TheVoiceOfHind

कांवड़ यात्रा के चलते हरिद्वार में स्कूल हुए बंद, जिले भर में यातायात योजना हुई लागू


कांवड़ यात्रा 22 जुलाई सोमवार से शुरू हुई है, वहीं कांवड़ियों की सुविधा के लिए जिले भर में यातायात योजना को लागू किया गया है।


Uttarakhand: सावन में शिव भक्त भोले बाबा को मनाने कांवड़ यात्रा लेकर निकले हैं। वहीं अब कांवड़ यात्रा के चलते जहां गंगाजल भरने के लिए कांवड़ियों की भारी भीड़ उमड़ रही हैं, ऐसे में प्रशासन ने बढ़ती भीड़ को देखते हैं हरिद्वार जिले में पहली से 12 वीं कक्षा तक के स्कूलों को 27 जुलाई से एक सप्ताह यानि की 2 अगस्त तक के लिए स्कूल बंद रखे जाने के आदेश दिए हैं।

the voice of hind- कांवड़ यात्रा के चलते हरिद्वार में स्कूल हुए बंद, जिले भर में यातायात योजना हुई लागू

जिलाधिकरी ने की अवकाश की घोषणा

आपको बताते चले कि कांवड़ यात्रा 22 जुलाई सोमवार से शुरू हुई है, वहीं कांवड़ियों की सुविधा के लिए जिले भर में यातायात योजना को लागू किया गया है। वहीं हरिद्वार के जिलाधिकरी धीरज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जिले में पहली से 12 वीं कक्षा तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में 27 जुलाई से दो अगस्त तक अवकाश घोषित किया गया है। वहीं कांवड़ यात्रा में कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसलिए बैरिकेडिंग लगाकर शहर को दो हिस्सों में बांट दिया गया है।

Read More: खतरनाक चांदीपुरा वायरस की कैसे करें पहचान, जानें लक्षण और खतरा

इसके साथ ही अवकाश की घोषणा करते हुए हरिद्वार डीएम ने बताया कि हरिद्वार में गंगा जल लेने के लिए शिवभक्तो की भारी भीड़ पंहुच रही है, ऐसे में आने वाले दिनों में कांवड़ियों की भीड़ और अधिक बढ़ने की संभावना है जिसके मददेनजर यातायात योजना को लागू होने से छ़ात्रों को स्कूल आने-जाने में असुविधा होने वाली जिसे ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। बताते चले आदेशानुसार प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सरकारी और प्राइवेट के सभी स्कूल बंद रहेंगे।
the voice of hind- कांवड़ यात्रा के चलते हरिद्वार में स्कूल हुए बंद, जिले भर में यातायात योजना हुई लागू

पुलिस से ली गई है रिपोर्ट

वहीं डीएम के दिए गए आदेश पर एक अधिकारी का कहना है कि कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों और चौराहों पर जाम की समस्या रहती है। कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल को बंद किया गया है ताकि बच्चों और कांवड़ियों को जाम से दिक्कत न हो और स्कूल के बच्चों को परेशानी न हो। इसके लिए डीएम के आदेश पर हरिद्वार में क्लास एक से 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है।

the voice of hind- कांवड़ यात्रा के चलते हरिद्वार में स्कूल हुए बंद, जिले भर में यातायात योजना हुई लागू

Read More: बांग्लादेश में आरक्षण पर क्यों मचा कोहराम? हिंसा भड़कने से सैकड़ों लोग घायल

डीएम ने कहा, ‘पुलिस से रिपोर्ट ली गई है। रिपोर्ट के आधार पर यह संकेत मिले हैं कि कांवड़ यात्रा में विगत वर्षों की तुलना में अधिक श्रद्धालुओं आने की संभावना है। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए हमने 27 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने का फैसला लिया है।’

खास आपके लिए

बड़ी खबरें