TheVoiceOfHind

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की पहली जीत तय, सूरत सीट पर मुकेश निर्विरोध जीते


बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध लोकसभा चुनाव जीते है, जिसके जीत का सर्टिफिकेट डीएम ने दिया है।


Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए गुजरात से अच्छी खबर सामने आई है। बतादे कि गुजरात के सूरत में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का पर्चा रद्द होने के बाद अब चुनावी मैदान में नया मोड़ आ गया है, क्योंकि सूरत से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध लोकसभा चुनाव जीते है, जिसके जीत का सर्टिफिकेट डीएम ने दिया है। वहीं चुनाव के नाम की लिस्ट से 8 निर्दलीय ने अपना नाम वापस लिया है, साथ ही कांग्रेस उम्मीदवार का भी पर्चा रद्द हो चुका है। जिसके बाद से बीजेपी की निर्विरोध जीत तय हो गई है और लोकसभा चुनाव में बीजेपी का खाता भी खुल गया है।

X पर दिया सांसद ने पीएम को धन्यवाद

दरअसल, सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस के कैंडिडेट निलेश कुम्भानी चुनाव अधिकारी के समक्ष अपने तीन में से एक भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख पाए थे जिसके बाद चुनाव अधिकारी ने निलेश कुम्भानी का नामांकन फॉर्म रद्द कर दिया था बीजेपी ने कांग्रेस के कैंडिडेट निलेश कुम्भानी के फॉर्म में उनके तीन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर को लेकर सवाल उठाए थे। 

वहीं गुजरात बीजेपी प्रमुख सी आर पाटिल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुकेश दलाल को निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई दी है। विजेता घोषित किए गए बीजेपी सांसद मुकेश दलाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राज्य के बीजेपी प्रभारी सी आर पाटिल को धन्यवाद दिया।

the voice of hind- लोकसभा चुनाव में बीजेपी की पहली जीत तय, सूरत सीट पर मुकेश निर्विरोध जीते

कैसे मिली बिना वोटिंग बीजेपी को जीत

बतादे कि सूरत की इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन का पर्चा भरा था। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया। वहीं कांग्रेस के बाद बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल के खिलाफ कुल आठ प्रत्याशी सामने थे। जिसके बाद अब उन प्रत्याशियों ने भी अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया, ऐसे में भाजपा के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित हो गई।  

Read More: जिनके ज्यादा बच्चे हैं कांग्रेस उन्हें बांटेगी आपकी सम्पत्ति- पीएम मोदी, देंखे कांग्रेस का पलटवार

जानें पूरा मामला

सूरत सीट पर निर्दलीय व अन्य दलों के उम्मीदवारों ने पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था।  इसके बाद भाजपा के मुकेश दलाल और बसपा के प्यारेलाल दो उम्मीदवार ही रह गए थे। हालांकि, आज यानी सोमवार को नामांकन फॉर्म वापस लेने की प्रक्रिया के दौरान बसपा प्रत्याशी प्यारेलाल ने एक तरफ अपना फॉर्म वापस ले लिया तो इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई।

the voice of hind- लोकसभा चुनाव में बीजेपी की पहली जीत तय, सूरत सीट पर मुकेश निर्विरोध जीते

कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर गंभीर आरोप

वहीं बीजेपी की निर्विरोध जीत के बाद और कांग्रेस का नामांकन खारिज होने पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर अपनी हार का आरोप मढ़ दिया है। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा- "सरकार की धमकी के सामने सब डरे हुए हैं। 

Read More: हिमांगी सखी ने दी पीएम मोदी को चुनौती, बोली-पीएम गंगा पुत्र, तो मैं शिखंडी…

बताते चले कि कांग्रेस के नेता और एडवोकेट बाबू मांगुकीया ने कहा हमारे तीनों प्रस्तावकों का अपहरण हुआ है, चुनाव अधिकारी को अभी फॉर्म पर हस्ताक्षर हुए हैं या नहीं, इसकी नहीं बल्कि अपहरण की जांच करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि "हस्ताक्षर टेली किए बगैर फॉर्म रद्द करना गलत है, प्रस्तावकों के हस्ताक्षर सही हैं या गलत उसकी जांच के बगैर फॉर्म रद्द करना गलत है।"

खास आपके लिए

बड़ी खबरें