TheVoiceOfHind

विपक्षी सांसदों का WAQF बिल 2024 की बैठक का बहिष्कार, BJP पर लगाया अपमान का आरोप


कई सांसदों ने भाजपा के एक सदस्य पर अपमाजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है जिसके बाद से काफी विवाद हो गया हैं।


WAQF Bill 2024: वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 विपक्षी दलों के कई सांसदों ने भाजपा के एक सदस्य पर अपमाजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है जिसके बाद से काफी विवाद हो गया हैं। इसके साथ ही संसद की संयुक्त समिति की बैठक से विपक्ष के नेताओं ने वॉकआउट किया, इतना ही नेताओं ने वॉकआउट के दौरान यह भी दावा किया कि समिति नियमों के अनुसार कार्य नहीं कर रही है।

Read More: बहराइच हिंसा: योगी आदित्यनाथ का एक्शन, एडीजी पिस्टल लेकर सड़कों पर उतरे

समिति देशभर में मांग रही सुझाव

वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 पर चर्चा के लिए संसद की संयुक्त समिति की बैठक सोमवार को आयोजित की गई, जिसका विपक्ष के नेताओं ने बहिष्कार किया था। वहीं संसद की संयुक्त समिति वक्फ बिल को लेकर देशभर के लोगों से सुझाव मांग रही है। जिसमें एक बार फिर विवाद हो गया और बीजेपी के एक सदस्य पर उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। हालांकि, करीब एक घंटे तक दूर रहने के बाद कई विपक्षी सांसद फिर बैठक में शामिल हो गए।

आपको बताते चले कि समिति देशभर में लोगों से वक्फ विधेयक को लेकर सुझाव मांग रही है। जिसके लिए विभिन्न शहरों में हितधारकों के साथ चर्चाएं कर रही है।

THE VOICE OF HIND- विपक्षी सांसदों का WAQF बिल 2024 की बैठक का बहिष्कार, BJP पर लगाया अपमान का आरोप

बैठक में मचा हंगामा

बतादें कि मंगलवार को हुई संसदीय समिति की बैठक में शामिल कल्याण बनर्जी, गौरव गोगोई, ए राजा, मोहम्मद अब्दुल्ला और अरविंद सावंत समेत कई विपक्षी सदस्य वक्फ (संशोधन) विधेयक पर संयुक्त समिति की बैठक से नाराज होकर हंगामा करते हुए बाहर निकल गए थे। साथ ही भारतीय जनता पार्टी के एक सदस्य ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है इसका आरोप भी लगाया हैं।

वहीं संसदीय समिति की बैठक में हुए हंगामे को लेकर भाजपा सदस्यों ने दावा किया कि विपक्षी सदस्य समिति के अध्यक्ष जगदम्बिका पाल को अपशब्द कह रहे थे। यह लगातार दूसरा दिन है जब विपक्षी सदस्य मतभेदों के कारण बैठक से उठकर चले गए।

THE VOICE OF HIND- विपक्षी सांसदों का WAQF बिल 2024 की बैठक का बहिष्कार, BJP पर लगाया अपमान का आरोप

समिति पर लगे आरोप

बताते चले इस बैठक में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महमूद मदनी भी समिति के समक्ष उपस्थित हुए, इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका संगठन वक्फ विधेयक में प्रस्तावित संशोधनों का विरोध करता है। वहीं विरोध जताते हुए कहा कि उनका संगठन इन बदलावों के खिलाफ है।

आपको बतादें कि इससे पहले, 14 अक्टूबर को हुई बैठक का भी विपक्ष के सांसदों ने बहिष्कार किया था, उन्होंने उस दिन आरोप लगाया कि समिति नियमों के अनुसार कार्य नहीं कर रही है। अब इसे लेकर वे लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष मुद्दा उठाएंगे। वहीं वक्फ बिल पर जनता की राय लेने के लिए समिति ने पूरे देश से सुझाव मांगे हैं।

THE VOICE OF HIND- विपक्षी सांसदों का WAQF बिल 2024 की बैठक का बहिष्कार, BJP पर लगाया अपमान का आरोप

स्पीकर को सांसदों ने लिखा पत्र

THE VOICE OF HIND- विपक्षी सांसदों का WAQF बिल 2024 की बैठक का बहिष्कार, BJP पर लगाया अपमान का आरोप

इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध करते हुए सांसदों ने पत्र में लिखा, "हम आपसे (लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला) अपेक्षा करते हैं कि आप समिति के अध्यक्ष को द्विपक्षीय होने और संसदीय मानदंडों को बनाए रखने के उनके कर्तव्य की याद दिलाएंगे।”

खास आपके लिए

बड़ी खबरें