TheVoiceOfHind

एक्शन में आये यूपी के सीएम, जनता से मिलें फीडबैक पर अधिकारियों के साथ होगी बैठक


बतादें कि सीएम की बुलाई इस बैठक में सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को सब अपने काम का लेखा-जोखा लेकर तलब करने का आदेश दिया है


Uttar Pradesh : लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आ जाने के बाद यूपी के सीएम योगी एक्शन में नजर आये हैं। जैसा कि आप सभी जानते है कि सीएम योगी चुनावी रैली के दौरान डायरेक्ट जनता के सम्पर्क में आये थे जिसके बाद जनता से मिलें फीडबैक से सीएम ने अपने अफसरों से इसकी रिपोर्ट की मांग की हैं इतना ही नहीं उन्होंने सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों को तलब किया हैं। 

the voice of hind- एक्शन में आये यूपी के सीएम, जनता से मिलें फीडबैक पर अधिकारियों के साथ होगी बैठक

सीएम ने आज यानि की गुरुवार को बड़े अधिकारियों की बैठक लेने वाले हैं। बतादे कि लोकसभा के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी 80 लोकसभा सीटों पर एक से दो बार गए हैं और वहां उन्हें अलग-अलग विभागों के साथ अलग-अलग अधिकारियों को लेकर कई लोकल इनपुट मिले हैं, जिनके आधार मुख्यमंत्री इस बैठक में समीक्षा करेंगे।

Read More: इंडिया गठबंधन की बैठक में आया फैसला, नहीं बनाएंगे सरकार, करेंगे इंतजार!

जानें कौन बैठक में रहेगा मौजूद

बतादें कि सीएम की बुलाई इस बैठक में सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को सब अपने काम का लेखा-जोखा लेकर तलब करने का आदेश दिया है। बतादें कि इस बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग, पर्यटन विभाग, पशुपालन विभाग, मत्स्य विभाग, ग्राम विकास विभाग सरीखे सभी प्रमुख विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे।

the voice of hind- एक्शन में आये यूपी के सीएम, जनता से मिलें फीडबैक पर अधिकारियों के साथ होगी बैठक

राशन की कालाबाजारी पर अधिकारी निलंबित

बताते चले कि यूपी के बुलन्दशहर में राशन की कालाबाजारी की शिकायतों पर योगी सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है। जिसमें बुलंदशहर जिले में कई अधिकारी निलंबित कर दिए गए हैं। 
बताते चले कि भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से राशन की कालाबाजारी और दुरुपयोग के मामले में प्रदेश सरकार के खाद्य एवं रसद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

Read More: NDA की बैठक में सर्वसम्मति पास हुआ प्रस्ताव, नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे PM

वहीं मामले को लेकर हुई जांच में दोषी पाए गए जनपद के विपणन निरीक्षक और ठेकेदार समेत कुल 7 लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है तो वहीं विपणन निरीक्षक, पूर्ति निरीक्षक तथा जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निलम्बित किया गया है तो शासन द्वारा जिलापूर्ति अधिकारी, बुलन्दशहर को भी निलम्बित कर दिया गया है। इसके साथ ही कई अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की गई है।

the voice of hind- एक्शन में आये यूपी के सीएम, जनता से मिलें फीडबैक पर अधिकारियों के साथ होगी बैठक

हीट वेव को लेकर सीएम के आदेश

वहीं यूपी में बढ़ती गर्मी के साथ हीट वेव की स्थिति को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौसम की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश जारी करते हुए कहा- गांव हो या शहर, बिजली कटौती अनावश्यक ना की जाए। साथ ही खराब ट्रांसफार्मर, ट्रिपिंग, फाल्ट आदि समस्याओं को तुरंत ठीक किया जाए। 

Read More: आज (5-06-2024) का राशिफल, इन जातकों के राजनीति में चमकेंगे भाग्य

इतना ही नहीं उन्‍होंने निर्देश देते हुए कहा- कहीं भी पेयजल का अभाव नहीं होना चाहिए, बाजार से लेकर मुख्य मार्गों पर जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था की जाए। प्राणि उद्यानों/अभयारण्यों में हीट-वेव एक्शन प्लान का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। गोशालाओं में हो पशुधन के चारे और पानी की उचित व्यवस्था भी करने का उन्होंने आदेश दिया। बीमारी की स्थिति में हर किसी को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा मुहया भी कराई जाएं। 

खास आपके लिए

बड़ी खबरें