TheVoiceOfHind

सत्ता में आए तो अग्निवीर को कूड़ेदान में फेंक देंगे, महिलाओं के खाते में पैसे डालेंगे- राहुल गांधी


वहीं लोकसभा चुनावी दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लड़ाई संविधान को बचाने की है।


Lok Sabha Elections 2024 : दिल्ली में होने वाले छठे चरण के मतदान के लिए I.N.D.I.A गठबंधन लोकसभा चुनाव 2024 को जीतने के लिए पूरी ऐड़ी-चोटी का दम लगा दी है। इस दौरान राहुल गांधी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने दिलशाद गार्डन में गुरुवार के दिन यानि की 23 मई को एक जन सभा का आयोजन किया था इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर अडानी और अंबानी का नाम लेते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला हैं। इस दौरान उन्होंने तंज कसते हुए मोदी की नीतियों पर भी सवाल उठाते हुए बोले यह रईस और रईस होते जा रहे है और छोटे छोटे उद्योग बंद होते जा रहे है।

पीएम मोदी की आलोचना की

बताते चले लोकसभा चुनावी दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा - अगर 'इंडिया' गठबंधन सत्ता में आया तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा और इसे कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने 'हिन्दुस्तान के जवानों को मजदूरों में बदलने' के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की। इतना ही नहीं किसानों के मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा हैं।

संविधान को बचाने की लड़ाई

वहीं लोकसभा चुनावी दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लड़ाई संविधान को बचाने की है। इसके साथ ही पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल बोले कि हिंदुस्तान के करोड़ो लोग खड़े हैं, साथ में कांग्रेस पार्टी भी खड़ी है, इसके बाद भी अगर आपने संविधान बदलने की कोशिश भी की तो आप देखिए क्या होता है। अगर कन्हैया मुझसे कहें कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है तो मैं कहूंगा कि भाई तू ये बात बाहर मत कह देना लेकिन मोदीजी कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है।

Read More: पीएम मोदी ने विपक्ष के साथ पाकिस्तान पर कसा तंज, बोले - हाथ में है भीख का कटोरा

अग्निवीर योजना पर उठाएं सवाल

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर भारतीय जनता पार्टी सरकार की आलोचना कि राहुल ने कहा- ''अग्निवीर योजना सेना की योजना नहीं मोदी की योजना है, बल्कि सेना ऐसा नहीं चाहती।'' इसके साथ ही राहुल बोले- ''जब ‘इंडिया I.N.D.I.A' की सरकार बनेगी तो हम अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे।''  जहां भारत की सीमाएं देश के युवाओं द्वारा सुरक्षित हैं और ‘'हमारे युवाओं के डीएनए में देशभक्ति है।''

वे कहते हैं कि शहीद दो तरह के होंगे - एक सामान्य जवान और अधिकारी जिन्हें पेंशन, शहीद का दर्जा, सारी सुविधाएं मिलेंगी और दूसरी तरफ गरीब परिवार का व्यक्ति जिसे अग्निवीर नाम दिया गया है। अग्निवीरों को न शहीद का दर्जा मिलेगा, न पेंशन और न ही कैंटीन की सुविधा मिलेगी।' इसके साथ ही राहुल बोले कि जब देश में कोरोना से लोग दम तोड़ रहे थे तो ये थाली बजाने और टॉर्च जलाने को कह रहे थे।

Read More: पीएम मोदी और मीडिया पर राहुल ने कसा तंज, जल्द शादी करने का किया ऐलान

महालक्ष्मी योजना का किया जिक्र

चुनावी सभा के दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना का भी जिक्र करते हुए कहा- 4 जून के बाद जब इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो जो भी गरीब परिवार है, गरीबी रेखा से नीचे वाले सभी परिवारों की लिस्ट बनेगी। करोड़ों लोगों के नाम आएंगे, उसके बाद हम हर परिवार में से एक महिला को चुनेंगे। जिससे परिवार की महिलाओं के खाते में 4 जुलाई को 8500 रुपये ट्रांसफर हो जाए। यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा जिससे हर महीने महिलाओं के खाते में 8500 रुपये हम खटाखट भेजते रहेंगे।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें