TheVoiceOfHind

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, मान सीएम से तिहाड़ में मिलकर हुए दुखी


''आतंकवादियों की तरह कराई मुलाकात, CM केजरीवाल के साथ हो रहा आतंकवादी जैसा व्यवहार, यें तानाशाही की


Delhi : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आबकारी घोटाले के मामले को लेकर काफी समय से जेल में बंद है, दिल्ली सीएम को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उन्हें अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था जिसके बाद उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद आज तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था।

जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने 23 अप्रैल तक राउज एवेन्यू कोर्ट ने बढ़ा दी है। हम सभी एक साथ हैं और मजबूती से खड़े हैं अरविंद केजरीवाल। 4 जून को जब नतीजे घोषित होंगे तो AAP एक बड़ी राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी।

Read More: कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में सीएम को भेजा जेल, सुनीता ने विपक्ष पर लगाए आरोप

पंजाब के सीएम मुलाकात के बाद हुए दुखी

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, वहीं मुलाकात के बाद पंबाज सीएम बोले- ऐसा हो रहा है मानो आपने देश के सबसे बड़े आतंकवादियों में से एक को पकड़ लिया हो। ''आतंकवादियों की तरह कराई मुलाकात, CM केजरीवाल के साथ हो रहा आतंकवादी जैसा व्यवहार, यें तानाशाही की हद, दो CM को मिलवाया आतंकवादियों की तरह।'' 

भगवंत मान ने बताया कि करीब 2 घंटे की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुई बैठक के बाद यह मुलाकात हो पाई थी। आपको बतादे कि इससे पहले भगवंत मान केजरीवाल से 10 अप्रैल को मिलने तिहाड जेल गए थे। वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम को देखकर पंजाब सीएम ने बहुत दुख होते हुए बताया कि उन्हें वे सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। जो कट्टर अपराधियों को भी मिलती हैं। उनकी गलती क्या है? आप इलाज कर रहे हैं।

Read More : हाईकोर्ट से सीएम अरविंद केजरीवाल को झटका, जज बोले -कोर्ट अखाड़ा नही… 

मान बोले - पीएम मोदी क्या चाहते है ?

पीएम मोदी क्या चाहते हैं? अरविंद केजरीवाल जो 'कट्टर ईमानदार' हैं, जिन्होंने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की और बीजेपी (BJP News) की राजनीति को खत्म किया। उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। जब मैंने पूछा कि वह कैसा काम कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मेरे बारे में भूल जाओ। 

बताओ पंजाब का हाल कैसा है, मेरी चिंता मत करो। मैंने कहा, पंजाब भी अच्छा है। असम होकर आया हूं। आम आदमी पार्टी एक सोच का नाम है। आम आदमी पार्टी एक अनुशासन वाली पार्टी है। हमारी पूरी पार्टी एक साथ है। हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं। वह बाहर आएंगे और 4 जून को जब रिजल्ट आएंगे, तो आम आदमी पार्टी बड़ी पॉलिटिकल शक्ति बनेगी।’

मान ने आगे कहा कि केजरीवाल का क्या कसूर है? उन्होंने अस्पताल बना दिए। मोहल्ला क्लिनिक बना दिया। स्कूल बना दिए। यहीं कसूर है उनका? आप उनके ऐसे ट्रीट कर रहे हैं जैसे से देश का बहुत बड़ा आतंकवादी पकड़ लिया हो। साथ ही मान ने बताया कि मुझसे कहा गया है कि इंडिया गठबंधन के सभी साथी के साथ अलग अलग जगहों पर प्रचार करने के लिए जाऊ।

Read More: दिल्ली हाईकोर्ट से सीएम को मिली राहत, कोर्ट ने मांगा ED से तलब

तिहाड़ जाएंगे हर हफ्ते दो मंत्री

वहीं जेल में बढ़ती डेट के बाद AAP के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने कहा- केजरीवाल हर हफ्ते दो मंत्रियों को तिहाड़ बुलाएंगे और उनके विभागों में काम की प्रगति की समीक्षा करेंगे। वहीं इस पर बेनीवाल ने कहा कि मैं केजरीवाल को रोक नहीं सकता। मैं यह तय करने वाला कौन होता हूं कि उनका मित्र कौन है या उनका परिवार कौन है। केजरीवाल 10 नाम दे सकते हैं।

इन 10 नामों में से दो फैमिली मीटिंग की परमिशन है। हर बार दो लोग केजरीवाल से मिलने आ सकते हैं। हर हफ्ते चार लोग और महीने भर में 16 लोग उनसे मिल सकते हैं। केजरीवाल से मिलने आने वाले उनसे व्यक्तिगत या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात कर सकते हैं।

Read More: शराब घोटाले के आरोपी और रिश्वत के पैसे के रिकॉर्ड से... कोर्ट में ED ने उठाया पर्दा

केजरीवाल के स्वास्थ्य पर बेनीवाल की राय

वहीं तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल के घटते वजन और उनके स्वास्थ्य को लेकर बेनीवाल ने कहा- मुझसे इस बारे में कुछ नहीं पूछें क्योंकि यह निजी जानकारी है। हालांकि केजरीवाल स्वस्थ हैं और उनका स्वास्थ बेहतर हो रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि वह जो भी व्यायाम कर रहे हैं, वह उनके लिए काम कर रहा है।

तिहाड़ जेल की क्षमता करीब 10 हजार कैदियों की है, लेकिन यहां 20 हजार कैदी बंद हैं। 5 से 6 फीसदी कैदी हमेशा कुछ बीमारियों जैसे हाई बीपी, डायबिटीज, हृदय संबंधी समस्याएं, अस्थमा और नशीली दवाओं से प्रभावित रहते हैं। हमारे पास शानदार नशा मुक्ति केंद्र, औषधालय और मनोवैज्ञानिक हैं। हम सभी का ख्याल रखते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें