TheVoiceOfHind

बीजेपी पर तंज कसते हुए राहुल ने किए जनता से वादें, पीएम पर उठाएं सवाल


राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा मोदी जी आप लंबे-लंबे भाषण देना बंद कीजिए इन भाषणों से आप देश को बांटने की कोशिश मत करिए


Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के चुनावी माहौल के दौरान सभी चुनावी रैलियां मैदान में अपने कामों के साथ विपक्ष पर भी हमला बोलते नजर आ रही है। ऐसे में लोकसभा चुनाव 2024 को सातवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांध आज यानि की 27 मई की दोपहर को बिहार में तीन जन सभाएं करने पहुंचे थे, यह सभा 12 बजे पटना के बख्तियारपुर में, इसके बाद डेढ़ बजे पालीगंज, फिर करीब साढ़े 3 बजे आरा में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पार्टी प्रत्याशी अंशुल अविजित के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया।

कांग्रेस ने पीएम के कामों पर उठाएं सवाल

वहीं बिहार के पालीगंज में जनसभा को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी जैसे ही मंच पर पहुंचे तो मंच का एक हिस्सा धंस गया जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। इस वीडियों मे देखा गया है कि राजद कैंडिडेट मीसा भारती ने राहुल गांधी का हाथ पकड़कर उन्हें संभाला है, इसी दौरान मंच पर सुरक्षाकर्मी भी आ गए, तब राहुल ने बोले- मैं ठीक हूं।


बताते चले कि पटना के बख्तियारपुर में इंडी गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी नेभाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि देश के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था कितनी नौकरियां दी? इसी दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इस बार तय हो गया है कि नरेंद्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। "दुनिया में ऐसी कोई शक्ति नहीं है जो संविधान को छू सके। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी जीत गई तो संविधान फाड़कर फेंक देगी, इसीलिए हमें यह चुनाव संविधान को बचाने के लिए लड़ना है।

पीएम दें देश के युवा को जवाब- राहुल

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा मोदी जी आप लंबे-लंबे भाषण देना बंद कीजिए इन भाषणों से आप देश को बांटने की कोशिश मत करिए। आप सबसे पहले देश और बिहार के युवाओं को बताइए कि आपने देश के युवाओं को कितना रोजगार दिया कितनी नौकरियां दीं? क्योंकि आपने 2 करोड़ रोजगार की बात की थी मगर आपने 1 युवा को नौकरी नहीं दी। राहुल यहीं ही नहीं रूके राहुल आगे बोले कि नरेंद्र मोदी ने परमात्मा वाली कहानी क्यों निकाली है? जब चुनाव के बाद ED के लोग नरेंद्र मोदी से अदाणी के बारे में पूछेंगे तो नरेंद्र मोदी कहेंगे- मैं नहीं जानता, ये मुझसे परमात्मा ने कहा था।

Read More: सत्ता में आए तो अग्निवीर को कूड़ेदान में फेंक देंगे, महिलाओं के खाते में पैसे डालेंगे- राहुल गांधी

वहीं बिहार की जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव को बब्बर शेर बताते हुए उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए बोले कि अब प्रधानमंत्री जी की भाषा का स्तर इतना गिर चुका है कि कोई भी परिवार के लोग उनका भाषण नहीं सुनना चाहते। क्योंकि अब वो भाषंण बात करते हैं- मंदिर, मस्जिद, मछली, मटन, मुजरा ऐसी बातों का वो जिक्र करते हैं क्योंकि अब यह उनके लिए मुद्दा है, और हम सभा में जनता से पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई की बात करते हैं..." उनके राज्य में हिंदुस्तान में अमीर लोग अमीर होते जा रहे हैं और गरीब लोग और गरीब, और हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने दस साल में कुछ नहीं किया।

सभा में राहुल के जनता से वादें

बिहार की सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर सवाल उठाये साथ ही जनता से कुछ वादें भी किए कांग्रेस नेता ने कहा- कांग्रेस गरीबों की लिस्ट बनाएगी और इस लिस्ट में जिन भी महिलाओं का नाम होगा, उन्हें हम 5 जुलाई को 8,500 रुपए देंगे. यानि कि एक साल में 1 लाख रुपए कांग्रेस पार्टी की तरफ से दिए जाएंगा। इतना ही नही कांग्रेस ने वादा करते हुए कहा हम किसानों की आमदनी भी दोगुनी करने जा रहे हैं। 

Read More: पीएम मोदी और मीडिया पर राहुल ने कसा तंज, जल्द शादी करने का किया ऐलान

हमारी सरकार आशा और आंगनबाड़ी में काम करने वालों का मानदेय दोगुना किया जाएगा। मैंने जनता में बेरोजगारी का रिपोर्ट निकाली है तो इसमें पता चला है कि देश में सरकारी नौकरी के 30 लाख पद खाली हैं, हमारी योजना इन सभी पदों को भरने की है। पिछली सरकार जिस तरह मनरेगा लाई थी, उसी तरह हमारी सरकार स्नातक, डिप्लोमा की पढ़ाई करने वाले युवाओं को पहली नौकरी देगी।

उन्होंने कहा कि 4 जून को इंडी (I.N.D.I.A) गठबंधन की सरकार आ रही है। सरकार बनते ही हम अग्निवीर योजना को ख़त्म कर देंगे क्योंकि सेना इस योजना को नहीं लाई है। मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा है। आपको बताते चले कि पटना लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होना है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें