, इस शुभ मुहूर्त में धारण करें राखी

सीएम योगी ने दिया बहनों को तोहफा

आपको बतादें कि फ्री बसों की सुविधा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं परिवहन विभाग की ओर से इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। बताते चले कि सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को फ्री यात्रा कराने की सुविधा का ऐलान किया गया। जैसा कि हम सभी जानते है कि पिछले वर्ष भी सरकार की ओर से इस योजना पर कार्य किया गया है। वहीं, 17-18 फरवरी को हुई पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण रद्द हुई परीक्षा के अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए सुविधा दी गई है।

रक्षाबंधन में बहनों के लिए खास इंतजाम

बतादें कि यूपी सरकार की तरफ से रक्षाबंधन के खास पर्व पर प्रदेश की बहनों को राखी बांधने के लिए परिवहन निगम की ओर से विशेष व्यवस्था की गई है। इस खास इंतजाम के चलते परिवहन निगम शनिवार से 22 अगस्त तक 320 अतिरिक्त बसों का परिचालन कराएगी। इसके अलावा पर्व पर बसों के चक्कर भी बढ़ाए जाएंगे। 

the voice of hind - रक्षाबंधन पर्व के खास मौके पर प्रदेश की बहनों को यूपी सीएम की तरफ से तोहफा

वहीं वाहनों को 18 अगस्त की रात 12:00 बजे से 19 अगस्त की रात 12:00 बजे तक मुफ्त सफर कराया जाएगा। क्योंकि 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा। इसके लिए यूपी रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसल कर दी गई हैं साथ ही परिवहन निगम ने प्रत्येक बस अड्डे पर प्रभारी को निर्देश जारी किया गया है कि वह अपने विवेक से जिस मार्ग पर अधिक यात्री हों, उस रूट पर बस का संचालन करें। 

खास आपके लिए

बड़ी खबरें