TheVoiceOfHind

यूपी के सरकारी अस्पताल की नई पहल, मरीजों की लंबी कतार से मिलेगी छुट्टी, देंखे सुविधा


ऐसे में यूपी में सरकार ने अस्पतालों में होने वाले ब्लड टेस्ट को लेकर मरीजों के लिए आसान रास्ता निकाल दिया है


उत्तर प्रदेश : यूपी में अस्पतालो की सुविधा को लेकर अब सरकार नया आगाज करने जा रही है, जैसा कि सभी जानते है कि सरकारी अस्पताल की सुविधा को लेकर सरकार काफी अलर्ट है ऐसे में यूपी में सरकार ने अस्पतालों में होने वाले ब्लड टेस्ट को लेकर मरीजों के लिए आसान रास्ता निकाल दिया है। यह रास्ता है कि अब ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट पाने के लिए मरीजों को लम्बी कतार में इंतजार नहीं करना होगा।

the voice of hind -यूपी के सरकारी अस्पताल की नई पहल, मरीजों की लंबी कतार से मिलेगी छुट्टी, देंखे सुविधा

जानें मरीजों को मिलने वाली सुविधा

बतादें कि यूपी सरकार ने सरकारी अस्पतालों में लगने वाली लम्बी कतारों को लेकर बताया है कि अब मरीजों को ब्लड की रिपोर्ट पाने के लिए लम्बी कतारों में नहीं लगना होगा, क्योंकि यह सविधा अब अस्पताल वाले मरीजों को मोबाइल में देने जा रहे है। घंटो इंतजार और लम्बी कतार से छुटकारा दिला कर यूपी सरकार ने अब सरकारी अस्पतालों में होने वाली खून की जांच की रिपोर्ट सीधे मोबाइल पर उपल्ब्ध कराने की सुविधा शुरू की है। वहीं अभी तक 75 सरकारी अस्पतालों में इस तरह की सुविधा को शुरू किया जा रहा है।

Read More: प्रभु श्रीराम और श्रीकृष्ण के देश में गोहत्या हम नहीं होने देंगे- सीएम योगी

वहीं प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा की मानें तो एक रिपोर्ट में उन्होंने ने बताया कि लोगों को घर बैठे ही उनकी जांच रिपोर्ट मिले इसके लिए यह सुविधा शुरू की गई है। अब लंबी कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। इसके लिए मरीज जो अस्पताल में मोबाइल नं. पंजीकरण कराएंगा उसी मोबाइल नंबर को वह अपने रिकार्ड में दर्ज करेंगे उस पर उन्हें पहले जांच रिपोर्ट तैयार होने का मैसेज भेजा जाएगा।

the voice of hind -यूपी के सरकारी अस्पताल की नई पहल, मरीजों की लंबी कतार से मिलेगी छुट्टी, देंखे सुविधा

फिर एसएमएस के माध्यम से ही रिपोर्ट का लिंक भेजा जाएगा। जिसे वह आसानी से डाउनलोड कर लेंगे। आपको बतादें कि रिपोर्ट की मानें तो प्रदेश में जिला स्तरीय 32 पुरुष अस्पताल, 39 महिला अस्पताल और 37 जिला संयुक्त अस्पताल हैं। यानी इनकी संख्या कुल 108 है। बाकी बचे जिला अस्पतालों में भी यह सुविधा जल्द शुरू करने की तैयारी है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें