TheVoiceOfHind

गर्मी में बनाएं Mango ice cream, जीत लेंगे सभी का दिल, देंखे रेसिपी


तो आईये जानते है आम से कैसे घर पर ही बड़े से छोटे तक सभी के लिए उनकी पसंदीदा Ice Cream कैसे बनाएं


Mango ice cream: गर्मी का सीजन आ गया है ऐसे में छोटे से लेकर बड़े तक सभी लोगों के पसंदीदा फल की बात की जाएं तो सभी को आम बेहद ही पसंद होता है। वैसे तो देखा जाएं तो अब हर मौसम में आम मिलने लगा है, क्योंकि कोल्ड स्टोरेज में रखा गया आम को कैमिकल से पका कर मार्केट में बेचने के लिए के लिए तैयार किया जाता हैं।

the voice of hind - गर्मी में बनाएं Mango ice cream, जीत लेंगे सभी का दिल,  देंखे रेसिपी

मगर बात करें अगर सीजन के आम की तो इसका स्वाद अपने में अलग होता है ऐसा स्वाद जिसका नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता हैं। तो आईये जानते है आम से कैसे घर पर ही बड़े से छोटे तक सभी के लिए उनकी पसंदीदा Ice Cream कैसे बनाएं जिसे खाकर सभी बार-बार  Mango ice cream की डिमांड करने लगें।

Read More: जानें अक्षय तृतीया का महत्व और शुभ मुहूर्त, इन राशियों की इस दिन चमक जाएंगी किस्मत

मैंगो आइसक्रीम की सामग्री

  • 1 कप दूध
  • 3 कप क्रीम
  • 1 कप आम प्यूरी 
  • 1 कप आम टुकड़ों में कटा हुआ
  • 1 टेबल स्पून कस्टर्ड पाउडर
  • 1 टेबल स्पून वनीला
  • 1 कप चीनी

मैंगो ice cream बनाने की विधि

Mango ice cream जितनी ही ज्यादा स्वादिष्ट होती है उतनी ही ज्यादा बनाना भी इसे आसान होता है। इसे बनाने के लिए आम को छील कर उसके अंदर के पार्ट को निकाल कर दूध और क्रीम के साथ कस्टर्ड पाउडर मिलाकर और वनीला डालकर अच्छे से ब्लैंड कर दें। यह ब्लैंड तब तक करें जब तक इस मिक्सर का क्रिमि स्टैक्चर ना तैयार हो जाएं। 

the voice of hind - गर्मी में बनाएं Mango ice cream, जीत लेंगे सभी का दिल,  देंखे रेसिपी

इसके बाद इसपर कुछ टुकड़ों में कटा हुआ आम डाले और इसे मिक्स करके एक ढक्कन ​टाइट वाले डिब्बे में बंद कर दे और जमाकर इसे आइसक्रीम को तैयार कर दें। इसे आप कभी भी खा सकते हैं, इतना ही नहीं डिनर पार्टी के बाद आप इसे डिजर्ट के रूप में भी सर्व कर सकते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें