TheVoiceOfHind

सरकार बनते ही किसानों का करेंगे कर्ज माफ, राहुल गांधी ने किए जनता से वादें


आपको बतादें कि बुधवार यानि की आज 29 मई को राहुल गांधी लुधियाना में रैली संबोधित करने गए थे


Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सातवें और आखिरी चरण को लेकर सभी पार्टियां मैदान में जोर-शोर के साथ मैदान में उतरें हुए है। इसी दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पंजाब के लुधियाना में एक चुनावी रैली संबोधित करने पहुंचे थे उस दौरान उन्होंने जनता से कई वादें भी किये साथ ही विपक्ष पर भी जमकर हमला बोले...

Read More: बीजेपी पर तंज कसते हुए राहुल ने किए जनता से वादें, पीएम पर उठाएं सवाल

the voice of hind-सरकार बनते ही किसानों का करेंगे कर्ज माफ, राहुल गांधी ने किए जनता से वादें

राहुल ने किए जनता से वादें

आपको बतादें कि बुधवार यानि की आज 29 मई को राहुल गांधी लुधियाना में रैली संबोधित करने गए थे, जिस दौरान उन्होंने किसानों से कई बड़े वादे करते हुए कहा हमारी I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनने के तुरंत बाद ही किसान का कर्जा माफ कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ठीक उसी तरह जैसे बीजेपी अरबपतियों का कर्ज माफ करती हैं। इसके लिए किसान कर्जा माफी आयोग भी बनाया जाएंगा। 

इसके साथ ही राहुल गांधी बोले- किसानों को जब भी कर्जा माफी की जरूरत होगी, वो आयोग सरकार को बताएगा और हम कर्जा माफ करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा- ''एक बार-दो बार-तीन बार, जितनी बार भी किसान को जरूरत होगी, हम उसका कर्जा माफ करेंगे। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।'' उन्होंने कहा कि किसान देश की रीढ़ की हड्डी है और उसकी सुरक्षा होनी चाहिए। महिलाओं और बेरोजगारों के बैंक खाते में पैसा डालेंगे आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का वेतन दोगुना करेंगे,अग्निवीर योजना रद्द करने का भी वादा किया है।

पीएम मोदी पर साधे निशाना

इतना ही नहीं किसानों से वादें करते हुए राहुल गांधी ने जमकर पीएम मोदी निशाना साधते हुए कहा पीएम मोदी कहते हैं कि किसानों को कानूनी एमएसपी नहीं दी जा सकती है। मगर 4 जून के बाद जब इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तो हम किसानों को पहली बार गारंटी के साथ कानूनी एमएसपी देंगे। इसके साथ ही राहुल बोले पंजाब में ड्रग्स का मामला जमकर बढ़ता ही जा रहा है। जिसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके लिए पंजाब को अपनी पूरी ताकत के साथ ड्रग्स के खिलाफ लड़ना चाहिए। इसके साथ ही वो जोर देते हुए बोले कि पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं है। यह दोनों इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें