TheVoiceOfHind

यूपी नंबर की बस नेपाल नदी में गिरी, भारतीय बस में 40 यात्री थे सवार, कई घायल कई लापता


केवल 40 यात्री मौजूद थे, जिसमें 14 लोगों का इस हादसे में शिकार होने की खबर सामने आई हैं। यह हादसा आज यानि शुक्रवार की सुबह 11 बजे करीब हुआ हैं।


Nepal Bus Accident: पड़ोसी देश नेपाल से दिल दहला देने वाली ब्रेकिंग खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक 40  से ज्यादा भारतीय लोगों को लेकर जा रही बस नदी में गिर गई। वहीं जानकारी के मुताबिक इस भयावक घटना के समय बस में केवल 40 यात्री मौजूद थे, जिसमें 14 लोगों का इस हादसे में शिकार होने की खबर सामने आई हैं। यह हादसा आज यानि शुक्रवार की सुबह 11 बजे करीब हुआ हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक यह हादसा भीषण बारिश के कारण होने की आशंका जताई जा रही हैं।

the voice of hind- यूपी नंबर की बस नेपाल नदी में गिरी, भारतीय बस में 40 यात्री थे सवार, कई घायल कई लापता

14 लोग हुए घटना के शिकार

आपको बताते चले कि पड़ोसी देश नेपाल में 40 लोगों को लेकर जा रही एक भारतीय सवारी बस के नदी में गिरने की खबर सामने आई हैं यह घटना तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में हुई है यहां यूपी की बस गिर गई। वहीं घटना को लेकर नेपाल पुलिस ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है वहीं 29 लोगों को बचाया गया हैं। इसके साथ ही राहत और बचाव अभियान भी जारी है। बाकी यात्रियों का इलाज चल रहा है। वहीं खबरों से मिली जानकारी की मानें तो इस घटना के स्थल पर आज पीएम मोदी भी पहुंच सकते हैं।

जानें क्या बोले आल्हा अधिकारी

वहीं घटना को लेकर जिला पुलिस कार्यालय तनहुं के डीएसपी दीप कुमार राय की मानें तो "यूपी एफटी 7623(UP FT 7623) नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई है और नदी के किनारे पड़ी है।" इसके साथ ही जानकारी के अनुसार, यह बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रवींद्र रेग्मी ने कहा- बाकी यात्रियों के लिए  सर्च ऑपरेशन जारी है। फिलहाल बचाए गए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है। वहीं यात्रियों की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है। घटना इतना दर्दनाक था कि हादसे में मौजूदा कुछ लोग अभी बोल नहीं पा रहे हैं।

नेपाल सेना कर रही रेस्क्यू

ऐसे में रिपोर्ट के मुताबिक मौके पर नेपाल सेना, एपीएफ और नेपाल पुलिस की टीम ने पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है। वहीं घटना में भारतीय नागरिकों समेत 40 यात्रियों को बचाने के लिए रस्सियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके साथ ही नेपाल सेना ने राहत-बचाव अभियान के लिए हेलीकॉप्टर भी तैनात किए हैं।

the voice of hind- यूपी नंबर की बस नेपाल नदी में गिरी, भारतीय बस में 40 यात्री थे सवार, कई घायल कई लापता

इसके साथ ही जानकारी मिलते ही उत्तर प्रदेश के रिलीफ कमिश्नर ने कहा- नेपाल में हुई घटना के संबंध में पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि बस में सवार लोग कहां के थे। इसके लिए संपर्क साधा जा रहा है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें